लोगों ने पुलिस को बेरहमी से पीटा, वजह दुखी भी करेगी और क्रोधित भी

29 मई 2018   |  रेखा यादव   (1155 बार पढ़ा जा चुका है)

लोगों ने पुलिस को बेरहमी से पीटा, वजह दुखी भी करेगी और क्रोधित भी

ये तस्वीरें कानपुर की हैं. एक पुलिस वाले को बुरी तरह पीटा जा रहा है. इतना कि वो बेदम हो गया है. लेकिन भीड़ का गुस्सा शांत नहीं हो रहा, बेसुध पड़े पुलिस वाले पर भी लातें बरसाई जा रही हैं. ये सरासर गलत है. भीड़ कानून अपने हाथों में ले, इसे सही नहीं कहा जा सकता. अपनी ड्यूटी कर रहे पुलिस वाले पर हमला तो कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. लेकिन जब भीड़ के गुस्से की वजह जान कर बात कुछ समझ आती है.


पुलिस वालों पर हमला करने वाले लोग कानपुर के एक अस्पताल में एक लड़की के साथ हुए कथित रेप के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. भीड़ की मांग थी कि अस्पताल सील किया जाए. मनमाफिक कार्रवाई न होते देख भीड़ बेकाबू हो गई और तीन पुलिस वालों को घेर कर उनके साथ मार-पीट की. इस दौरान पत्थरबाज़ी और तोड़फोड़ भी हुई.


पूरा मामला जानेंः

कानपुर के न्यू जागृति अस्पताल में 16 जूनजुलाई की रात एक नाबालिग लड़की सीढ़ियों से गिरने के चलते भर्ती कराई गई थी. उसे आईसीयू में भर्ती किया गया था. 17 जून जुलाई की सुबह लड़की के घर वालों ने आरोप लगाया कि एक वॉर्ड बॉय ने नशीली दवा वाला इंजेक्शन लगाकर उसका रेप किया है. पुलिस में मामला दर्ज किया गया जिसके बाद उस वॉर्ड बॉय को गिरफ्तार कर लिया गया.


लेकिन अस्पताल के बाहर भीड़ जमा हो गई और तुरंत अस्पताल सील करने की मांग करने लगी. भीड़ ने नेशनल हाइवे 2 भी जाम कर दिया. जब तोड़फोड़ और पत्थरबाज़ी शुरू हुई तो पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया. इसके बाद भीड़ भड़क गई और कुछ पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया. इसमें फज़लगंज थाने में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर और दो कॉन्स्टेबल ज़ख्मी हो गए. तीनों को एक निजी अस्पताल में शिफ्ट किया गया है जहां आईसीयू में उनका इलाज चल रहा है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भीड़ तब भड़की जब पुलिस के जवानों ने प्रदर्शन कर रही कुछ औरतों से बदसलूकी की.


कानपुर की डीआईजी सोनिया सिंह ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि मामले की जांच हो रही है मगर भीड़ इस तरह कानून अपने हाथ में नहीं ले सकती है और लॉ एंड ऑर्डर खराब करने वालों पर भी कार्रवाही होगी.


Kanpur cops assaulted by mob protesting alleged rape of a teenager by a ward boy

अगला लेख: बिन पूछे फूल तोड़ने पर बहू ने 75 वर्षीय सास के बाल पकड़कर उनकी बेरहमी से की पिटाई



राकेश रॉय
06 अगस्त 2019

jab kanoon wale hi kanoon tode to bhid to aap isaaf ka mang karega na.......

शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
06 जून 2018
बाप बड़ा ना भैया सबसे बड़ा रुपया। जिसके पास पैसा है उसके पास सब कुछ है और कुछ यही करके दिखाया है महाराष्ट्र के मशहूर व्यवसायी और राजनेता पंकज पारख। ‘द मैन विद द गोल्डन शर्ट’ नाम से मशहूर महाराष्ट्र के मशहूर व्यवसायी और राजनेता पंकज पारख का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स
06 जून 2018
08 जून 2018
कभी कभी ऐसे हादसे देखने को मिलते हैं कि उन पर हैरानी करें या अफसोस, समझ में नहीं आता. जैसे ये हुआ. महाराष्ट्र के नंदूरबार जिले में. वहां रेलवे ट्रैक पर एक आदमी आया. खुदकुशी करने का इरादा था. ट्रैक पर लेट गया. ट्रेन उसे बीच से काटकर गुजर गई. उसके बाद जो हुआ वो दर्दनाक भी था और हैरानी वाला भी. पैर वाल
08 जून 2018
16 मई 2018
1988 में दूरदर्शन पर एक सीरियल आता था महाभारत. बी.आर. चोपड़ा द्वारा निर्देशित ये सीरियल जितना लोकप्रिय हुआ, उतना आज तक कोई हिंदी सीरियल नहीं हुआ. 90 के दशक में महाभारत को देखने के लिए लोग अपने उन पड़ोसियों के घर जाते थे, जिनके घर टीवी हुआ करता था. महाभारत से लोगों को इतना
16 मई 2018
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x