अनोखी शादी :... जब मंडप में 34 इंच के दूल्हे और 33 इंच के दुल्हन ने लिए सात फेरे

27 जून 2018   |  रेखा यादव   (99 बार पढ़ा जा चुका है)

अनोखी शादी :... जब मंडप में 34 इंच के दूल्हे और 33 इंच के दुल्हन ने लिए सात फेरे

इस शादी को अनोखा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि यहां पर जो शादी हुई है उसमें दूल्हे की हाइट 34 इंच और दूल्हन की हाइट 33 इंच है.

34 inch groom and 33 inch bride


यूपी के गोरखपुर जिले में एक अनोखी शादी हुई है. देश में होने वाले बाकि अन्य शादियों की तरह इस शादी में भी वही रस्में निभाई गई हैं, लेकिन इस शादी को अनोखा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि यहां पर जो शादी हुई है उसमें दूल्हे की हाइट 34 इंच और दूल्हन की हाइट 33 इंच है.

34 inch groom and 33 inch bride


इस शादी में दूल्हे का नाम सुनील पाठक है, वह संस्कृत विषय से पीएचडी कर चुके हैं. सुनील का कहना है कि वर्षों से उनके मन में एक सपना पल रहा था कि एक दिन ऐसा भी आएगा, जब उनकी शादी. परन्तु हाइट कम होने के कारण उन्होंने शादी की उम्मीद खो दी थी.

34 inch groom and 33 inch bride


वहीं, दुल्हन सारिका का कहना है कि उन्‍हें इस बात का पूरा विश्‍वास था कि एक दिन उनकी शादी होगी. हर लड़की की तरह उनके भी मन में ये सपना पल रहा था कि उनका भी दूल्‍हा आएगा और उन्‍हें ब्‍याह कर ले जाएगा. आज वे बहुत खुश हैं. उनके जीवन का सबसे सुनहरा और खुशी का दिन आज आ ही गया.

34 inch groom and 33 inch bride


सुनील का कहना है कि उनके 6 भाइयों में वे तीसरे नंबर के हैं. सभी की शादी हो चुकी है, लेकिन हाइट कम होने के कारण उनकी शादी नहीं हो रही थी. लंबे समय से वह अपने पार्टनर की तलाश कर रहे थे, आखिरकार आज वो वक्त आ ही गया.

34 inch groom and 33 inch bride


शादी में आने वाले लोगों में दूल्‍हा-दुल्‍हन के साथ सेल्‍फी खिंचवाने का जुनून भी दिखाई खूब दिखा. इस शादी को हम इसलिए अनोखी कह रहे हैं क्‍योंकि इस शादी में दूल्‍हा 36 इंच और दुल्‍हन 34 इंच की है. लेकिन अब वे भविष्‍य के सपने संजोए आम दूल्‍हा और दुल्‍हन की तरह सात फेरे लेकर जन्‍म-जन्‍मांतर के लिए एक-दूजे के हो गए.

http://zeenews.india.com/hindi/photo-gallery/gorakhpur-unique-wedding-34-inch-groom-and-33-inch-bride/413014

अगला लेख: कश्मीर को लेकर आई UN की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज, दिया करारा जवाब



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
03 जुलाई 2018
यूपी सरकार के अल्पसंख्यक मामलों के राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने कहा है कि अब मदरसों में भी ड्रेस कोड लागू होगा. उन्होंने कहा कि अब छात्र कुर्ता पयजामा पहनकर मदरसों में नहीं जा पाएंगे. प्रदेश सरकार जल्द ही उनके लिए नया ड्रेस कोड निर्धारित करेगी. मोहसिन रजा ने कहा कि ये कदम मद
03 जुलाई 2018
25 जून 2018
दोस्तों आज हम आप के लिए कुछ ऐसी तस्वीरें लाये है जिन्हे देखकर आप अपने को हंसी से रोक नहीं पाएंगे चलिए बताते है इन तस्वीरो के बारे में यहाँ बस चलने को एक सरकार नहीं चलती है मगर उसके अलावा यहाँ सब चलता है। अनोखे भारत की इन अनोखी तस्वीरों को देख कर आप भी कहेंगे भारत के जैसा
25 जून 2018
14 जून 2018
संयुक्त राष्ट्र द्वारा कश्मीर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में कथित मानवाधिकार उल्लंघन पर गुरुवार को जारी की गई अपनी तरह की पहली रिपोर्ट को भारत कड़े ऐतराज के बाद खारिज कर दिया. इस रिपोर्ट में यूएन ने इस क्षेत्र में मानवाधिकार उल्लंघनों की अंतरराष्ट्रीय जांच कराने की
14 जून 2018
28 जून 2018
सोशल मीडिया के ज़माने में हमें किसी भी चीज़ के बारे में जानना हो, तो गूगल पर एक सेकेंड के अंदर उसकी पूरी जानकारी हमारे सामने होती है. अगर किसी से कुछ पूछो, तो वो यही कहता है कि गूगल कर ले न यार. तो इसका मतलब ये हुआ कि इस दुनिया की कोई भी जानकारी चाहिए, तो बस गूगल करो और जवा
28 जून 2018
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x