"मैं अपने माता-पिता से एक इच्छा लिखने के लिए कैसे कह सकता हूं?" - क्या आप इस असहज मुद्दे से निपट रहे हैं?

27 जून 2018   |  रघुवीर पाठक   (85 बार पढ़ा जा चुका है)

"मैं अपने माता-पिता से एक इच्छा लिखने के लिए कैसे कह सकता हूं?" - क्या आप इस असहज मुद्दे से निपट रहे हैं? - शब्द (shabd.in)



विल के महत्व के बारे में पर्याप्त लिखा गया है और क्यों एस्टेट योजना महत्वपूर्ण है और यदि कोई दुर्भाग्यपूर्ण घटना होती है तो इच्छा लिखने से उनके परिवार में परेशानी हो सकती है। हालांकि मुझे इस बारे में पर्याप्त बातचीत नहीं दिखाई दे रही है कि आज के बच्चे इस कठिन तथ्य को अपने माता-पिता के साथ कैसे संवाद कर सकते हैं और उन्हें परिणामों के बारे में सूचित नहीं कर सकते हैं।

मुझे पता है कि यह थोड़ा पागल लगता है और यदि आप अपने माता-पिता से उनकी इच्छा के बारे में पूछने की भी हिम्मत करते हैं, तो आपके आस-पास की दुनिया आपको लालची पुत्र / बेटी के रूप में लेबल करेगी, जो उसके माता-पिता की संपत्ति के पीछे है, जिन्होंने उन्हें दिखाया है असली रंग :)।

लेकिन शांत हो जाओ, मुझे पता नहीं है कि यह मामला नहीं है। अगर आप अपने माता-पिता को उचित इच्छा लिखना चाहते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप लालची हैं और अपने माता-पिता की संपत्ति चाहते हैं (हालांकि ऐसे कुछ मामले हैं)। आप बस उन्हें भ्रम या किसी भी असुरक्षित कानूनी जटिलताओं को छोड़ना नहीं चाहते हैं



हर हफ्ते, मुझे हमारे ब्लॉग पाठकों से कम से कम 2-3 टिप्पणियां दिखाई देती हैं, जहां कुछ संपत्ति समस्याएं होती हैं और परिवार के सदस्यों के बीच संघर्ष होता है क्योंकि यह स्पष्ट नहीं है कि पाई का कौन सा हिस्सा प्राप्त करता है? लगभग सभी टिप्पणियों में, मैं देख सकता हूं कि कोई भी लिखा नहीं जाएगा, परिवार में हर कोई इस बात पर अनजान है कि आगे क्या होता है और पहला कदम क्या है, हर किसी के पास अपने स्वयं के कारण हैं कि वे दूसरे से अधिक क्यों पात्र हैं और यह वास्तविक गन्दा हो जाता है !

युवा पीढ़ी इन दिनों एक चुनौती के रूप में सामना कर रही है। वे भविष्य में भ्रम की स्पष्ट रूप से कल्पना कर सकते हैं कि यदि उनके माता-पिता अपनी इच्छा नहीं लिखते हैं और अपनी संपत्तियों को उचित रूप से वितरित करने की योजना बनाते हैं, तो उनके विवाह को लिखने के बारे में बात करना लगभग असंभव है क्योंकि उन्हें लेबल किया जाएगा 'लालची पुत्र / बेटी' के रूप में।

अगर बच्चे थोड़ी सी संकेत देते हैं कि वे चाहते हैं कि उनके माता-पिता एक इच्छा लिखें, तो अक्सर इसे गलत अर्थ में लिया जाता है। माता-पिता सोच सकते हैं कि अब आप 'पाई का अपना हिस्सा' चाहते हैं। बच्चों में अपराध की भावना इतनी अधिक है कि वे चुप रहना पसंद करते हैं और आने वाले भविष्य में सभी मुद्दों का सामना करते हैं।

आगे बढ़ने से पहले, मैं आपसे साझा करना चाहता था कि परिवार किस तरह के मुद्दों को लापता होने का सामना कर सकता है

बच्चों द्वारा सामना किए जाने वाले वास्तविक जीवन के मुद्दों के 3 वास्तविक उदाहरण

उदाहरण 1

Hi Manish

1 999 में मेरे पिता की मृत्यु हो गई और उन्होंने कोई इच्छा नहीं छोड़ी। मेरे पास एक बहन बड़ी है और 1 9 80 से उसकी शादी हुई है और अपने पति के साथ रह रही है। अब मैं घर बेचना चाहता हूं जिसमें हम पिछले 30 सालों से रह रहे हैं। घर अभी भी मेरे पिता के नाम पर है। जब मैंने अपनी बहन को कागजात पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा क्योंकि मैं इस घर को बेचना चाहता हूं, तो वह लालची हो गई और उसने अपना हिस्सा मांगना शुरू कर दिया।

पूरे जीवन में मैंने अपने माता-पिता को रखा है और अपने स्वास्थ्य और आजीविका पर बहुत पैसा खर्च किया है। उसने कुछ नहीं किया। यहां तक ​​कि मैंने इस घर के नवीकरण पर बहुत पैसा खर्च किया है।

क्या मुझे अपनी बहन को कोई भी हिस्सा देने की ज़रूरत है। क्या मुझे एक मामले से लड़ना चाहिए। कृपया मेरा मार्गदर्शन करें

उदाहरण 2

Hi Manish,

मेरे ससुर एक भूमि खरीदते हैं लेकिन कोई इच्छा नहीं है, मेरे परिवार में मेरे ससुर, सास, मेरे छोटे भाई और उसकी पत्नी और मेरे पति हैं। मुझे पता है कि उनकी मृत्यु के बाद यह भूमि समान रूप से 3 भागों में विभाजित होगी - उनकी पत्नी (सास) और उनके दो बेटों के बीच। लेकिन मैं जानना चाहता हूं कि क्या मेरी सास अपने छोटे बेटे को भूमि का हिस्सा दे सकती है, क्योंकि वह छोटे बेटे को पसंद करती है और प्यार करती है, कोई बड़ा बेटा नहीं।

लेकिन जहां मेरा पति अपनी मां (मेरी सास) के बाद भविष्य में वह और उसके भाई के बीच भूमि को समान रूप से लेना चाहता है। कृपया सलाह दें कि इस भविष्य की समस्या में क्या करना है, ताकि मेरे पति और उसके भाई भविष्य में भूमि के लिए लड़ने न पाएंगे,

उदाहरण 3

प्रिय मनीष

मुझे आपकी राय चाहिए मेरे पिता ने 1 99 6 में एक साजिश खरीदी, जिसकी मृत्यु वर्ष 2000 में हुई थी, मेरे भाई और मेरी मां ने मुझसे शादी नहीं की थी। मेरी मां ने मेरे भाई की मदद से एक ही साजिश पर एक घर बनाया। साजिश की रजिस्ट्री अभी भी मेरे पिता के नाम पर है लेकिन घर मेरी मां के नाम पर है।

अब मेरा भाई मेरी मां की सहमति के बिना घर बेचना चाहता है जो बहुत पुराना है। क्या मैं वारिस के रूप में बिक्री को रोक सकता हूं।

उपर्युक्त उदाहरणों में, क्या आप भ्रम को देख सकते हैं जिसे परिवार को पार करना है। अगर वहां लिखा गया था, तो मुझे यकीन है कि भ्रम बहुत कम होगा।

मुझे सीधे माता-पिता या यहां तक ​​कि ससुराल वालों के साथ बात करना मुश्किल है (आपके पति / पत्नी को भी उसके माता-पिता के साथ एक ही समस्या का सामना करना पड़ता है)। तो यहां कुछ विकल्प हैं जिन्हें चुना जा सकता है

1. अपनी खुद की इच्छा बनाएं और अपने माता-पिता से परामर्श लें

ज्यादातर माता-पिता कुछ हद तक संपत्ति नियोजन के महत्व को समझते हैं और उन्हें बिल लिखना क्यों चाहिए। लेकिन कहीं वे अंतिम कार्रवाई नहीं करते हैं और महसूस करते हैं कि अभी भी यह 'सही समय' नहीं है।

बच्चों की सबसे अच्छी बात यह है कि, अपनी इच्छा पर काम करना शुरू करें और अपने माता-पिता को इसके उदाहरण के रूप में सीखने दें। (हम आपको सही कंपनी से जोड़ सकते हैं जो आपको लिखने में मदद कर सकता है, अगर आप इसमें दिलचस्पी रखते हैं तो फॉर्म भरें)

यहां तक ​​कि यदि आपके पास बहुत कम नेटवर्थ (नीतियों में से कुछ और बैंक में कुछ पैसे हैं), फिर भी इसका सार्थक अभ्यास है, क्योंकि आप प्रक्रिया में माता-पिता को शामिल कर सकते हैं और उन्हें समझने में सहायता कर सकते हैं कि विल लिखे जाने पर किस तरह के मुद्दे सामने आते हैं। उनके साथ प्रक्रिया, पंजीकरण, कैसे बाद में और अन्य संबंधित चीजों को बदल सकते हैं। मुझे लगता है कि कुछ माता-पिता पहले से ही इसके बारे में जानते हैं, सिर्फ वे लिखने की प्रक्रिया शुरू नहीं करेंगे और इसके लिए कोई विशिष्ट कारण नहीं है, उन्हें लगता है कि वे इसे 'किसी दिन' करेंगे।

2. किसी और उदाहरण का उपयोग करके उन्हें शिक्षित करें

एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह है, जब सही क्षण आता है, तो आप उन्हें 'किसी और' के बारे में बता सकते हैं और लिखित इच्छा की अनुपस्थिति और उनके सामने आने वाले कानूनी परिणामों के कारण वे कैसे पीड़ित हैं।

आप निश्चित रूप से किसी को अपने दोस्तों के सर्कल में या अपने रिश्तेदारों में से किसी एक को ढूंढ सकते हैं जो इसके लिए सही उदाहरण है। आप माता-पिता के साथ अनौपचारिक बातचीत शुरू कर सकते हैं कि वे क्या कर रहे हैं और उन्हें समझने में सहायता करें कि केंद्रीय मुद्दा लिखित इच्छा और अनुपस्थित संपत्ति नियोजन घटक की अनुपस्थिति है। यह इन उदाहरणों का उपयोग करके संपत्ति नियोजन पर अपने दिमाग में विचार के लिए सही भोजन डाल सकता है।

हममें से लगभग सभी में पुरानी हिंदी फिल्में होती हैं जहां माता-पिता ने अपने जीवन में जल्दी ही अपने जीवन में संपत्ति को दूर कर दिया ताकि वे उम्मीद कर सकें कि वे उनके साथ अच्छी तरह से व्यवहार करेंगे, लेकिन उनके बच्चे बाद में उनकी परवाह नहीं करते हैं और माता-पिता अब ठीक हो रहे हैं, क्योंकि वे उनसे अपनी संपत्ति वापस नहीं ले सकते हैं।

हर माता-पिता के दिमाग में बेहद असुरक्षित असुरक्षा होती है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि वे अपने बच्चों पर संदेह करते हैं, लेकिन कहीं वे जोखिम नहीं लेना चाहते हैं और 100% सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उन्हें अपने बच्चों को अपने धन पर कैसे गुजरना चाहिए और वे उस सही पल की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इस विषय से सीधे संबंधित नहीं है, लेकिन यहां एक उदाहरण है कि पुराने माता-पिता किस तरह के मुद्दों का सामना कर रहे हैं।

अपने माता-पिता को दिखाएं कि आप उनके लिए हैं

ऐसा हो सकता है कि आपके मामले में भी यह असुरक्षा बीच में आ रही है। घर पर सकारात्मक माहौल रखना महत्वपूर्ण है और माता-पिता को इतना भरोसा होना चाहिए कि वे सुरक्षित हैं और बच्चों में उच्च विश्वास होना चाहिए। केवल तब ही संपत्ति नियोजन हर माता-पिता के वित्तीय जीवन का एक अभिन्न हिस्सा बन जाएगा और वे अपने जीवन में पहले ऐसा करेंगे।

मुझे उम्मीद है कि इस लेख को पढ़ने वाले हर व्यक्ति को यह समझने के लिए कि यह आलेख सिर्फ इस विषय को उठा रहा है यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह माता-पिता और बच्चों की मदद करता है और वे दोनों वित्तीय जीवन और इसके सकारात्मक और नकारात्मक प्रभावों में इस महत्वपूर्ण कदम को समझते हैं। अपने माता-पिता को इच्छा लिखना चाहते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि बच्चे लालची हैं, इसका मतलब यह है कि वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सही औपचारिकताओं को पूरा करके भविष्य की जटिलताओं से बचा जा सके।

मुझे यह जानना अच्छा लगेगा कि आपके पास किस तरह के विचार हैं और आप इस विषय के बारे में क्या सोचते हैं?

अगला लेख: एसबीआई बॉन्ड @ 9.9 5%, कौन खरीदना चाहिए?



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
25 जून 2018
इं
यदि आपको इंटरनेट पर किसी के साथ बड़ी फ़ाइल साझा करना है, तो आम तौर पर दो विकल्प होते हैं - आप या तो फ़ाइल को एक ईमेल संदेश में संलग्नक के रूप में डाल सकते हैं या यदि फ़ाइल ईमेल के अंदर फिट होने के लिए बहुत बड़ी है, तो आप इसे अपलोड कर सकते हैं एक फ़ाइल होस्टिंग सेवा के लिए और फिर प्राप्तकर्ता के साथ
25 जून 2018
16 जून 2018
भारत में एंटरप्राइज़ गतिशीलता बाजार एक बढ़ता जा रहा है, और साथ ही डिजिटल परिवर्तन बाजार के साथ, यह भविष्य में बड़े कदमों का वादा करता है। हाल ही में एक शोध में, माइक्रोसॉफ्ट ने अंतर्राष्ट्रीय डेटा निगम (आईडीसी) के साथ साझेदारी में कहा है कि 2021 तक, डिजिटल परिवर्तन भारत के जीडीपी में अनुमानित $ 154
16 जून 2018
19 जून 2018
आज हम इक्विफैक्स द्वारा दी गई इक्विफैक्स क्रेडिट रिपोर्ट देखेंगे - एक विश्वव्यापी क्रेडिट ब्यूरो। इसने सीआईबीआईएल की तरह भारत में क्रेडिट रिपोर्ट और क्रेडिट स्कोर देना शुरू कर दिया है (सीआईबीआईएल क्रेडिट रिपोर्ट के बारे में पढ़ें)। सीआईबीआईएल भारत में पहला क्रेडिट ब्यूरो था जिसने व्यक्तियों के लिए क
19 जून 2018
16 जून 2018
मान लीजिए कि आपके पास 3 बाल्टी हैं, और आपको प्रत्येक प्रकार के निवेशक को उन बाल्टी में रखना होगा! आप किस मानदंड का उपयोग करेंगे?आज तक सैकड़ों पाठकों और दर्जनों ग्राहकों से निपटने के अपने अनुभव में, मैं उन्हें एक बहुत ही रोचक तरीके से वर्गीकृत कर सकता हूं जो व्यक्तिगत वित्त के प्रति उनके ज्ञान और दृष
16 जून 2018
14 जून 2018
क्या आप कभी किसी ऐसे व्यक्ति को जानते थे जो दुर्घटना से मुलाकात करता था और वह परिवार का मुख्य रोटी विजेता था? ज्यादातर हां एक व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा योजना ऐसी नीतियां होती हैं जो किसी व्यक्ति को आकस्मिक मौत, आकस्मिक अक्षमता और कई अन्य सुविधाओं से कवर करती हैं। कुछ हफ्तों, महीनों से लेकर वर्षों तक,
14 जून 2018
26 जून 2018
बहुत से लोग हमारे देश को बदलने की कोशिश कर रहे हैं। जिस तरह से चुनाव होते हैं, स्कूल किस तरह से चलते हैं, जिस तरह से सरकार। सीबीआई का इस्तेमाल अपने स्वयं के उपयोग के लिए करता है, जिस तरह न्यायिक प्रणाली काम करता है आदि - पूरे सिस्टम को बदलने की जरूरत है!इसी तरह, कराधान व्यक्तिगत वित्त में एक पहलू है
26 जून 2018
24 जून 2018
क्या आप जानते हैं कि, जब कोई आपके बैंक खाते में कुछ धन जमा करता है, तो उसका कराधान कोण क्या होता है? बहुत से लोग कुछ महीनों के लिए अपने दोस्तों से कुछ ऋण लेते हैं और फिर इसे वापस लौटते हैं, लेकिन कराधान कोण से इसके बारे में दो बार कभी नहीं सोचते? आपके माता-पिता आपके बैंक खाते में कुछ पैसे जमा करते ह
24 जून 2018
28 जून 2018
फॉर्म 15 जी और फॉर्म 15 एच फॉर्म हैं जो किसी व्यक्ति को टीडीएस से बचने में मदद कर सकते हैं, जिसे साल के अंत में आयकर का भुगतान नहीं करना पड़ता है। फॉर्म 15 एच वरिष्ठ नागरिकों के लिए है और 15 जी फॉर्म दूसरों के लिए है। इस लेख में हम देखेंगे कि कोई व्यक्ति 15 फॉर्म और 15 एच सबमिट करके टीडीएस के भुगतान
28 जून 2018
21 जून 2018
यह कैंपस प्लेसमेंट महीने था, और हालांकि सभी ने घोषणा की कि वे एक बार रखा जाने के बाद गुणवत्ता के काम करना चाहते थे, उन्होंने उच्चतम वेतन पर पहुंचने की गुप्त इच्छा भी बरकरार रखी। जब हम अपने पॉकेट मनी को देखते थे और कंपनियों द्वारा पेश किए गए वेतन 'पैकेज' के साथ इसकी तुलना करते थे, तो हमें लगता था कि
21 जून 2018
21 जून 2018
यह कैंपस प्लेसमेंट महीने था, और हालांकि सभी ने घोषणा की कि वे एक बार रखा जाने के बाद गुणवत्ता के काम करना चाहते थे, उन्होंने उच्चतम वेतन पर पहुंचने की गुप्त इच्छा भी बरकरार रखी। जब हम अपने पॉकेट मनी को देखते थे और कंपनियों द्वारा पेश किए गए वेतन 'पैकेज' के साथ इसकी तुलना करते थे, तो हमें लगता था कि
21 जून 2018
17 जून 2018
ने
पीटीआई-भाषा संवाददाता 20:10 HRS IST काठमांडो , 17 जून (भाषा) नेपाल के प्रधानमंत्री के . पी . शर्मा ओली पुन : प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार चीन की पांच दिवसीय यात्रा पर जाने वाले हैं। इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच ऊर्जा सहयोग तथा तिब्बत के केरुंग एवं काठमांडो के बीच रेल लाइन के निर्माण
17 जून 2018
18 जून 2018
भारतीय स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र ने पिछले कुछ महीनों में वित्त पोषण में मंदी देखी है, जो साल में पहले तेज शुरुआत में पहुंच गई थी। साल के पहले 40 दिनों में निवेश में 1.8 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई, तब से फंडिंग में गिरावट आई है।2018 के पहले छह महीनों में, इस तिथि तक, स्टार्टअप फंडिंग में $ 5.1 बिल
18 जून 2018
21 जून 2018
क्या आपको लगता है कि कॉर्पोरेट सावधि जमा बैंक सावधि जमा के रूप में सुरक्षित हैं? क्या एजेंट ने आपको विश्वास दिलाया है कि आपको किसी भी जोखिम के बिना कॉर्पोरेट सावधि जमा से 2-3% अधिक रिटर्न मिलेगा?यदि ऐसा है, तो आपको कॉर्पोरेट सावधि जमा के बारे में थोड़ा और शिक्षित करने की आवश्यकता है। मैं कॉर्पोरेट न
21 जून 2018
18 जून 2018
स्मार्ट वर्कस्पेस समाधान प्रदाता इंडीक्यूब ने सोमवार को घोषणा की कि उसने वेस्टब्रिज कैपिटल के नेतृत्व में एक दौर में 100 करोड़ रुपये इक्विटी जुटाई है। इस दौर में हेलियन वेंचर्स के सह-संस्थापक आशीष गुप्ता ने भी भागीदारी की, जो कंपनी के सलाहकार बोर्ड पर कार्य करता है।इस दौर के फंड का इस्तेमाल कंपनी की
18 जून 2018
18 जून 2018
क्या आप जानते हैं कि क्या होता है जब पॉलिसीधारक प्रीमियम भुगतान करने की देय तिथि के बाद प्रदान की गई ग्रेस अवधि के भीतर मर जाता है। जवाब आपको आश्चर्यचकित कर सकता है क्योंकि इस विषय के आसपास एक बड़ी मिथक है।प्रत्येक जीवन बीमा कंपनी देय तिथि समाप्त होने के बाद प्रीमियम का भुगतान करने के लिए 30 दिनों क
18 जून 2018
18 जून 2018
क्या आप जानते हैं कि क्या होता है जब पॉलिसीधारक प्रीमियम भुगतान करने की देय तिथि के बाद प्रदान की गई ग्रेस अवधि के भीतर मर जाता है। जवाब आपको आश्चर्यचकित कर सकता है क्योंकि इस विषय के आसपास एक बड़ी मिथक है।प्रत्येक जीवन बीमा कंपनी देय तिथि समाप्त होने के बाद प्रीमियम का भुगतान करने के लिए 30 दिनों क
18 जून 2018
25 जून 2018
सीआईबीआईएल ने 'सिबिल मार्केटप्लेस' नामक एक नई सुविधा पेश की है, जो एक पोर्टल की तरह कार्य करेगी जहां एक व्यक्ति अपने सिबिल स्कोर के आधार पर अनुकूलित ऋण और क्रेडिट कार्ड ऑफ़र प्राप्त कर सकता है। अभी, क्या होता है - जब कोई व्यक्ति किसी प्रकार के ऋण या क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करता है, तो उधार संस्था
25 जून 2018
29 जून 2018
विल के महत्व के बारे में पर्याप्त लिखा गया है और क्यों एस्टेट योजना महत्वपूर्ण है और यदि कोई दुर्भाग्यपूर्ण घटना होती है तो इच्छा लिखने से उनके परिवार में परेशानी हो सकती है। हालांकि मुझे इस बारे में पर्याप्त बातचीत नहीं दिखाई दे रही है कि आज के बच्चे इस कठिन तथ्य को अपने माता-पिता के साथ कैसे संवाद
29 जून 2018
16 जून 2018
मान लीजिए कि आपके पास 3 बाल्टी हैं, और आपको प्रत्येक प्रकार के निवेशक को उन बाल्टी में रखना होगा! आप किस मानदंड का उपयोग करेंगे?आज तक सैकड़ों पाठकों और दर्जनों ग्राहकों से निपटने के अपने अनुभव में, मैं उन्हें एक बहुत ही रोचक तरीके से वर्गीकृत कर सकता हूं जो व्यक्तिगत वित्त के प्रति उनके ज्ञान और दृष
16 जून 2018
16 जून 2018
लंबे समय तक काम करने के लिए, सर्वोत्तम बनाने, प्रयोग करने, नवाचार करने और प्रवृत्तियों को स्थापित करने के लिए निरंतर दबाव शेफ पर बहुत अधिक दबाव और तनाव डालता है, भले ही वे कर्मचारियों का प्रबंधन कर रहे हों या कैमरे का सामना कर रहे होंशेफ, लेखक और टेलीविज़न होस्ट एंथनी बोर्डेन के लिए एक उचित श्रद्धां
16 जून 2018
16 जून 2018
मान लीजिए कि आपके पास 3 बाल्टी हैं, और आपको प्रत्येक प्रकार के निवेशक को उन बाल्टी में रखना होगा! आप किस मानदंड का उपयोग करेंगे?आज तक सैकड़ों पाठकों और दर्जनों ग्राहकों से निपटने के अपने अनुभव में, मैं उन्हें एक बहुत ही रोचक तरीके से वर्गीकृत कर सकता हूं जो व्यक्तिगत वित्त के प्रति उनके ज्ञान और दृष
16 जून 2018
16 जून 2018
भारत में एंटरप्राइज़ गतिशीलता बाजार एक बढ़ता जा रहा है, और साथ ही डिजिटल परिवर्तन बाजार के साथ, यह भविष्य में बड़े कदमों का वादा करता है। हाल ही में एक शोध में, माइक्रोसॉफ्ट ने अंतर्राष्ट्रीय डेटा निगम (आईडीसी) के साथ साझेदारी में कहा है कि 2021 तक, डिजिटल परिवर्तन भारत के जीडीपी में अनुमानित $ 154
16 जून 2018
25 जून 2018
हैदराबाद स्थित शहरी डार्ट फ्रीलांस बिक्री पेशेवरों के साथ कंपनियों को जोड़ता है, और टर्बो-चार्ज बिक्री का वादा करता है और विकास में तेजी लाता है।एक नजर में:स्टार्टअप: शहरी डार्टसाल की स्थापना की गई: 2017संस्थापक: निथिन बालेके आधार पर: हैदराबादसेक्टर: एचआरसमस्या हल करती है: बिक्री टीम प्रबंधनधन: बूटस
25 जून 2018
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
अंग्रेजी  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x