बाबा रामदेव ने लॉन्च की सिम, सिर्फ 144 में मिलेगा ऐसे फीचर्स की देखकर आंखें फटी रह जाएँगी |

28 मई 2018   |  प्राची सिंह   (141 बार पढ़ा जा चुका है)

- पतंजलि-बीएसएनएल ने मिलकर लॉन्च किया स्व देश ी समृद्धि सिम कार्ड

- इस सिम के जरिए पतंजलि प्रोडक्ट्स पर 10% का डिस्काउंट भी मिलेगा


योगगुरु बाबा रामदेव ने अब टेलीकॉम सेक्टर में एंट्री की है। रविवार को एक इवेंट में बाबा रामदेव ने एक सिम कार्ड लॉन्च किया है। इसे 'स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड' नाम दिया गया है, जिसे पतंजलि और भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने मिलकर लॉन्च किया है। हालांकि ये सिम कार्ड अभी केवल पतंजलि के कर्मचारियों के लिए ही अवेलेबल है। इसमें 144 रुपए का रिचार्ज कराने पर यूजर पर 2GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। साथ ही इस सिम के जरिए पतंजलि प्रोडक्ट्स पर 10% का डिस्काउंट भी मिलेगा।


बाबा रामदेव ने लॉन्च की सिम, सिर्फ 144 में मिलेगा 2जीबी डाटा, हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस


इस सिम में मिलेंगे ये फायदे

- इस सिम में सिर्फ 144 रुपए का रिचार्ज कराने पर ही यूजर को देशभर में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। साथ ही 2GB डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा भी यूजर्स को दी जाएगी।

- इस सिम को अभी केवल पतंजलि के कर्मचारियों के लिए लॉन्च किया गया है, लेकिन जब इसे सभी के लिए लॉन्च किया जाएगा तो इस सिम कार्ड के जरिए पतंजलि प्रोडक्ट्स पर 10% की छूट दी जाएगी।

- इतना ही नहीं इस सिम का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को 2.5 लाख रुपए तक का मेडिकल इंश्योरेंस और 5 लाख रुपए तक का लाइफ इंश्योरेंस भी दिया जाएगा।


रामदेव बोले- देश की सेवा करना ही हमारा लक्ष्य

- सिम लॉन्चिंग के मौके पर मीडिया से बात करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि बीएसएनएल एक स्वदेशी नेटवर्क है और पतंजलि और बीएसएनएल का लक्ष्य देश की सेवा करना है।

- "कंपनी का लक्ष्य चैरिटी करना है। उन्होंने कहा कि हमारा नेटवर्क न सिर्फ सस्ता डाटा और कॉल पैकेज देगा, बल्कि लोगों को हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस की सुविधा भी देगा।"

- हालांकि रामदेव ने ये भी साफ किया कि इंश्योरेंस सिर्फ रोड एक्सीडेंट होने पर ही कवर किया जाएगा।


बाबा रामदेव ने लॉन्च की सिम, सिर्फ 144 में मिलेगा 2जीबी डाटा, हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस


अभी सिर्फ पतंजलि कर्मचारियों को ही मिलेगी सिम

- बीएसएनएल के चीफ जनरल मैनेजर सुनील गर्ग ने कहा कि पतंजलि का प्लान बीएसएनएल का बेस्ट प्लान है। उन्होंने बताया कि सिर्फ 144 रुपए के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 2GB डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा है।

- उन्होंने बताया कि अभी ये सिम कार्ड सिर्फ पतंजलि के कर्मचारियों के लिए ही अवेलेबल है। पतंजलि के कर्मचारी सिर्फ अपना आईडी कार्ड दिखाकर इस सिम को ले सकते हैं।


Baba Ramdev Patanjali Ties Up With Bsnl Launches Sim Card | बाबा रामदेव ने लॉन्च की सिम, सिर्फ 144 में मिलेगा 2जीबी डाटा, हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस

अगला लेख: महिलाओं के किरदार पहले के Serials में कितने सही थे... अब ये या तो आदर्श बहू या फिर वैम्प बनाते हैं



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
05 जून 2018
Mysterious hidden treasures story in Hindi: दुनियाभर में कई गुप्त और रहस्यमयी खजाने हैं, जिन्हें कोई नहीं ढूंढ पाया है। बावजूद इसके, लोगों की कोशिशें कम नहीं हुई हैं। इन खजानों में सोने, चांदी और कीमती जेवरात हैं। खास बात ये है कि लोग इन खजानों को ढूंढकर लोग जल्दी अमीर बन
05 जून 2018
30 मई 2018
Third party image referenceमेष राशिफलइस सप्ताह नए अवसर पर विचार करेंगे नए मित्र भी आपके लिए बन सकते हैं. कुछ लोगों से इस सप्ताह संबंध अच्छे हो जाएंगे नए अनुभव भी मिलने के योग आपके लिए बन रहे हैं. चली आ रही पुरानी परेशानियों पर नए सिरे से विचार करना होगा. खर्चे पर आप थोड़ा नियंत्रण बनाकर रखें कुछ लोग
30 मई 2018
19 मई 2018
साल 1939 की बात है, Lina Medina नाम की एक लड़की ने एक बच्चे को जन्म दिया. इसमें जानने लायक बात ये है कि उस वक़्त Lina Medina की उम्र केवल पांच साल सात महीने और इक्कीस दिन थी. ये अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. Lina Medina- सबसे कम उम्र की मां.ये कहानी पूरी तरह से वास्तव
19 मई 2018
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x