यमन में हवाई हमला

10 अगस्त 2018   |  Pratibha Bissht   (47 बार पढ़ा जा चुका है)

 यमन में हवाई हमला

गुरुवार को यमन के सादा प्रान्त में सऊदी नीत गठबंधन के हवाई हमले में एक बसमें सवार बच्चों समेत 43 लोगों की मौत हो गई और जबकि 61 अन्य घायल हो गए।

इन्टरनेश्नल रेडक्रास कमेटी ने भी अपने ट्वीट में इस बात की पुष्टि की है कि मरने और घायल होने वालों में अधिकतर संख्या बच्चों की है।

सादा में स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख अब्दुल गनी नायब ने बताया कि सऊदी नीत गठबंधन के हमले में एक बस में सवार बच्चों समेत 43 लोगों की मौत हो गई और 61 लोग घायल हो गए |

इंटरनेशनल रेड क्रास सोसायटी ने ट्वीट कर बताया कि उनके अस्पताल में 29 बच्चों के शव लाए गए हैं जो 15 वर्ष से कम उम्र के है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिस बस को निशाना बनाया गया, उसमें अधिकतर स्कूली बच्चे थे |

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन से यमन में हुए हवाई हमलों के जांच कराने की अपील की है | अमेरिका के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीदर नॉर्ट ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘हम नागरिकों के मारे जाने की खबर से निश्चित रूप से चिंतित हैं। हम इस घटना की पारदर्शी तरीके से जांच कराने की अपील करते हैं।

हाउती के प्रवक्ता मोहम्मद अब्दुल सलेम ने कहा कि गठबंधन सेनाओं ने भीड भरे क्षेत्र में हमला कर दिखा दिया है कि उन्हें मानव जीवन की कतई परवाह नहीं है।

यमन की सरकारी न्यूज एजेंसी एसपीए ने पश्चिम समर्थित गठबंधन के हवाले से बताया कि सऊदी अरब के औद्योगिक शहर जिजान में मिसाइल लॉन्चर को निशाना बनाकर हवाई हमला किया गया और इस हमले में यमन के एक नागरिक की मौत हो गई।

अगला लेख: कर्नाटक 2 पीयूसी सप्लीमेंट्री परिणाम 2018



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
29 जुलाई 2018
प्रीमियर लीग जीतना और इस प्रक्रिया में कई तरह के रिकॉर्ड टूटना, मैनचेस्टर सिटी फुटबॉल के प्रशंसकों को अपने खिता
29 जुलाई 2018
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x