बीजेपी में आदिकाल से होती रही हैं रेप की घटनाएं

20 जनवरी 2018   |  शालिनी कौशिक एडवोकेट   (103 बार पढ़ा जा चुका है)

 बीजेपी में आदिकाल से होती रही हैं रेप की घटनाएं

हरियाणा में पिछले दिनों हुई रेप की घटनाओं ने राज्य के साथ पूरे देश को हिला कर रख दिया है, वहीं कुरुक्षेत्र के बीजेपी सांसद राजकुमार सैनी ने रेप को लेकर विवादित बयान दिया है। राज्य में बलात्कार की बढ़ती घटनाओं पर सैनी ने कहा की रेप की घटनाएं आदिकाल से होती आ रही हैं और यह सरकार से पूछकर नहीं होती। देश की जनसंख्या बढ़ना भी रेप की घटनाओं को बढ़ावा देता है। गौरतलब है कि हरियाणा में बेटियों के खिलाफ अपराध रुक नहीं रहे हैं।

गुड़गांव में गैंगरेप का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि एक नाबालिग का शुक्रवार को अपहरण कर लिया गया। पिछले दस दिनों में गैंगरेप की करीब आठ-दस घटनाएं हुई हैं लेकिन ज्यादातर मामलों को पुलिस सुलझा नहीं सकी है। पिछले दिनों भी एडीजी आरसी मिश्रा ने शर्मनाक तरीके से रेप को 'समाज का हिस्सा' बताते हुए कह दिया था कि 'इस तरह की घटनाएं अनंतकाल से होती चली आ रही हैं।'

इसी तरह बादशाहपुर थाना एरिया के गांव बेगमपुर खटौला में 12 व 7 साल की दो बच्चियां नजदीक की फैक्ट्री में काम करने वाले अपने पिता को सुबह खाना देने गई थीं। करीब साढ़े 8 बजे दोनों वापस लौट रही थीं। धुंध भी थी। बड़ी बहन तेज कदमों से आगे चल रही थी जबकि छोटी पीछे थी। तभी छोटी बहन ने देखा कि पानी की टंकी के पास एक लाल रंग की कार बड़ी बहन के पास आकर रुकी। कार से तीन लड़के उतरे और उसकी बहन को कार में खींचकर भगा ले गए। वह तुरंत घर गई और अपनी मां को बताया। परिवार ने पुलिस को सूचना दी।

हरियाणा में बलात्कार की एक और घटना प्रकाश में आई है जिसमें राज्य के हिसार स्थित एक कॉलोनी में तीन वर्षीय बच्ची से 14 वर्षीय एक किशोर ने कथित रूप से बलात्कार किया। आरोपी को बुधवार को पकड़ लिया गया। उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। ऐसा नहीं है कि दुष्कर्म की घटनाएं बीजेपी शासित हरियाणा में ही हो रही हों बल्कि बीजेपी के शासन में इस वक़्त 14 राज्य हैं जहाँ इस वक़्त बीजेपी के ही मुख्यमंत्री हैं जिनमे दुष्कर्म की घटनाएं जोरों पर हैं जबकि बीजेपी जिस वक़्त दिल्ली में शीला दीक्षित को हटाने में सफल हुई थी तब बीजेपी निर्भया बलात्कार कांड में कॉंग्रेस शासन के खिलाफ जबरदस्त प्रचार कर व् उसके शासन को महिलाओं के लिए बुरा बताकर ही सत्ता पर काबिज होने में सफल हुई थी और आज बीजेपी के शासन में 14 राज्य हैं और बलात्कार तो हो ही रहे हैं उसे लेकर महाराष्ट्र जैसे राज्य में उचित कार्यवाही भी की जा रही है किन्तु दुष्कर्म को लेकर ऐसे बयान दिए जा रहे हैं जो बलात्कार से भी ज्यादा बुरे हैं .

उत्तर प्रदेश, जिसमे बीजेपी काफी समय बाद सत्ता में आयी है लेकिन इसके बाद भी जो संभावनाएं सोची जा रही थी उस पर बीजेपी खरी नहीं उतरी,क्योंकि महिलाओं को लेकर अपराध बढ़ते जा रहे हैं ,उत्तर प्रदेश के कांधला के गढ़ी श्याम में सोनी हत्याकांड ,मेरठ में छात्रा द्वारा छेड़छाड़ से तंग आकर स्वयं को आग लगाना ,मुज़फ्फरनगर में छेड़छाड़ से तंग आकर आत्मदाह और भी बहुत कुछ चल रहा है महिलाओं के साथ लेकिन सरकार विफल है महिलाओं की सुरक्षा करने में और उस पर बीजेपी सांसदों द्वारा अनाप-शनाप बयान देकर महिलाओं को दर्द पहुँचाया जा रहा है .

क्या यही सही साथ दे रही है बीजेपी महिलाओं का ,जिनके अधिकारों को लेकर बीजेपी तीन तलाक के खिलाफ खड़ी हुई है लेकिन जो सबसे ज्यादा दुखद है वह है दुष्कर्म होना ,जो महिलाओं की ज़िंदगी से सम्मान ही समाप्त कर देता है और उससे भी ज्यादा दुखद होता है इसे लेकर गन्दी बयानबाजी जिसकी कम से कम सत्ताधारी पार्टी से अपेक्षा नहीं की जाती है ,क्योंकि सत्ताधारी पार्टी इस स्थिति में होती है कि वह अपने दम पर इन घटनाओं पर अंकुश लगा सके किन्तु उसके द्वारा ऐसा कोई प्रयास न किया जाना या ऐसी घटनाओं को नियति ही बता देना यही दर्शाता है कि बीजेपी में आदिकाल से ही रेप की घटनाएं होती रही हैं .

शालिनी कौशिक

[कौशल ]

अगला लेख: कानून है तब भी



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x