पाकिस्तान में सबकुछ खराब ही नहीं होता, ये स्टोरी पढ़ लीजिए फिर आप भी करेंगे तारीफ

04 मार्च 2018   |  पूनम शर्मा   (203 बार पढ़ा जा चुका है)

पाकिस्तान में सबकुछ खराब ही नहीं होता, ये स्टोरी पढ़ लीजिए फिर आप भी करेंगे तारीफ

जेल, सिर्फ एक डरावना शब्द भर नहीं है, ये जीवन को नए सिरे से शुरू करने और खुद को सोचने का एक जरिया भी है। यहां हमेशा बुरी यादें ही नहीं होती कई बार यहां खुशियों के वो पल भी मिल जाते हैं जो कभी भूलाए न भूलें। कुछ ऐसा ही हुआ पाकिस्तान की जेल में बंद एक कैदी के साथ, जहां उसकी बेटी की शादी के लिए जेल प्रशासन ने तमाम नियमों की बंदिशों को तोड़ इंसानियत की एक बड़ी मिसाल कायम की।


आपने मंदिर, मस्जिद, चर्च, गुरुद्वारे, सामुदायिक भवन और बैंक्वेट हॉल में शादी तो खूब सुनी होंगी, सुनी क्या होंगी गए भी खूब होंगे, लेकिन अगर कोई जेल ही शादी का आंगन बन जाए तब। और वहां अपनी सजा पूरी कर रहे कैदी लड़की वाले बनकर खुशी में उसी तरह झूमे गाएं जिस तरह आम शादियों में होता है तब कैसा नजारा होगा?

सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन पाकिस्तान के कराची की मलिर जेल में कुछ दिनों पहले ऐसा ही नजारा था। जहां हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे मोहम्मद हाकिम ने जेल प्रबंधन से अपनी बेटी की शादी के लिए पैरोल की मांग की। लेकिन जेल प्रबंधन ने नियमों के चलते हाथ बंधे होने की बात कहकर उसे पैरोल देने से इंकार कर दिया। इससे मायूस होकर हाकिम फिर जेल में अपनी सजा की घड़ियां गिनने लगा।

हाकिम की मायूसी देख जेल प्रशासन ने एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए जेल की दीवारों को हाकिम की बेटी के लिए खोल दिया। जेल प्रशासन ने फैसला लिया कि उसका निकाह जेल परिसर में ही कराया जाएगा।

फिर क्या था जेल का पूरा महकमा इस शादी की तैयारियों में जुट गया, मेहमानों के खाने पीने का इंतजाम भी जेल के अंदर किया गया और निकाह भी यहीं कराया गया। इस दौरान जेल में बंद अन्य कैदी अपने साथी हाकिम की खुशियों में खुलकर शरीक हुए और जमकर ठुमके लगाए।

कैदियों के साथ जेल के सुरक्षाकर्मी भी खुद को थिरकने से नहीं रोक पाए। इसके बाद सभी ने खुशी खुशी नए जोड़े को विदा किया। जेल के अधीक्षक ने भी दूल्हा दुल्हन को आशीर्वाद दिया।

जेल प्रबंधन की इस दरियादिली की हर तरफ तारीफ हुई, इस आयोजन के कुछ वीडियो भी खूब वायरल हो रहे हैं। इस शादी का वीडियो जय परिहार नाम के एक पाकिस्तानी युवक ने अपनी फेसबुक वाल पर शेयर किया था, जिसे अभी तक 20 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।


http://www.firkee.in/fun/pakistani-marriage-function-arranged-in-jail?pageId=2

अगला लेख: प्रिया प्रकाश की तरह ही अब पाकिस्तान में वायरल है एक नीली आंखों वाली लड़की



Kokilaben Hospital India
08 मार्च 2018

We are urgently in need of kidney donors in Kokilaben Hospital India for the sum of $450,000,00,For more info
Email: kokilabendhirubhaihospital@gmail.com
WhatsApp +91 779-583-3215

अधिक जानकारी के लिए हमें कोकिलाबेन अस्पताल के भारत में गुर्दे के दाताओं की तत्काल आवश्यकता $ 450,000,00 की राशि के लिए है
ईमेल: kokilabendhirubhaihospital@gmail.com
व्हाट्सएप +91 779-583-3215

manojmishra
05 मार्च 2018

आपने ठिक लिखा

प्रिय पूनम दुखद विषय

शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x