मानसरोवर रेलवे अंडर पास -2

17 जून 2018   |  सतीश मित्तल   (42 बार पढ़ा जा चुका है)

दिल्ली-शाहदरा-शामली रेल लाइन का मानसरोवर अंडर-पास शाहदरा व् रोहतासनगर विधान सभा को आपस में जोड़ता है। इसके एक ओर खेड़ा गावं व् मानसरोवर पार्क मेट्रो स्टेशन है तो दूसरी ओर मानसरोवर पार्क कालोनी।

इस अंडर-पास के निर्माण कार्य का उद्घाटन पूर्वी दिल्ली के तत्कालीन सांसद श्री जय प्रकाश अग्रवाल ने वर्ष 2013 में किया। उद्घाटन के पांच वर्ष बीतने के बाद भी इस अंडर पास को जनता के लिए नहीं खोला गया है। इस अंडर पास की चौड़ाई काफी कम है व् कुछ काम अभी भी अधूरा है। परन्तु आने जाने की परेशानी को देखते हुए आम लोगों ने बिना उद्घाटन के ही इसका उपयोग करना शुरू कर दिया है।

अधूरे कामों में लाइटिंग, शाहदरा फ्लाईओवर पर चढ़ने के लिए एक ओर की सीढ़ियां आदि प्रमुख है ।

इस अंडर पास से राम नगर , जगतपुरी , चंद्रलोक , जगतपुरी , न्यू मॉडर्न शाहदरा, मानसरोवर पार्क, शाहदरा आदि की जनता के लिए दयांनद अस्प्ताल, IHBAS, GTB अस्पताल, राजीव गांधी सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल, कड़कड़डूमा कोर्ट, C.A. इंस्टिट्यूट, दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज , यमुना स्पोर्ट्स व् अन्य निजी अस्प्ताल , विवेक विहार आदि की दूरी व् उसमें लगने वाला समय काफी कम हो गया है।

इस अंडर- पास के पास से दिल्ली-शाहदरा रेलवे स्टेशन को जोड़ना आवश्यक है इससे यात्रियों को रेलवे स्टेशन के लिए लंबा चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। साथ ही रेलवे स्टेशन पहुंचने के लिए रेल यात्रियों को बिना शाहदरा पहुंचे एक वैकल्पिक मार्ग भी मिल जाएगा। शाहदरा रेलवे स्टेशन की भीड़ को विकेंद्रित कर सड़कों पर ट्रेफिक का भार कम करने में सहायता मिलेगी।
आशा ही सम्बंधित सरकार व् अधिकारी गण निशिचत ही इसका संज्ञान ले इस क्षेत्र के लोगों की समस्या का निराकरण करेंगें।

अगला लेख: सरकारी नौकरी



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x