shabd-logo

सपना

15 मार्च 2022

26 बार देखा गया 26

दो बच्चियां फुटपाथ पर चल रही थी तभी एक बच्ची ने अपनी बहन से कहा , ' ' ' ' दीदी प्लीज क्या आप इस पेपर को साइन कर दीजिएगा अगर मैंने पापा को दिया ना तो वह मुझे बहुत डाटेंगे । तो उसकी दीदी ने कहा नहीं सना अगर मैंने पापा को अपनी रिपोर्ट कार्ड दिखाइए तो वह मुझसे जरूर पूछेंगे कि तुम्हारी रिपोर्ट कार्ड कहां है तो मैं कहूंगी उनसे और तुम यह बात जानती हो कि मैं उनसे कभी झूठ नहीं बोलती तो तुम्हें तो पापा को रिपोर्ट कार्ड दिखानी होगी । तभी उन दोनो के पापा उन्हें आवाज देते है और कहते हैं , ' ' ' Sana aur Sara तुम दोनों रोड क्रॉस मत करना मैं अभी आ रहा हूं । तभी सना कहती है
, ' ओके पापा आप जल्दी आइए और मैं दीदी का हाथ पकड़ कर रखती हूं ताकि यह कहीं चली ना जाए । तो सारा उसे घूर के देखती है और कहती है , ' अच्छा मैं चली जाऊंगी , बच्ची तू है , कि मैं ' वह दोनों इसी बात पर बहस करने लगती है । तभी उसके पापा रोड क्रॉस करने लगते हैं लेकिन अचानक से एक कार आकर उसके पापा को टक्कर मार दी चली जाती है और उसके पापा की वही मौत हो जाती है और यह देख कर सना और सारा अपने पापा की तरह दौड़ती हैं और उनके पास पहुंचकर रोने लगती हैं तभी सना कहती है प्लीज पापा उठ जाइए मैं अब दीदी के हर बात मानूंगी और मैं आपसे कभी रिपोर्ट कार्ड नही छुपाउँगी। और मै अच्छे से पढ़ूंगी लेकिन आप उठ जाइए पापा और इसी के साथ सना का सपना टूट जाता है और वह एक चीख के साथ उठ जाती है । तभी सारा कहती है , ' सना क्या तुमने फिर से वही सपना देखा । तुम उस सपने को भूल क्यों नहीं जाती तुम अपना क्यू नही लेती कि पापा नहीं रहे । जब तुम इस सपने को भुलोगी तभी तुम अपने लाइफ में आगे बढ़ पाओगे तो प्लीज इस सपने को भूल जाओ तुम । 

IFFAT FATMA की अन्य किताबें

1
रचनाएँ
बेनाम इश्क
0.0
यह कहानी है दो बहनों की सना और सारा जहां सना चुलबुली सी शरारत करने वाली लड़की और सारा बेहद शांत स्वभाव की लड़की दोनों बहने एक दूसरे की विपरीत लेकिन एक दूसरे से बेहद प्यार करने वाली लेकिन बचपन से ही अनाथ होने की वजह से उनकी लाइफ मुसीबतों से घिरी है तो अब क्या होगा इनकी जिंदगी में कैसी होगी इनकी जिंदगियां क्या यह अपने मुसीबतों से बाहर निकल पाएंगे या कोई आएगा इनकी लाइफ में जानने के लिए पढ़िए बेनाम इश्क ।

किताब पढ़िए

लेख पढ़िए