इस Puzzle में ज़रा कुत्ते को ढूंढ कर दिखाइए, तो मान जायें आपको

06 जुलाई 2018   |  प्राची सिंह   (105 बार पढ़ा जा चुका है)

इस Puzzle में ज़रा कुत्ते को ढूंढ कर दिखाइए, तो मान जायें आपको

दोस्तों क्या छुट्टी के दिन जब आप सुबह आराम से उठते हैं और उठने के बाद सबसे पहले न्यूज़पेपर ही उठाते हैं और चाय की चुस्कियों के साथ देश और दुनिया की ताज़ा ख़बरें पढ़ते हैं. लेकिन कुछ लोग पेपर में आने वाले क्रॉस वर्ड्स गेम या सुडोकु खेलते हैं. बचपन से ही हम लोग क्रॉसवर्ड खेलते आ रहे हैं, फिर चाहे वो पेपर में हो या मोबाइल फ़ोन में. इस गेम को पूरा खेलने के लिए दिमाग के सारे घोड़े दौड़ा देते हैं. दिमागी कसरत के लिए ये एक बेहतरीन गेम होता है.

इसीलिए आज हम आपके लिए एक ऐसी ही Puzzle लेकर आये हैं, जिसे अगर आपने सोल्व कर लिया तो आप जीनियस कहलायेंगे, वरना आपको खुद पता है कि आपको क्या नाम दिया जाएगा.


आइये अब आपको बताते हैं कि आपको करना क्या है. तो सबसे पहले आप नीचे दी गई फ़ोटो को देखिये. अरे ऐसे नहीं ज़रा ध्यान से.



इस तस्वीर में आपको कई सारे इंग्लिश के अल्फाबेट्स 'D', 'O' और 'G' दिख रहे हैं न. अब आपको इस फ़ोटो में लिखे 'Dog' शब्द को खोजना है. तो अब इंतज़ार किस बात का कर रहे हैं, चलिए शुरू हो जाइए और अपने दिमाग को जगाइए.

अगर आप नहीं ढूंढ पा रहे हैं, तो पहले अपनी हार मानिए और फिर नीचे दी गई तस्वीर को देखिये.



देखा कितना आसान था. बस दिमाग लगाना था.

जिसने पहली फ़ोटो देखते ही ढूंढ लिया Dog को वो कमेंट बॉक्स में बताएं और जो नहीं खोज पाए, वो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करके उनकी नॉलेज को परखें.

Source: acidcow

इस Puzzle में ज़रा कुत्ते को ढूंढ कर दिखाइए, तो मान जायें आपको

https://hindi.scoopwhoop.com/this-clever-dog-puzzle-has-people-scratching-their-heads/?ref=latest&utm_source=home_latest&utm_medium=desktop#.uk0sx4jns

अगला लेख: जानें क्यों भारत में गाडियां सड़क के बायीं ओर और अमेरिका में दायीं ओर चलती हैं?



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
04 जुलाई 2018
कतर, मकाओ और लक्सज़मबर्ग सबसे अमीर देश हैं किस देश को सबसे अमीर देश कहा जा सकता है? आप कहेंगे कि सीधी सी बात है, जिस देश में सबसे ज़्यादा पैसा है वो देश सबसे अमीर कहलाएगा. लेकिन इस सवाल का जवाब इतना सीधा नहीं है. सबसे अमीर देशों की सूची बनाने के लिए कई दूसरे रास्ते अपनाए
04 जुलाई 2018
29 जून 2018
“वहां माइनस डिग्री टेम्प्रेचर में फौजी खड़े हैं और तुम चाय में एक्स्ट्रा शुगर मांग रहे हो?” हमारे आस पास के ज्ञानी और सुधीजन फौजियों को थैंक्यू करने के लिए यही शब्द इस्तेमाल करते हैं. अपने दावे को सही साबित करने का अगर हल्का सा भी क्लू हाथ लगता है, तो उसे जाने नहीं देते.
29 जून 2018
27 जून 2018
बिहार बोर्ड को पिछले दो-तीन साल से पता नहीं कैसी नज़र लगी है कि हर बार कुछ अजूबा हो रहा है. पाबंदियों के बावजूद नकल की खबरें तो आम रहीं, फिर टॉपर रूबी रॉय फर्जी निकल गई. फिर अभी कुछ दिनों पहले पता चला कि एग्ज़ाम की 42 हज़ार कॉपियां 8,000 रुपए में बेच दी गईं. अब ऐसी हालत म
27 जून 2018
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x