shabd-logo

10 त्वरित और आसान भारतीय व्यंजनों जब आप कम समय के होते हैं!

13 जुलाई 2018

277 बार देखा गया 277
featured image



आसान भारतीय व्यंजनों? ... आप पूछेंगे!

अधिकांश भारतीय व्यंजनों में बहुत समय लगता है और कोई आश्चर्य नहीं कि ऐसा क्यों करता है। अधिकांश भारतीय व्यंजनों में उपयोग किए जाने वाले विभिन्न मसालों और मिश्रणों को बनाने में कितना समय लगता है कि यह इतना समय लेता है कि इसमें इतना समय लगता है। हालांकि यह मुझे या किसी अन्य रसोईघर में प्रयोग करने से रोकने के लिए बाधित नहीं करता है, लेकिन रसोईघर में जाने और कुछ आसान और आसान बनाने के लिए भी एक चुनौती है - एक आसान भारतीय पकाने की विधि।

खाना पकाने के साथ मेरे प्रयोग, सब कुछ ऐसा करने के प्रयास पर आधारित है जो वास्तविक है ताकि मैं अपनी बेटी के साथ कुछ गुणवत्ता का समय बिता सकूं और साथ ही परिवार में हर किसी को स्वादिष्ट भोजन पर समझौता नहीं कर सकता। इनमें से कुछ प्रयोग आपदाओं के रूप में सामने आते हैं (मैं उन्हें यहां प्रकाशित नहीं करता हूं .. 🙂), कुछ अन्य वास्तविक अच्छी तरह से बाहर आते हैं और परिवार में हर कोई इसका स्वाद लेता है।

यहां मैं 10 त्वरित और आसान भारतीय व्यंजनों की एक सूची डाल रहा हूं जो मैं अक्सर पकाता हूं क्योंकि यह मुझे बहुत समय बचाता है। तो यदि आप एक कामकाजी महिला हैं और आप अक्सर खुद को कम समय से कम पाते हैं, तो इनमें से एक शायद वह हो सकता है जिसे आप खाना बनाना चाहते हैं।

मैंने इन सभी को घर पर आजमाया है और इसलिए मैं यह आश्वासन के साथ कह सकता हूं कि इन व्यंजनों को वास्तविक त्वरित बनाया जा सकता है और बहुत अधिक समय नहीं लगेगा। आप यहां मेरे ब्लॉग में इन व्यंजनों को ढूंढने में सक्षम होना चाहिए। उन लोगों के लिए जो वहां नहीं हैं, मैं जल्द ही उन्हें प्रकाशित कर दूंगा।



यह सबसे आसान नाश्ता है और मैं इसे सप्ताहांत पर पसंद करता हूं। केले की भलाई और ऊर्जा आपको ऊर्जावान रखती है और पूरे दिन जा रही है। साथ ही, घी जो पके केले में जोड़ता है वह स्वाद देता है जो बच्चों और बुजुर्ग दोनों की तरह एक अलग स्वाद देता है। ध्यान में रखना एकमात्र चीज यह है कि यह उन लोगों के लिए भोजन नहीं है जो कोलेस्ट्रॉल पर उच्च चल रहे हैं या उच्च रक्तचाप है।



मैं रोटी के विकल्प के रूप में रोटी का उपयोग करता हूं। जबकि किसी भी प्रकार की रोटी ठीक है, मैं आम तौर पर पूरी गेहूं की रोटी पसंद करता हूं क्योंकि यह आपको आवश्यक फाइबर देता है और साथ ही गेहूं के रोटियों का प्रतिस्थापन होता है जो अन्यथा किसी भी दोपहर के भोजन या रात के खाने के लिए आवश्यक होता है। मैं स्नैक्स के रूप में इन त्वरित रोटी पिज्जा बना देता हूं लेकिन इसका उपयोग भोजन में से एक के लिए भी किया जा सकता है। यदि आप बारीक कटौती सब्जियों के साथ रोटी गार्निश करते हैं, तो आपके भोजन के लिए स्वस्थ भोजन होता है।



अंडे मेरे घर पर एक और नियमित है। अंडे एक शाकाहारी भोजन है या नहीं, इस पर बहस करते हुए, एक गैर-शाकाहारी भोजन जारी रहता है, यह मेरे घर पर मांसाहारी लोगों के पक्ष में मिलता है। चूंकि कोई भी सख्त शाकाहारी नहीं है, उदाहरण के लिए ओमेलेट वेगी खुशी भी पसंद करते हैं। सरल और पकाने में आसान, यह आपको बहुत सारे प्रोटीन देता है जिन्हें आपको अन्य आवश्यक पोषक तत्वों के साथ-साथ उपयोग की जाने वाली सब्जियों के साथ-साथ रोज़ाना चाहिए।



मेरे घर के अधिकांश लोग सैंडविच से साफ़ हो जाते हैं, हालांकि मुझे इस कारण से अनिश्चितता है। लेकिन साथ ही, आलू सैंडविच अच्छे लहसुन स्वाद के लिए धन्यवाद मिलता है। ये आलू सैंडविच नाश्ता या रात्रिभोज नुस्खा हो सकते हैं। मैं इसे लंच रेसिपी के रूप में पसंद नहीं करता क्योंकि इसमें सब्जियों की बहुत अधिक मात्रा नहीं होती है। और मेरे लिए, हर दोपहर के भोजन के लिए आपको अगले दिन के लिए तैयार करने के लिए अच्छी मात्रा में सब्जियां होती हैं।



मुझे ven-pongal बहुत पसंद है। आप इसे इस तथ्य के लिए श्रेय दे सकते हैं कि यह खच्ची के समान ही है जो हम अपने मूल में करते थे। वेन पोंगल में चावल और दाल है और इसलिए दोपहर के भोजन या रात के खाने के लिए एक अच्छा विकल्प है। आपको चावल, दाल, साइड-डिश इत्यादि नहीं पकाएंगे और एक ही तैयारी से दूर कर सकते हैं। इसमें बहुत अधिक समय नहीं लगता है और इसलिए मेरी पसंदीदा आसान भारतीय व्यंजनों में से एक है।



यदि आप मुझसे पूछने वाले हैं कि मैं डोसा को एक आसान भारतीय व्यंजनों के रूप में वर्गीकृत कैसे करता हूं, तो मुझे स्पष्टीकरण दें। मैं हमेशा डोसा बल्लेबाज को हाथ से बनाने और इसे रेफ्रिजरेटर में रखने की सलाह देता हूं। डोसा में एकमात्र समय लेने वाला हिस्सा बल्लेबाज का बना है।

यदि आपका बल्लेबाज तैयार है, तो डोसा बनाना शायद सबसे आसान नाश्ता नुस्खा है। मैं दोपहर के भोजन और रात के खाने के लिए डोसा पसंद करता हूं। यदि आप डोसा के लिए करी, चटनी और सांभर बनाने से बचना चाहते हैं, तो आप गन पाउडर डोसा बना सकते हैं क्योंकि इसमें इनमें से किसी की आवश्यकता नहीं है।



मीठे व्यंजन मेरे अनुसार खाना बनाना सबसे मुश्किल है। लेकिन चूंकि मुझे मीठे व्यंजनों के लिए लालसा है, इसलिए मैं खुद को इन्हें बनाने से दूर नहीं रख सकता। यह यहां है कि सुजी हलवा का मेरा संस्करण मेरे बचाव में आता है। जबकि सुजी हलवा के मूल संस्करण में काफी समय लगता है, मेरा संस्करण खाना बनाना बहुत आसान है और साथ ही साथ इसके स्वाद और स्वाद को भी बरकरार रखता है।

यह एक और मीठा पकवान है जिसे मैं थोड़ा बार बनाना पसंद करता हूं। मैं शाम को इसे अपने चाय सत्रों के बाद बना देता हूं। यह खाना बनाना बहुत आसान है और बहुत कम समय लेता है। यदि आप स्वाद में बदलाव की तलाश में हैं, तो यह आपके लिए ऐसा कर सकता है। भोजन के बाद इसे परोसें और आपके पाचन में सहायता करने के लिए आपके पास एक अच्छा मिठाई पकवान है (हालांकि मुझे अभी भी लगता है कि यह सामान्य भारतीय मिथक है)



सप्ताहांत शाम हमेशा चाय के साथ कुछ स्नैक्स की मांग के साथ आता है। और यही वह समय है, मुझे भी आराम करना अच्छा लगेगा। लेकिन साथ ही, मैं अपने परिवार के अनुरोधों को पूरा नहीं कर सकता। इस तरह पनीर के पाकोड लगातार बन गए। 30 मिनट से भी कम समय में, मैं स्नैक्स के साथ तैयार हूं और मेरा परिवार भी इसे प्यार करता है।



बहुत कम तैयारी के समय के साथ एक लंबा नाम। यह वास्तव में खाने के लिए एक विशेष समय नहीं है। हम इसे नाश्ते या स्नैक्स के रूप में पसंद करते हैं। लेकिन आप इसे अपने भोजन में साइड-डिश के रूप में भी चुन सकते हैं। बहुत आसान और आसान बनाने के लिए, केवल एक ही समय लिया गया मटर मटर उबलते हैं। मुझे आसान भारतीय व्यंजनों की इस सूची में भाग लेने वाले एक बेहतर फिटिंग रेसिपी नहीं मिल सका।

आशा है कि आपको मेरा संग्रह पसंद आएगा। नीचे टिप्पणी करके मुझे अपने विचार बताएं। यदि किसी भी अन्य नुस्खा के लिए कोई सुझाव है जो आसान भारतीय व्यंजनों की श्रेणी में फिट बैठता है, तो मुझे लिखें और मैं भी इसमें शामिल करूंगा।

इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ साझा करना न भूलें जिनके पास बहुत ही व्यस्त दैनिक जीवन है।
79
रचनाएँ
recipies
0.0
खाये जाओ, खाये जाओ... कोमल के गुण गाये जाओ
1

लॉकी कोफ्टा करी पकाने की विधि - बोतल गोरड कोफ्टा करी पकाने की विधि कैसे बनाएं

13 जून 2018
0
0
0

पकाने की विधि के लिए SharePinTweetStumbleJump प्रिंट पकाने की विधि https://media.blubrry.com/the_tastes_of_india/p/audioboom.com/posts/6891150-how-to-make-lauki-kofta-curry-recipe-bottle-gourd-kofta-curry.mp3Podcast : नई विंडो में खेलें | डाउनलोड करें | एम्बेड सदस्यता लें: ऐप्पल पॉडकास्ट | एंड्रॉइड

2

स्वस्थ कला चाना सुंदर पकाने की विधि - कैसे नारियल के साथ काले चम्मच हलचल फ्राई बनाने के लिए

13 जून 2018
0
0
0

Share21Pin2TweetStumble23 SharesJump पकाने की विधि प्रिंट पकाने की विधि https://media.blubrry.com/the_tastes_of_india/p/audioboom.com/posts/6881750-how-to-make-kala-chana-sundal-recipe-black-chic-pea-stir- fry.mp3Podcast: नई विंडो में खेलो | डाउनलोड करें | एम्बेड सदस्यता लें: ऐप्पल पॉडकास्ट | एंड्रॉ

3

35 चौंकाने वाली मत्स्य पालन तथ्य जो आप चाहते हैं कि आप कभी भी न पढ़ें

16 जून 2018
0
0
0

क्या आप मछली खाते है?तो आप इस पोस्ट को पढ़ना नहीं चाहेंगे। क्योंकि नीचे मछली पकड़ने के तथ्य सुनिश्चित हैं कि आप में से कुछ कम से कम मछली खाने से रोकें।मछली मेरे पसंदीदा में से एक है, जबकि पूजा शाकाहारी होने पसंद करती है। मेरी माँ पारंपरिक केरल के रास्ते में मिट्टी के बर्तनों का उपयोग करके मछली बनाती

4

लाल पालक हिरण फ्राई - नारियल चीरा थोरन

16 जून 2018
0
0
0

केरल में चीरा थोरन के रूप में भी जाना जाने वाला लाल पालक स्टेर फ्राई सबसे स्वादिष्ट और प्रोटीन समृद्ध नुस्खा है। मैं सभी प्रकार की पत्तेदार सब्जियों का प्रशंसक हूं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किस शैली में बनाया गया है।लाल शाक के नाम से भी जाना जाने वाला लाल पालक बंगाल और बिहार में बहुत प्रसिद्ध

5

Google रेसिपी खोज में आपकी व्यंजनों को कैसे प्रदर्शित करें?

16 जून 2018
0
0
0

खाद्य ब्लॉगिंग मजेदार है लेकिन यदि आप अपने ब्लॉग पर आगंतुक नहीं ले पा रहे हैं, तो एक साल में वह मजा खत्म हो जाता है। आज अधिकांश ब्लॉगर्स की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है, यातायात उत्पन्न करना। यदि आपको भी अपनी वेबसाइट पर यातायात की समस्या है, तो आप यातायात पीढ़ी पर इस मुफ्त ईकोर्स को पसंद करेंगे।आ

6

माउस के लिए खोज रहे हैं

18 जून 2018
0
0
0

ऑर्डर करने या मूल छवि पर जाने के लिए कृपया नीचे दिए गए लिंक पर जाएं।

7

Pineapple Rava Kesari

19 जून 2018
0
0
0

अनानास रावा केसरी एक स्वादिष्ट भारतीय नुस्खा है और यह रावा और अनानस का संयोजन है। मुझे सिर्फ अनानास केसरी पसंद है, वास्तव में मुझे कहना चाहिए कि मुझे अनानास स्वाद पसंद है क्योंकि मुख्य रूप से मुझे फल पसंद है। तो इसमें कुछ भी अनानास स्वाद है, मैं किसी भी दिन इसे अपने पसंदीदा के रूप में मानता हूं।अनान

8

केरल एपम पकाने की विधि

20 जून 2018
0
0
0

केरल एपम पकाने की विधि - जब मैंने पहली बार एपम देखा, तो मैंने सोचा कि यह डोसा जैसा ही था। हमने उत्तर भारत में हमेशा इडली, डोसा और उथप्पा को केवल 3 दक्षिण भारतीय व्यंजनों के रूप में देखा है। इसलिए, हमें उम्मीद थी कि हम इनमें से किसी एक में से किसी एक की तरह दिखने वाली किसी भी चीज को वर्गीकृत करें। हा

9

"कोई भी डोनट्स बना सकता है" - सरल घर का बना डोनट्स पकाने की विधि

21 जून 2018
0
0
0

पॉडकास्ट: नई विंडो में खेलें | डाउनलोड करें | एम्बेडसदस्यता लें: ऐप्पल पॉडकास्ट | एंड्रॉइड | स्टिचर | आरएसएस'कोई भी डोनट्स बना सकता है'!घर का बना डोनट्स पकाने की विधि?ऐसा नहीं है कि आपने सोचा होगा कि आप नहीं कर सकते। कम से कम भारत में, डोनट्स बनाना एक कठिन काम जैसा लगता है, खासतौर से उस समय के कारण

10

How to Make Rice Flour Roti Recipe – Chawal ke Aate ki Roti

22 जून 2018
0
0
0

पॉडकास्ट: नई विंडो में खेलें | डाउनलोड करें | एम्बेडसदस्यता लें: ऐप्पल पॉडकास्ट | एंड्रॉइड | स्टिचर | आरएसएसचावल का आटा रोटी पकाने की विधि चावल के आटे के साथ नुस्खा बनाने में आसान है और इसे अलू का भर्ता, सलाद और अचार के साथ परोसा जा सकता है।हम अपनी अगली छुट्टी और इस बार दौर के लिए तैयार हैं, भागलपुर

11

तत्काल एक पॉट सब्जी Biryani पकाने की विधि - सरल सब्जी Biryani

23 जून 2018
0
0
0

पॉडकास्ट: नई विंडो में खेलें | डाउनलोड करें | एम्बेडसदस्यता लें: ऐप्पल पॉडकास्ट | एंड्रॉइड | स्टिचर | आरएसएसतत्काल एक पॉट सब्जी Biryani पकाने की विधि एक साधारण चावल और कुछ बुनियादी सब्जियों का उपयोग करके एक त्वरित biryani नुस्खा है जो घर पर आसानी से घर पर उपलब्ध हैं।यह उन लोगों के लिए सबसे अच्छा नुस

12

धनिया और मिंट चटनी - रेस्टोरेंट स्टाइल हरि चटनी कैसे बनाएं

24 जून 2018
0
0
0

पॉडकास्ट: नई विंडो में खेलें | डाउनलोड करें | एम्बेडसदस्यता लें: ऐप्पल पॉडकास्ट | एंड्रॉइड | स्टिचर | आरएसएसधनिया और मिंट चटनी को हरि चटनी के नाम से भी जाना जाता है, यह एक भारतीय डुबकी है जो ताजा धनिया और टकसाल के पत्तों के साथ बनाया जाता है जो अदरक लहसुन और कुछ भारतीय मसालों के साथ स्वादित होता है।

13

घी के स्वास्थ्य लाभ - भारत के तरल सोने

25 जून 2018
0
0
0

आपकी दादी घी के स्वास्थ्य लाभों के बारे में गलत नहीं थीं और इस पोस्ट में, हम आपको घी के स्वास्थ्य लाभ दिखाते हैं, जिसे उन्होंने हमेशा प्रचार किया था।जीएचईई ने प्रशंसा प्राप्त करनी शुरू कर दी है जो लंबे समय से देय थी। स्वास्थ्य वसा के वर्जित खाद्य पदार्थों की सूची से 'वसा' हटा दिया गया है और घी को पश

14

Orange and Khoya Barfi

26 जून 2018
0
0
0

ऑरेंज और खोया बर्फी - मिठाई के लिए नहीं ... .. मैं कभी भी मिठाई नहीं कह सकता। मिठाई मेरी कमजोरी है। हालांकि मेरे पास एक समय में बहुत अधिक नहीं हो सकता है लेकिन मिठाई कुछ ऐसा है जो मैं हमेशा देखता हूं, जब मैं अपना नाश्ता, दोपहर का भोजन या रात का खाना खत्म करता हूं। तो यहां तक ​​कि यदि कोई अवसर नहीं ह

15

पांच सितारा भारतीय व्यंजनों

28 जून 2018
0
0
0

भारत के पांच सितारा शेफ पुरस्कार विजेता द्वारा संकलित सर्वश्रेष्ठ भारतीय व्यंजन यहां दिए गए हैं। स्वादिष्ट भारतीय व्यंजनों का संग्रह खूबसूरती से व्यवस्थित किया गया है जिसमें भारतीय खाना पकाने के सब कुछ शामिल हैं।से चुनने के लिए 1000 से अधिक माउथवाटरिंग भारतीय व्यंजनों।पांच सितारा भारतीय व्यंजनों से

16

Bhune Tamatar Ki Chutney – Spicy Roasted Tomato Sauce

29 जून 2018
0
0
0

भुने तामार की चटनी एक नुस्खा है जो एक प्रक्रिया का पालन करती है जो बायनान का भर्त के समान होती है और इसमें स्मोक्की स्वाद भी होता है।बहुत से लोग अपने भोजन में किसी प्रकार की चटनी या संगत पसंद करते हैं। जबकि कुछ धनिया चटनी की तरह थोड़ा मसालेदार पसंद करते हैं, फिर भी अन्य मीठे टमाटर चटनी पसंद करते हैं

17

आज का सुझाव

29 जून 2018
0
0
0

गुड मॉर्निंग फूड्स सबसे पहले मुझे खेद है कि मुझे दिन की आज की नोक अपडेट करने में थोड़ा देर हो चुकी है।मैं अपने नियमित रसोई दिनचर्या के अलावा अन्य कई चीजों के साथ आज सुबह उठ गया। चूंकि मैं आज के लिए अपनी बाल्टी सूची के माध्यम से जा रहा था, मुझे एहसास हुआ कि ऐसी कई चीजें थीं जो मैं अपनी माँ द्वारा सिख

18

सेमिया बिरयानी

29 जून 2018
0
0
0

सेमिया एक बहुत ही आसानी से उपलब्ध घटक है और सब्जियों की तैयार उपलब्धता सेमीया बिरयानी को पकाने और पौष्टिक नुस्खा बनाने में आसान बनाता है जब भी आपको लगता है कि आप रसोईघर में ज्यादा समय नहीं बिताना चाहते हैं।सामग्री :-तरीका:- 

19

आज का सुझाव

30 जून 2018
0
0
0

नींबू से अधिक रस प्राप्त करने के लिए, इसका उपयोग करने से पहले 15 सेकंड के लिए माइक्रोवेव नींबू।

20

अंडे Biryani पकाने की विधि - आसान अंडे Biryani पकाने की विधि कैसे बनाने के लिए

30 जून 2018
0
0
0

पॉडकास्ट: नई विंडो में खेलें | डाउनलोड करें | एम्बेडसदस्यता लें: ऐप्पल पॉडकास्ट | एंड्रॉइड | स्टिचर | आरएसएसयह अंडे बिरयानी नुस्खा एक त्वरित और आसान बिरयानी नुस्खा है जो परंपरागत बिरायनियों की तरह बहुत समय नहीं लेता है। लेकिन यह स्वाद पर समझौता नहीं करता है ..परिवर्तन पहले मुश्किल है, अंत में गन्दा

21

आलू मिंट रायता पकाने की विधि

30 जून 2018
0
0
0

आलू मिंट रायता पकाने की विधि - बूंदी रायता मेरा निजी पसंदीदा है, लेकिन यह मुझे किसी अन्य का स्वाद लेने से नहीं रोकती है। मैंने पहले एक अन्य प्रकार की रायता को नुस्खा पोस्ट किया था जिसे ककड़ी रायता कहा जाता था।आपने इन किस्मों में से प्रत्येक में देखा होगा कि रायता को जो कुछ भी जोड़ा जाता है उसका नाम

22

ओट्स और चोकोस तत्काल ऊर्जा काटने की विधि

30 जून 2018
0
0
0

पॉडकास्ट: नई विंडो में खेलें | डाउनलोड करें | एम्बेडसदस्यता लें: ऐप्पल पॉडकास्ट | एंड्रॉइड | स्टिचर | आरएसएसओट्स और चोकोस तत्काल ऊर्जा काटने की विधि, यदि आप कुछ ऊर्जा की तलाश में हैं, खासकर कसरत के बाद, तुरंत काटने के लिए एक सरल है।मैं हमेशा फिटनेस का प्रशंसक रहा हूं। जब भी मुझे समय मिल सकता था, मैं

23

13 लोगों के लिए स्वस्थ केटो शाकाहारी व्यंजन जो सोचते हैं कि आहार बेकार है

1 जुलाई 2018
0
0
0

ये 13 स्वस्थ केटो शाकाहारी व्यंजन उन लोगों के लिए हैं जो कम कार्ब आहार सोचते हैं बेकार है। अब आप आत्मविश्वास से उन अतिरिक्त पाउंड खो सकते हैं।केटो, फिर से?ऐसा लगता है कि मुझे लगता है कि इन दिनों केटो को पसंद आया है।और यह मेरे और दिलीप के बाद है, कुछ हफ्ते पहले इस लो-कार्ब आहार के माध्यम से चला गया।

24

तंदूरी रोटी (तंदूर के बिना)

1 जुलाई 2018
0
0
0

सामग्री:तरीका:-

25

चिकमगलूर में प्रकृति की गोद में एक दिन शहर के हलचल से दूर है

1 जुलाई 2018
0
0
0

यह वास्तव में एक योजनाबद्ध यात्रा नहीं थी, लेकिन यह एक सुंदर साबित हुआ ..असल में, मैंने देखा है कि ऐसी अनियोजित यात्राओं वे हैं जहां हमें सबसे संतुष्टि और आनंद मिलता है।दिलीप के लिए, योजनाबद्ध यात्राओं में एक और कमी है। उन्हें किसी प्रकार का भय होता है, यात्रा की तारीख के रूप में चिंता होती है और यह

26

Mili Juli Dal Chawal ki Khichdi – Mixed Lentil and Veggie Rice

1 जुलाई 2018
0
0
0

खच्ची के बारे में सोचो और मेरे दिमाग में क्या बात है, मेरे चाचा ने मुझे बताया, 'खच्ची के चार यार, पापद, घी, दही, आचर', जिसका मतलब था कि खच्ची के पास 4 दोस्त, पापद, घी, दही और अचार है। ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि खच्ची इन 4 वस्तुओं के साथ बहुत अच्छी तरह से स्वाद लेता है। और स्पष्ट होने के लिए, आपको

27

माई लेंस के माध्यम से: सूर्यास्त के दौरान मूडी आकाश

2 जुलाई 2018
0
0
0

अगर आप वाणिज्यिक उपयोग के लिए तस्वीर खरीदना चाहते हैं तो हमें लिखें।

28

केरल की यात्रा (भगवान का अपना देश)

2 जुलाई 2018
0
0
0

प्रिय पाठक,सबसे पहले आप सभी को बहुत अच्छी सुबह। मुझे उम्मीद है कि आप अच्छे हैं और छुट्टियों के मौसम का आनंद ले रहे हैं।मैं एक हफ्ते बाद केरल की यात्रा से वापस आ गया हूं और उस समय मैं कुछ भी पोस्ट नहीं कर पाया था, क्योंकि मैं विवाह की तैयारी में बहुत व्यस्त था। लेकिन आज मैं कोई नुस्खा या सुझाव साझा न

29

आज का सुझाव

2 जुलाई 2018
0
0
0

काटने के लिए एक लकड़ी के बोर्ड का प्रयोग करें। यह चाकू को कुचलने नहीं देगा। प्लास्टिक बोर्ड का उपयोग न करें, छोटे प्लास्टिक के टुकड़े सब्जियों के साथ जा सकते हैं।

30

एस्प्रेसो प्रोटीन पेय पाउडर 16 औंस (448 ग्राम) पर क्लिक करें

2 जुलाई 2018
0
0
0

एस्प्रेसो प्रोटीन ड्रिंक® पर क्लिक करें गोरमेट एस्प्रेसो कॉफी (प्रकृति का अपना मूल ऊर्जा समाधान) 15 ग्राम स्थायी प्रोटीन और 23 विटामिन और खनिजों के साथ जोड़ता है जो उच्च कैलोरी, चीनी और वसा के बिना ऊर्जा समर्थन प्रदान करने के लिए क्लिक करें। 12 औंस में केवल 120 कैलोरी के साथ। सेवारत, क्लिक करें जो स

31

नारियल मिंट चावल - कैसे नारियल के साथ पुदीना चावल बनाने के लिए

3 जुलाई 2018
0
0
0

पॉडकास्ट: नई विंडो में खेलें | डाउनलोड करें | एम्बेडसदस्यता लें: ऐप्पल पॉडकास्ट | एंड्रॉइड | स्टिचर | आरएसएसनारियल मिंट चावल एक आसान स्वादयुक्त चावल नुस्खा है, जिसमें धनिया पत्ते, टकसाल के पत्ते, ताजा grated नारियल, चिमनी और कुछ पूरे गरम मसाला शामिल हैं। टकसाल के पत्तों के अलावा इस नुस्खा को अच्छी स

32

मक्खन दूध - नमस्ते लस्सी

3 जुलाई 2018
0
0
0

परंपरागत रूप से मक्खन का दूध / मक्खन क्रीम से मक्खन मंथन के बाद तरल छोड़ दिया गया था। लेकिन आजकल, जीवन की जीवनशैली के लिए समय की कमी के कारण, लोग मक्खन बनाने के लिए नीचे दी गई विधि का पालन करते हैं क्योंकि यह आसान और तेज़ है।इसे उसी तरह पी लिया जा सकता है। मामूली पेट में परेशानियों के लिए मक्खन दूध

33

माई लेंस के माध्यम से: सुंदर पीले फूल

3 जुलाई 2018
0
0
0

 

34

केला कटलेट्स

4 जुलाई 2018
0
0
0

सामग्री:-तरीका:-

35

लोबिया चावल - काली आंखों बीन चावल

4 जुलाई 2018
0
0
0

यह लगभग एक सप्ताह रहा है कि मैंने यहां एक पोस्ट लिखा था। जबकि मेरे प्रति मेरी प्रतिबद्धता यह थी कि मैं हर दूसरे दिन एक पोस्ट लिखूंगा, अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण प्रतिबद्धताओं को कभी-कभी प्रभावित किया जाता है। और यहां परिस्थिति मेरी वेबसाइट पर एक हैकिंग हमला था। यह एक साल से भी कम समय में ऐसा 2

36

ज़ोजिरुशी माइक्रोम चावल कुकर और वार्मर एनएस-टीएससी 18 समीक्षा

4 जुलाई 2018
0
0
0

अब यह एक आश्चर्यजनक उपहार था जिसे मैंने प्राप्त किया था। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं जो भी समीक्षा करूँगा वह एक उपहार होगा जो मुझे मिलेगा .. lol। हमने Amazon.com से इसे आदेश दिया था और चूंकि भारत में डिलीवरी में आयात शुल्क और अन्य शुल्क शामिल हैं, यह थोड़ा महंगा था कि हम क्या होने की उम्मीद कर

37

घरों के लिए शीर्ष 5 सर्वश्रेष्ठ रेटेड वायु शोधक

4 जुलाई 2018
0
0
0

हवा की खराब गुणवत्ता और इसके कारण उत्पन्न होने वाले कई एलर्जी संक्रमणों के साथ, घरों के लिए वायु शोधक का उपयोग अपरिहार्य हो गया है।वायु शोधक चुनते समय, आपको सबसे पहले अपनी इनडोर वायु गुणवत्ता आवश्यकताओं का अध्ययन करने की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, यदि आप एलर्जी से पीड़ित हैं, तो आपको विशेष रूप

38

बेसन लाडू

5 जुलाई 2018
0
0
0

सामग्री:-तरीका:-1. एक पैन में घी गरम करें। 2. भाग से बेसन भाग जोड़ें और इसे अच्छी तरह मिलाएं। कम लौ पर रखें। जलने से बचने के लिए stirring रखें। 3. जब सुगंध आती है, गर्मी से हटा दें और इसे ठंडा कर दें। 4. इसमें पाउडर चीनी जोड़ें और अच्छी तरह मिलाएं। 5. बादाम जोड़ें और मिश्रण गेंदों में आकार।

39

बलुशाही पकाने की विधि - घर पर बदशा को कैसे बनाया जाए

5 जुलाई 2018
0
0
0

बलुशाही पकाने की विधि - बलुशाही (दक्षिणी भारत में बुद्धुशा भी कहा जाता है) सभी उद्देश्य आटे का उपयोग करके बनाई गई एक मीठी पकवान है। इस मिठाई पर एक नज़र आपके लिए डोनट्स की समानताएं ढूंढने के लिए पर्याप्त होगी। बलुशही के चमकदार दिखने वाले दोनों के बीच एकमात्र अंतर।बलुशाही का चमकीला रूप इस प्रक्रिया मे

40

सोया चुनक्स मसाला पकाने की विधि - भोजन निर्माता मसाला पकाने की विधि कैसे बनाएं

5 जुलाई 2018
0
0
0

पॉडकास्ट: नई विंडो में खेलें | डाउनलोड करें | एम्बेडसदस्यता लें: ऐप्पल पॉडकास्ट | एंड्रॉइड | स्टिचर | आरएसएससोया चंक्स मसाला रेसिपी एक स्वस्थ, स्वादिष्ट और रोटिस और चावल के लिए साइड डिश बनाने के लिए त्वरित है और मांस के लिए एक अच्छा विकल्प है। तो शाकाहारियों, यहां सिर्फ आपके लिए एक नुस्खा है।मुझे ऊब

41

Dahi Puri

5 जुलाई 2018
0
0
0

सामग्री:-गार्निश के लिएतरीका:-नोट: यदि आप चाहते हैं कि आप इस पुरी को ठंडा दही से भरें क्योंकि यह अधिक स्वादिष्ट होगा।    

42

मलाईदार पालक करी

6 जुलाई 2018
0
0
0

पलक पनीर - मेरे पसंदीदा में से एक और घर पर हर कोई। जब भी हम घर पर पलक प्राप्त करते हैं, तो हर किसी की स्पष्ट पसंद पलक पनीर बनाना है। लेकिन स्थिति इस बार दौर अलग थी। मैं आम तौर पर घर पर पनीर भंडार रखता हूं लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा नहीं था जब मेरे पति ने पलक लाया।वह थक गया था, वह पनीर पाने के लिए फिर से

43

गन पाउडर चटनी पकाने की विधि - मिलागा पॉडी कैसे बनाएं

6 जुलाई 2018
0
0
0

पॉडकास्ट: नई विंडो में खेलें | डाउनलोड करें | एम्बेडसदस्यता लें: ऐप्पल पॉडकास्ट | एंड्रॉइड | स्टिचर | आरएसएसगन पाउडर चटनी पकाने की विधि या मिलगा पॉडी मसालों का मिश्रण है जो बहुत स्वादिष्ट और आसान बनाना है। और गर्म उबले चावल और घी के साथ किया जा सकता है।तो, अंत में छुट्टियां खत्म हो गई हैं और यह काम

44

भारत का स्वाद बदल रहा है - एक बदली हुई पकाने की विधि ब्लॉग

7 जुलाई 2018
0
0
0

यह एक लंबा समय रहा है जिसे मैंने भारत के स्वाद के लिए लिखा था। जबकि मैं इसे समय की कमी के लिए जिम्मेदार ठहरा सकता हूं, यह मेरे हिस्से पर कुछ विलंब के कारण भी था। फिर भी, आखिरकार मैं अंदर हूं और कुछ बदलावों की घोषणा करके मुझे शुरू करने देता हूं ..पिछले कुछ सालों में भारत के स्वादों में काफी बदलाव आया

45

9 स्वादिष्ट आसान कम कार्ब आहार व्यंजनों मेरा खुद का रसोई से

7 जुलाई 2018
0
0
0

यदि आप कम कार्ब डाइट व्यंजनों की कोशिश और परीक्षण की तलाश में हैं तो आप इन 9 स्वादिष्ट स्वस्थ आसान कार्ब आहार व्यंजनों को अपने स्वयं के रसोई से देखना चाहेंगे।तो यहां मैं 9 स्वाभाविक रूप से स्वस्थ आसान कम कार्ब आहार व्यंजनों के दूसरे संग्रह के साथ हूं। आप कम कार्ब आहार के प्रति मेरा प्यार सही जानते ह

46

व्यस्त लोगों के लिए 350 नुस्खा विचार

7 जुलाई 2018
0
0
0

'350 नुस्खा विचार' भोजन के लिए त्वरित और आसान विचारों के साथ एक नुस्खा किताब है।यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास बहुत व्यस्त कार्यक्रम है और शायद ही कभी घर पर स्वादिष्ट व्यंजन बनाने के लिए समय लगता है, तो ईबुक, 'व्यस्त लोगों के लिए 350 नुस्खा विचार' पुस्तक सिर्फ आपके लिए सही है।यदि आप एक अच्छी नुस्ख

47

गोभी चावल (पट्टा गोबी चावल)

7 जुलाई 2018
0
0
0

हाय सब लोग मैं लंबे समय बाद अपनी रसोई में वापस आ गया हूं और इन दिनों किसी भी नुस्खा को पोस्ट न करने के लिए खेद है क्योंकि मैं कुछ और के साथ थोड़ा व्यस्त था इसलिए मेरे पास कुछ भी लिखने का समय नहीं था।तो दोस्तों के बाद से मैं आज वापस आ गया हूं, मैं गोभी पुलाओ नामक एक नई नुस्खा पोस्ट कर रहा हूं और मुझे

48

जाओ नाश्ता व्यंजनों पर त्वरित फिक्स

8 जुलाई 2018
0
0
0

नाश्ता हमेशा दिन के सबसे महत्वपूर्ण भोजन में से एक है। यह महत्वपूर्ण पोषक तत्वों को पूरक करने में सक्षम होना चाहिए और अपनी ऊर्जा को बनाए रखने के लिए दिन के लिए कार्बोस का प्रमुख प्रदाता होना चाहिए।हालांकि दुर्भाग्यवश, हम में से अधिकांश हमारे व्यस्त जीवन के कारण नाश्ते छोड़ते हैं जिससे बैठने और उचित

49

राजमा करी - कैसे कोई प्याज नहीं लहसुन राजमा करी बनाने के लिए

8 जुलाई 2018
0
0
0

राजमा, प्याज और लहसुन के बिना ... नहीं, यह अच्छा स्वाद नहीं लेगा। आम तौर पर यह उन लोगों से प्राप्त प्रतिक्रिया है जो राजमा से बहुत प्यार करते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है। आज मैं प्याज और लहसुन के बिना राजमा बनाकर इस गलतफहमी को बदलने जा रहा हूं। और मेरा विश्वास करो, यह बहुत अच्छा स्वाद है और मुझे यकीन है

50

तत्काल एक पॉट सब्जी Biryani पकाने की विधि - सरल सब्जी Biryani

8 जुलाई 2018
0
0
0

पॉडकास्ट: नई विंडो में खेलें | डाउनलोड करें | एम्बेडसदस्यता लें: ऐप्पल पॉडकास्ट | एंड्रॉइड | स्टिचर | आरएसएसतत्काल एक पॉट सब्जी Biryani पकाने की विधि एक साधारण चावल और कुछ बुनियादी सब्जियों का उपयोग करके एक त्वरित biryani नुस्खा है जो घर पर आसानी से घर पर उपलब्ध हैं।यह उन लोगों के लिए सबसे अच्छा नुस

51

बेसन हलवा पकाने की विधि - बेसन हलवा बनाने के तरीके पर चरण वीडियो द्वारा कदम

8 जुलाई 2018
0
0
0

पॉडकास्ट: नई विंडो में खेलें | डाउनलोड करें | एम्बेडसदस्यता लें: ऐप्पल पॉडकास्ट | एंड्रॉइड | स्टिचर | आरएसएसबेसन हलवा उन लोगों के लिए एक त्वरित मिठाई पकवान है जो एक अवसर के लिए मीठा पकवान बनाने में काफी समय नहीं बिताना चाहते हैं।आखिरकार, आज मैं अपने हाथ पर प्लास्टर हटाने के लिए डॉक्टर से मिलने गया।स

52

मैसूर पाक पकाने की विधि

9 जुलाई 2018
0
0
0

सामग्री:-तरीका:-  

53

माई लेंस के माध्यम से: 6 - असहज मौसम के दौरान भी एक साथ चिपके हुए!

9 जुलाई 2018
0
0
0

बैंगलोर में उन दिनों में से एक था, जब अचानक शाम अंधेरा हो जाता था। बादल इकट्ठा होते हैं और अंधेरे में बढ़ते हैं जैसे कि एक विशाल भीड़ ने अपने क्रोध को दूर करने की प्रतीक्षा की है, जिसे किसी ने कहा था कि वह सही नहीं था। आकाश हर किसी को सांत्वना देने की कोशिश करता है लेकिन इसका कोई फायदा नहीं होता है।

54

पैडर्नो वर्ल्ड व्यंजन ए 4 9 8279 9 त्रि-ब्लेड प्लास्टिक सर्पिल सब्जी

10 जुलाई 2018
0
0
0

सर्पिल सब्जी स्लाइसर सब्जियों और फलों को घुंघराले, रिबन जैसी स्लाइसों में कटौती करता है। पहिया के prongs पर सब्जी या फल रखकर और ऊर्ध्वाधर julienne ब्लेड, लगातार सर्पिल strands की ओर आधार धक्का जबकि पहिया मोड़।मैं आसानी से उत्पाद समीक्षा नहीं लिखता लेकिन इस विशेष उत्पाद का उपयोग करने के बाद मैं खुद क

55

पकाने की विधि वीडियो वाईटी 01 - मालपुआ पकाने की विधि कैसे बनाएं

10 जुलाई 2018
0
0
0

अंत में, मैंने अपने सभी डर और अवरोधों को छोड़ दिया और यहां मेरा पहला खाना पकाने वाला वीडियो है।मैं अब कुछ समय के लिए खाना पकाने के वीडियो बनाने की सोच रहा हूं। लेकिन हर बार, मैं इसके लिए योजना बनाउंगा, कैमरे का सामना करने के बारे में सोचा विचार मुझे योजना के साथ आगे बढ़ने से रोक देगा। ऐसा नहीं है कि

56

होम कैनिंग व्यंजनों

10 जुलाई 2018
0
0
0

होम कैनिंग एक खुशी और घबराहट दोनों हो सकता है, लेकिन यह इसके लायक है। डिब्बाबंद भोजन की बढ़ती लागत और स्वयं को पर्याप्त रूप से बढ़ने का आग्रह करते हुए, घरेलू कैनिंग आज के समाज में पुनरुत्थान कर रही है। यह ई-बुक सेब मक्खन से लेकर उबचिनी तक के लिए 120 व्यंजनों से भरा है।महान तस्वीरों के साथ पूरी तरह स

57

सूखी वेग मंचूरियन पकाने की विधि - कैसे सब्जी मंचूरियन बनाने के लिए कदम वीडियो द्वारा कदम

10 जुलाई 2018
0
0
0

पॉडकास्ट: नई विंडो में खेलें | डाउनलोड करें | एम्बेडसदस्यता लें: ऐप्पल पॉडकास्ट | एंड्रॉइड | स्टिचर | आरएसएसवेग मंचूरियन रेसिपी एक चीनी नुस्खा है जिसे सूखे साइड-डिश के रूप में बनाया जा सकता है या बहुत सारे ग्रेवी के साथ बनाया जा सकता है और चौमेइन के साथ परोसा जा सकता है।वेग मंचूरियन, मेरी पसंदीदा ची

58

गन पाउडर चटनी - मसालेदार मसूर पाउडर

11 जुलाई 2018
0
0
0

गन पाउडर - नहीं! तुम घबराओ नहीं। 🙂 मैं एक बम कारखाना नहीं बना रहा हूं और न ही मैं फायरिंग रेंज में हूं जहां मैं गोलियां बना रहा हूं।यह 'गन पाउडर' एक अंतर के साथ एक है। इसे गोलियों में भरने के बजाय, आप इसे अपने पेट में भरें।अजीब नाम। है न! हालांकि, मुझे कबूल करना चाहिए कि आज तक, मुझे यह भी यकीन नहीं

59

Baingan Pakora

11 जुलाई 2018
0
0
0

Baingan के पाकोर एक बहुत ही स्वादिष्ट चाय समय नाश्ता है। Baigan के pakode नुस्खा बनाने के लिए एक बहुत ही सरल और आसान है।सामग्री:-तरीका:-

60

आज का सुझाव

11 जुलाई 2018
0
0
0

यदि आप अपने डोस, अधिक कुरकुरा चाहते हैं तो भिगोते समय मेथी और चावल के मिश्रण में मेथी के आधे चम्मच मेथी जोड़ें। 

61

Khajur imli ki chutney (dates tamarind chutney)

12 जुलाई 2018
0
0
0

इस चटनी के बिना कोई भी चाट अपूर्ण है। यह आपके चाट वस्तुओं के लिए एक बहुत ही अद्वितीय, खट्टा और गंदे स्वाद देता है। मैं हमेशा इसे रेफ्रिजेरेटेड बनाना और रखना पसंद करता हूं। यह वडा पाव, गोल गप्पी, भेल पपड़ी या आपके द्वारा बनाई गई किसी भी चाट वस्तुओं के साथ अच्छी तरह से चला जाता है।सामग्री:-तरीका :- 

62

आज का सुझाव

12 जुलाई 2018
0
0
0

यदि आप फर्श पर अंडे छोड़ते हैं, तो इसे नमक से ढकें और इसे दो मिनट तक इस तरह बने रहने दें। आप आसानी से एक पेपर तौलिया के साथ गंदगी को साफ करने में सक्षम होंगे।

63

योगी नाश्ता - ऊर्जा और उत्साह के साथ अपना दिन शुरू करने के लिए योगी से नाश्ता युक्तियाँ

13 जुलाई 2018
0
0
0

ऐसा कहा जाता है कि आपका नाश्ता आपके दिन को परिभाषित करता है और इस योगी ब्रेकफास्ट को अनुकरण करके अपने नाश्ते की योजना बनाने का बेहतर तरीका क्या है।नाश्ता - उस दिन का पहला भोजन जो वास्तव में योगी के बाकी दिन को फ्रेम करता है। योगियों के लिए एक दिन शुरू करने के आदर्श तरीके के बारे में कई अटकलें और चर्

64

10 त्वरित और आसान भारतीय व्यंजनों जब आप कम समय के होते हैं!

13 जुलाई 2018
0
0
0

आसान भारतीय व्यंजनों? ... आप पूछेंगे!अधिकांश भारतीय व्यंजनों में बहुत समय लगता है और कोई आश्चर्य नहीं कि ऐसा क्यों करता है। अधिकांश भारतीय व्यंजनों में उपयोग किए जाने वाले विभिन्न मसालों और मिश्रणों को बनाने में कितना समय लगता है कि यह इतना समय लेता है कि इसमें इतना समय लगता है। हालांकि यह मुझे या क

65

माई लेंस के माध्यम से: सुंदर पीले फूल

13 जुलाई 2018
0
0
0

 

66

नारियल चावल पकाने की विधि

13 जुलाई 2018
0
0
0

आज का नुस्खा एक और दक्षिण भारतीय पकाने की विधि है। क्योंकि इसमें बहुत कुछ है और इसमें नारियल का बहुत कुछ है। नारियल से नफरत करने वाले लोगों के लिए, यह एक पसंदीदा नुस्खा नहीं हो सकता है। लेकिन मैं अभी भी अनुशंसा करता हूं कि आप इसे एक बार कोशिश करें क्योंकि इसमें नारियल व्यंजनों के बारे में आपकी राय ब

67

आज का सुझाव

14 जुलाई 2018
0
0
0

गुड मॉर्निंग फूड्स 🙂तो आज के लिए आपकी नाश्ता योजना क्या है ...क्या यह आमलेट है?मेरे पास आज आपके लिए कुछ है ...यदि आप सही आमलेट चाहते हैं तो इसे दो अंडों के साथ 1 या 3 और हां, एक और चीज अपने आमलेट में दूध का उपयोग करने से बचें, यह एक गलती है। यदि आप चाहें तो मैं आपको पानी जोड़ने का सुझाव दूंगा। 

68

माई लेंस के माध्यम से: 7 - संचार का अदृश्य बंधन

14 जुलाई 2018
0
0
0

अब से लगभग एक हफ्ते में, मेरी बेटी का स्कूल अपना वार्षिक दिन मनाएगा। और मेरे समय के विपरीत जब बच्चों का एक चुनिंदा समूह मंच पर प्रदर्शन करेगा, इन दिनों हर बच्चे को सक्रिय रूप से एक या अन्य प्रदर्शनों में उनके वार्षिक दिन समारोह में शामिल किया जाता है।आश्चर्यजनक रूप से, इस बार मेरी बेटी के चारों ओर ज

69

सोया चुनक्स मसाला पकाने की विधि - भोजन निर्माता मसाला पकाने की विधि कैसे बनाएं

15 जुलाई 2018
0
0
0

पॉडकास्ट: नई विंडो में खेलें | डाउनलोड करें | एम्बेडसदस्यता लें: ऐप्पल पॉडकास्ट | एंड्रॉइड | स्टिचर | आरएसएससोया चंक्स मसाला रेसिपी एक स्वस्थ, स्वादिष्ट और रोटिस और चावल के लिए साइड डिश बनाने के लिए त्वरित है और मांस के लिए एक अच्छा विकल्प है। तो शाकाहारियों, यहां सिर्फ आपके लिए एक नुस्खा है।मुझे ऊब

70

केरल चावल पुट्टू पकाने की विधि पेयर और पप्पदम के साथ - नारियल के साथ उबला हुआ चावल का आटा केक

15 जुलाई 2018
0
0
0

पॉडकास्ट: नई विंडो में खेलें | डाउनलोड करें | एम्बेडसदस्यता लें: ऐप्पल पॉडकास्ट | एंड्रॉइड | स्टिचर | आरएसएसकेरल चावल पुट्टू पकाने की विधि केरल में नाश्ता के लिए सबसे स्वस्थ व्यंजनों में से एक है। पुट्टू चावल के आटे और grated नारियल का एक संयोजन है।चूंकि मैं खाद्य ब्लॉगिंग और इंटरनेट मार्केटिंग की इ

71

मेथी दल

15 जुलाई 2018
0
0
0

मेथी दल एक त्वरित स्वस्थ नुस्खा है और मधुमेह के साथ दिल की बीमारियों वाले लोगों के लिए बेहद अच्छा है क्योंकि मेथी रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित करने में मदद करता है। यह सादा चावल या रोटी के साथ अच्छी तरह से चला जाता है।सामग्री :-तरीका :-ध्यान दें :- 

72

फल कॉर्नफ्लेक्स - बच्चों स्वस्थ नाश्ता नुस्खा

16 जुलाई 2018
0
0
0

फ्रूटिटी कॉर्नफ्लेक्स नाश्ते के नुस्खा के लिए मेरे पसंदीदा तैयार में से एक है। आप जो भी फल पसंद करते हैं उसके साथ कॉर्नफ्लेक्स हो सकते हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह स्वस्थ भी है। इस नुस्खा में लगभग हर चीज है जो हमारे शरीर के लिए जरूरी है।तो यदि आप चाहते हैं और एक आसान और स्वस्थ नाश्ता तो यह

73

भरवां भिंडी

16 जुलाई 2018
0
0
0

सामग्री:-भराई के लिए:तरीका:-

74

चीसी पनीर लपेटें पकाने की विधि

16 जुलाई 2018
0
0
0

रोल्स और लपेटें मेरे पसंदीदा में से एक हैं। आपने देखा होगा कि मेरी कुछ पिछली पोस्ट रोल पर हैं। जब मैं दिल्ली में रह रहा था, निजाम के रोल मेरे पसंदीदा थे। निजाम का मेरा पसंदीदा कारण यह था कि मैं शाकाहारी हूं क्योंकि कारणों में से एक कारण था। अब यदि आप सोच रहे हैं कि संबंध क्या है, तो मुझे समझाएं। Veg

75

क्रिसमस गेटवे - एक अमेज़ॅन गिफ्ट कार्ड जीतें

16 जुलाई 2018
0
0
0

यह क्रिसमस का समय है, और एक गेटवे से उत्सव के मौसम का जश्न मनाने के लिए बेहतर क्या है। तो यहां हम क्रिसमस गेटवे के साथ हैं।गेटअवे दर्ज करें और $ 30 अमेज़ॅन गिफ्ट कार्ड जीतें।यदि आप भाग्यशाली विजेता बनने का मौका चाहते हैं, तो आपको यह करने की ज़रूरत है - इस पृष्ठ को बुकमार्क करें और सोशल मीडिया पर अपन

76

दही ग्रेवी में आलू

17 जुलाई 2018
0
0
0

इस नुस्खा में एक मलाईदार दही ग्रेवी के साथ संयुक्त आलू होते हैं। इसे दहिवाल आलू भी कहा जाता है। यह पुरी, पराठा, रोटी और चावल के साथ अच्छी तरह से चला जाता है।सामग्री:-तरीका:-समय बनाना: 30 मिनट। के लिए बनाता है: 4 शेल्फ जीवन: सर्वश्रेष्ठ ताजा 

77

घर का बना जलेबी पकाने की विधि

17 जुलाई 2018
0
0
0

जलेबी - यदि आप भारत में हैं और आपके पास जलेबी नहीं है, तो आप यहां पसंदीदा पसंदीदा व्यंजनों में से एक को याद कर चुके हैं। जलेबी, जिसे अक्सर अपने मुड़ते आकार के कारण उद्धृत किया जाता है, उदाहरणों में जब आप किसी को यह बताना चाहते हैं कि वह एक कुटिल साथी है, तो इस प्रतिष्ठा के करीब कुछ भी नहीं है। एक सा

78

वेनिला क्रीम भरा कपकेक

17 जुलाई 2018
0
0
0

मेरी बेटी और कप केक। 🙂आप सोच रहे होंगे कि इसका क्या मतलब है .. सही !!!मेरी बेटी वेनिला क्रीम भरा कपकेक बहुत प्यार करता है। Nooo ... इसका मतलब यह नहीं है कि वह किसी भी अन्य केक पसंद नहीं है। केक उसकी कमजोरी हैं।जब मैं उससे पूछता हूं कि क्या वह भूख लगी है और अगर मुझे उसके लिए कुछ खाना लाना चाहिए, तो

79

Mooli ki Sabzi

17 जुलाई 2018
0
0
0

ऐसे कई लोग हैं जो अपनी गंध की वजह से मूली नहीं लेना पसंद करते हैं। लेकिन मुझे आपको यह बताना होगा कि बदबूदार स्वाद बेहतर स्वाद बेहतर है। मैं व्यक्तिगत रूप से मूली से बने किसी भी नुस्खा को पसंद करता हूं और मुली की सबजी उन नुस्खाओं में से एक है। विशेष रूप से जब ताजा होता है तो मूली भी कच्चे खाया जा सकत

---

किताब पढ़िए