बाबा रामदेव ने लॉन्च की सिम, सिर्फ 144 में मिलेगा ऐसे फीचर्स की देखकर आंखें फटी रह जाएँगी |

28 मई 2018   |  प्राची सिंह   (135 बार पढ़ा जा चुका है)

- पतंजलि-बीएसएनएल ने मिलकर लॉन्च किया स्व देश ी समृद्धि सिम कार्ड

- इस सिम के जरिए पतंजलि प्रोडक्ट्स पर 10% का डिस्काउंट भी मिलेगा


योगगुरु बाबा रामदेव ने अब टेलीकॉम सेक्टर में एंट्री की है। रविवार को एक इवेंट में बाबा रामदेव ने एक सिम कार्ड लॉन्च किया है। इसे 'स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड' नाम दिया गया है, जिसे पतंजलि और भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने मिलकर लॉन्च किया है। हालांकि ये सिम कार्ड अभी केवल पतंजलि के कर्मचारियों के लिए ही अवेलेबल है। इसमें 144 रुपए का रिचार्ज कराने पर यूजर पर 2GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। साथ ही इस सिम के जरिए पतंजलि प्रोडक्ट्स पर 10% का डिस्काउंट भी मिलेगा।


बाबा रामदेव ने लॉन्च की सिम, सिर्फ 144 में मिलेगा 2जीबी डाटा, हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस


इस सिम में मिलेंगे ये फायदे

- इस सिम में सिर्फ 144 रुपए का रिचार्ज कराने पर ही यूजर को देशभर में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। साथ ही 2GB डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा भी यूजर्स को दी जाएगी।

- इस सिम को अभी केवल पतंजलि के कर्मचारियों के लिए लॉन्च किया गया है, लेकिन जब इसे सभी के लिए लॉन्च किया जाएगा तो इस सिम कार्ड के जरिए पतंजलि प्रोडक्ट्स पर 10% की छूट दी जाएगी।

- इतना ही नहीं इस सिम का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को 2.5 लाख रुपए तक का मेडिकल इंश्योरेंस और 5 लाख रुपए तक का लाइफ इंश्योरेंस भी दिया जाएगा।


रामदेव बोले- देश की सेवा करना ही हमारा लक्ष्य

- सिम लॉन्चिंग के मौके पर मीडिया से बात करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि बीएसएनएल एक स्वदेशी नेटवर्क है और पतंजलि और बीएसएनएल का लक्ष्य देश की सेवा करना है।

- "कंपनी का लक्ष्य चैरिटी करना है। उन्होंने कहा कि हमारा नेटवर्क न सिर्फ सस्ता डाटा और कॉल पैकेज देगा, बल्कि लोगों को हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस की सुविधा भी देगा।"

- हालांकि रामदेव ने ये भी साफ किया कि इंश्योरेंस सिर्फ रोड एक्सीडेंट होने पर ही कवर किया जाएगा।


बाबा रामदेव ने लॉन्च की सिम, सिर्फ 144 में मिलेगा 2जीबी डाटा, हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस


अभी सिर्फ पतंजलि कर्मचारियों को ही मिलेगी सिम

- बीएसएनएल के चीफ जनरल मैनेजर सुनील गर्ग ने कहा कि पतंजलि का प्लान बीएसएनएल का बेस्ट प्लान है। उन्होंने बताया कि सिर्फ 144 रुपए के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 2GB डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा है।

- उन्होंने बताया कि अभी ये सिम कार्ड सिर्फ पतंजलि के कर्मचारियों के लिए ही अवेलेबल है। पतंजलि के कर्मचारी सिर्फ अपना आईडी कार्ड दिखाकर इस सिम को ले सकते हैं।


Baba Ramdev Patanjali Ties Up With Bsnl Launches Sim Card | बाबा रामदेव ने लॉन्च की सिम, सिर्फ 144 में मिलेगा 2जीबी डाटा, हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस

अगला लेख: महिलाओं के किरदार पहले के Serials में कितने सही थे... अब ये या तो आदर्श बहू या फिर वैम्प बनाते हैं



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
04 जून 2018
बिहार की बेटी कल्पना कुमारी ने NEET 2018 की परीक्षा में ऑल इंडिया में टॉप किया है। कल्पना को 720 में से 691 अंक मिले हैं। सीबीएसई के अनुसार कल्पना के 99.99% फीसदी पर्सेंटाइल आए हैं।सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) आज नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 201
04 जून 2018
05 जून 2018
Mysterious hidden treasures story in Hindi: दुनियाभर में कई गुप्त और रहस्यमयी खजाने हैं, जिन्हें कोई नहीं ढूंढ पाया है। बावजूद इसके, लोगों की कोशिशें कम नहीं हुई हैं। इन खजानों में सोने, चांदी और कीमती जेवरात हैं। खास बात ये है कि लोग इन खजानों को ढूंढकर लोग जल्दी अमीर बन
05 जून 2018
22 मई 2018
FollowThird party image referenceसियासत में न दोस्त स्थाई होते हैं , न दुश्मन . मौके की नजाकत हमेशा नए रिश्ते की बुनियाद रखता है . कल देर शाम अखिलेश यादव जब काली मर्सिडीज में बैठकर मायावती के घर पहुंचे तो इस नए रिश्ते की बुनियाद रख दी गई . यूपी के गेस्ट हाउस कांड के बाद श
22 मई 2018
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x