4 आराम दिवस लेने का समय लगता है

07 जुलाई 2018   |  उर्मी अरोरा   (48 बार पढ़ा जा चुका है)

4 आराम दिवस लेने का समय लगता है



हम आराम के दिनों के महत्व पर जोर देना बंद नहीं कर सकते हैं। आखिरकार वे प्रशिक्षण व्यवस्था का एक अनिवार्य हिस्सा हैं! जिम में मांसपेशियों को तोड़ दिया जाता है, रसोई में खिलाया जाता है और बिस्तर में बनाया जाता है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आप सुबह तक हल्क में बदलने की उम्मीद कर रात में झूठ बोल सकते हैं। आपको अभी भी कड़ी मेहनत करनी है।

अपने शरीर को सुनो और जब यह पूछता है तो इसे तोड़ दें। यहां 4 संकेत दिए गए हैं जिन्हें आपको एक आराम दिन की आवश्यकता है।

प्रदर्शन में थके हुए / गिरावट महसूस करना जिम में अच्छे लोगों की तुलना में अधिक खराब दिन होना आसान है। तो अपने शरीर को चिल्लाना सुनें क्योंकि आप इसे लगातार धड़कते हैं। कम प्रदर्शन प्रदर्शन overtraining का सबसे आम संकेत है। जब आपका गर्म सेट आपके मुख्य सेट की तरह लगता है, तब जब आपको ब्रेक लेना पड़ता है। थोड़ा सा समय केवल आपको अच्छा लगेगा।

अत्यधिक मांसपेशियों में दर्द अक्सर मांसपेशियों में दर्द को नियमित रूप से प्रभावी और काम करने के संकेत के रूप में लिया जाता है। यह पूरी तरह विपरीत हो सकता है। जब आप एक नई दिनचर्या लेते हैं तो आपकी मांसपेशियों का उपयोग नहीं किया जाता है, इसलिए दर्द होता है। हालांकि, अत्यधिक मांसपेशियों में मदद के लिए अत्यधिक दर्दनाक रोना हो सकता है। यह उचित गतिशीलता को रोक सकता है और यह संकेत है कि आपकी मांसपेशियां आगे तनाव पाने के लिए तैयार नहीं हैं।

दर्द का दर्द अब सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, मांसपेशियों में दर्द के लिए दर्द को भ्रमित न करें। यदि आप अपनी मांसपेशियों या जोड़ों में निरंतर दर्द का अनुभव कर रहे हैं तो वजन घटाने का समय है। एक घबराहट दर्द अत्यधिक सूजन का संकेत है और मांसपेशियों को ठीक होने के लिए और अधिक समय की आवश्यकता होती है।

आप बस इसमें नहीं हैं उत्साह या प्रेरणा की कमी को कम न करें। यह सबसे समर्पित भी होता है। कुछ लोगों के लिए विश्वास करना मुश्किल हो सकता है लेकिन व्यायाम में जीवन की अन्य बेहतर चीजों की तरह ही मामूली उपयोगिता होती है। एक कदम वापस ले लो और कठिन और मजबूत वापस उछाल।

यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो आराम से दिन लेने के विचार पर भी अपने पैंट में चींटियों को प्राप्त करते हैं, तो यहां कुछ अच्छी खबरें हैं। सक्रिय रिस्ट डेस! अपने आराम के दिनों में कुछ कम तीव्रता अभ्यास करना ठीक है। टहलने के लिए जाएं या एक खेल खेलें लेकिन अपने आप को धक्का न दें क्योंकि दिन भर लेने के पूरे उद्देश्य को हराया जाता है!

 

4 आराम दिवस लेने का समय लगता है
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