मेजर राणे का अंतिम संस्कार आज

09 अगस्त 2018   |  Pratibha Bissht   (61 बार पढ़ा जा चुका है)

 मेजर राणे का अंतिम संस्कार आज

शहीद मेजर कौस्तुभ राणे का अंतिम संस्कार गुरूवार सुबह 10 बजे होगा। मेजर कौस्तुभ राणे का पार्थिव शरीर श्रीनगर से दिल्ली पहुंचा और बुधवार रात तक उनका पार्थिव शरीर दिल्ली से मुंबई पहुंच गया था। पार्थिव शरीर मुंबई लाने के बाद सेना द्वारा उनके पार्थिव को सम्मान सलामी दी गई।

गुरुवार को सुबह छह बजे से नौ बजे तक उनके घर में पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा| ठाणे के मीरा रोड इलाके में स्थित शमशान भूमि में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

कश्मीर के बांदीपुरा में स्थित गुरेज सेक्टर में घुसपैठ कर रहे चार आतंकियों को ढेर करने के दौरान मेजर राणे और उनके चार साथी शहीद हो गए थे। शहीद जवानों में मेजर केपी राणे, हवलदार जेमी सिंह तथा विक्रमजीत और राइफल मैन मनदीप भी शामिल हैं| सेना ने चार आतंकवादियों को मार गिराया।

सेना के सूत्रों ने बताया कि आठ आतंकियों के समूह ने घुसपैठ की कोशिश की लेकिन मुठभेड़ शुरू होने पर चार वापस पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की ओर भाग गए। मौके पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भेजा गया।

अगला लेख: कर्नाटक 2 पीयूसी सप्लीमेंट्री परिणाम 2018



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
29 जुलाई 2018
अमरनाथ हिन्दुओं का एक प्रमुख तीर्थस्थल है। यह कश्मीर राज्य के श्रीनगर शहर के उत्तर-पूर्व में 135 सहस्त्रमीटर दूर
29 जुलाई 2018
26 जुलाई 2018
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में रबवाह शहर के लोग बीते 41 साल से चुनावों में वोट नहीं डालते। दरसअल, 1977 में तत्कालीन प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो ने उन्हें गैर-मुस्लिम वर्ग में वोट का अधिकार दिया। इससे वे नाराज हो गए और तभी से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करना
26 जुलाई 2018
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x