21 हजार करोड़ से ज्यादा का है पीएनबी घोटाला : कांग्रेस | Webdunia Hindi

17 फरवरी 2018   |  अमितेश मिश्र   (69 बार पढ़ा जा चुका है)

21 हजार करोड़ से ज्यादा का है पीएनबी घोटाला : कांग्रेस | Webdunia Hindi - शब्द (shabd.in)

नई दिल्ली।

ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के मामले में एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए दावा किया कि देश की सबसे बड़ी बैंक लूट ताजा खुलासों के बाद 21,306 करोड़ रुपए की आंकी जा रही है। कांग्रेस ने यह भी सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री मोदी मेहुल चौकसी को जानते हैं?

विपक्षी पार्टी ने इस मुद्दे पर चुप्पी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। पार्टी ने आरोप लगाया कि सात मई 2015 को वैभव खुरानिया नाम के एक शख्स ने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को इस घोटाले की जानकारी दी थी लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की।

इस बाबत विभिन्न एजेंसियों को कथित तौर पर लिखे गए पत्र जारी करते हुए कांग्रेस के संचार विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने सवाल किया कि भाजपा और मोदी सरकार इस मुद्दे पर चुप क्यों थी और नीरव मोदी एवं मेहुल चोकसी को भागने की इजाजत कैसे दी गई।

सुरजेवाला ने कहा, 'भारत का सबसे बड़ा बैंक लूट घोटाला पिछले 24 घंटों में बढ़कर 21,306 करोड़ रुपए का हो चुका है, क्योंकि इस दौरान साजिश की परतों का पर्दाफाश हुआ है।' उन्होंने कहा कि कोई हैरत नहीं कि उड़ान मोदी सरकार का पसंदीदा शब्द है, जिसमें हर घोटालेबाज लूटकर भाग सकता है - कोई देखने वाला नहीं, कोई टोकने वाला नहीं। उन्होंने दावा किया कि पीएमओ सहित सरकार में हर किसी को पता था कि धोखाधड़ी को अंजाम दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय, प्रवर्तन निदेशालय, कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय, गंभीर धोखाधड़ी जांच दफ्तर (एसएफआईओ), सेबी और गुजरात एवं महाराष्ट्र की भाजपा सरकारों को सात मई 2015 को दाखिल की गई शिकायतों के बाद घोटाले के बारे में पता था।

प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने सवाल किया कि क्या नरेंद्र मोदी आरोपी मेहुल चोकसी को जानते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री का एक वीडियो दिखाया जिसमें वह अपने भाषण में मेहुल भाई शब्द का इस्तेमाल करते हैं।

उन्होंने सवाल किया, 'क्या प्रधानमंत्री आरोपी मेहुल चोकसी को जानते हैं? यदि हां, तो मोदी सरकार इससे इनकार क्यों कर रही है? क्या पीएमओ, पीआईबी और विदेश मंत्रालय ने उस कारोबारी शिष्टमंडल की तस्वीर नहीं ट्वीट की जिसमें नीरव मोदी प्रधानमंत्री के साथ नजर आ रहा है?' (भाषा)

21 हजार करोड़ से ज्यादा का है पीएनबी घोटाला : कांग्रेस | Webdunia Hindi



चंद्र शर्मा
17 फरवरी 2018

कांग्रेस कह रही हैं तो सही ही कह रही होगी..उनसे ज्यादा घोटाले तो दुनियां मे किसी ने भी नहीं किये होंगे..ये भी उन्ही की देन हैं वैसे :)

शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
अंग्रेजी  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x