'मां कसम'! फिल्मों के ये 10 डायलॉग्स अंदर तक हिला देंगे आपको |

13 मई 2018   |  प्राची सिंह   (122 बार पढ़ा जा चुका है)

'मां कसम'! फिल्मों के ये 10 डायलॉग्स अंदर तक हिला देंगे आपको |

मां इस एक शब्द में पूरी कायनात समाई हुई है। भगवान के बाद अगर ये दर्जा किसी को मिला है तो वो है 'मां'। उसके आंचल में ममता का सागर भरा होता है। साल में एक दिन ऐसा होता है जिस दिन को हम मदर्स डे के रूप में मनाते है। मां का महत्व न सिर्फ हमारे जीवन में है बल्कि बॉलीवुड की फिल्मों में भी है। बॉलीवुड की शायद ही ऐसी कोई फिल्म हो जिसमें मां पर बोला गया कोई डायलॉग न हो। यहां तक की कई ऐसी फिल्में भी हैं जो इन्हीं डायलॉग की वजह से ही हिट हुई है। आज हम आपको कई ऐसी फिल्मों के बारे में बताना जा रहे हैं जिसमें मां पर डायलॉग बोले गए हैं।


1-"मेरे पास मां है" फिल्म 'दीवार' के इस सुपर ड्रमेटिक डायलॉग को शायद हर फैन ने अपनी लाइफ में कभी न कभी एक बार तो जरूर दोहराया होगा। शशि कपूर और अमिताभ बच्चन के बीच बहसबाजी के दौरान बोले गए इस डायलॉग को घर में हम भाई-बहन भी अकसर लड़ाई के दौरान एक दूसरे को सुनाते हैं।


Karan Arjun

2-"जब मां का दिल तड़पता है न, तो आसमान में भी दरारें पड़ जाती हैं" ये डायलॉग सुपरहिट फिल्म 'करण अर्जुन' का है। इस फिल्म को हिट बनाया शाहरुख खान, सलमान खान और इस फिल्म में मां का रोल निभाने वाली राखी गुलजार ने।


devdas

3-"मां के दिल को दुखा के आज तक कोई खुश नहीं रहा है" ये डायलॉग फिल्म 'देवदास' का है। संलय लीला भंसाली की ये सुपरहिट फिल्म रही थी। इस फिल्म में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण अहम रोल में थे। उनके अलावा इस फिल्म में माधुरी ने चंद्रमुखी के किरदार में नजर आईं थीं।


gadar

4-"अगर मां का दूध पिया है तो सामने आ" ये डायलॉग फिल्म 'गदर' का है। ये फिल्म भारत-पाकिस्तान के युद्ध के बीच पनपी खूबसूतर लव स्टोरी पर बनी है। इस फिल्म में अहम रोल निभाने वाले सनी देओल के लगभग सभी डायलॉग सुपरहिट रहे लेकिन उनका मां पर बोला गया ये डायलॉग काफी हिट रहा। इस फिल्म में उनके अलावा अमीषा पटेल भी मुख्य किरदार में नजर आई थीं।


Maa

5-"एक औरत जब तक मां नहीं बनती वो अधूरी रहती है" – ये डायलॉग फिल्म 'मां' का है। इस फिल्म में जयाप्रदा ने अहम भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में दिखाया गया था कि एक मां जिंदा रहते तो अपने बच्चे की रक्षा करती ही है मरने के बाद भी उसकी आत्मा अपने बच्चे से अलग नहीं हो पाती है।


amar akabar anthani

6-"मां मुझे आशीर्वाद दे" ये फिल्म 'अमर अकबर एंथानी' का फेमस डायलॉग है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, ऋिषी कपूर और विनोद खन्ना मुख्य भूमिका में थे।


mother india

7-"जुग जुग जिओ मेरे लाल, मेरे दूध का कर्ज चुकाने का वक्त आ गया है" ये डॉयलॉग 'मदर इंडिया' फिल्म का है। नरगिस द्वारा अभिनित ये फिल्म सुपरहिट रही है।


Chori Chori Chupke Chupke

8-"औरत के एक नहीं तीन जन्म होते हैं… पहला जब वो किसी की बेटी बनकर इस दुनिया में आती है… दूसरा जब वो किसी की पत्नी बनती है और तीसरा जब वो मां बनती है" ये फिल्म 'चोरी चोरी चुपके चुपके' का फेमस डायलॉग है।


Raaes

9-"अम्मी जान कहती थीं कोई धंधा छोटा नहीं होता… और धंधे से बड़ा कोई धर्म नहीं होता" शाहरुख खान की फिल्म 'रईस' में इस डायलॉग को बोला गया था।


dewar

10-"तू अभी इतना अमीर नहीं हुआ बेटा… कि अपनी मां को खरीद सके" ये डायलॉग 'दीवार' फिल्म का है। इस फिल्म में शशि कपूर और अमिताभ बच्चन मुख्य रोल में नजर आए थे।

Mother's Day special: 10 Bollywood Dialogues That Will Remind You Maa, Bollywood News in Hindi - 'मां कसम'! फिल्मों के ये 10 डायलॉग्स अंदर तक हिला देंगे आपको |

https://www.patrika.com/bollywood-news/mother-s-day-special-10-bollywood-dialogues-that-will-remind-you-maa-2790200/

अगला लेख: 4 महीने की बच्ची से रेप करने वाले मौसा को इस कोर्ट ने जो सजा दी, जानकर सैल्यूट करेंगे



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
26 मई 2018
सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजूकेशन (सीबीएसई) ने 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे शनिवार (26 मई) को घोषित कर दिए. इसमें उत्‍तर प्रदेश के गाजियाबाद की रहने वाली मेघना श्रीवास्‍तव ने पूरे देश में पहला स्‍थान पाया है. उन्‍होंने 500 अंकों में 499 अंक प्राप्‍त किए. मेघना ने अपनी
26 मई 2018
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x