"जेमिमा रोड्रिग्ज़" ने मिताली राज को भी छोड़ा पीछे , सचिन भी हुए फैन

23 नवम्बर 2018   |  अंकिशा मिश्रा   (32 बार पढ़ा जा चुका है)

"जेमिमा रोड्रिग्ज़" ने मिताली राज को भी छोड़ा पीछे , सचिन भी हुए फैन  - शब्द (shabd.in)

भारतीय महिलायें जिस तरह से हर क्षेत्र में अपने आप को साबित कर रही हैं वो वाकई में सराहनीय है।ऐसी ही एक महिला क्रिकेटर हैं Jemimah Rodrigues. आपको बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज़ में चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप में ज़बरदस्त प्रदर्शन कर रही है। भारतीय टीम सेमी फ़ाइनल में एंट्री कर चुकी है। जिस वजह से महिला भारतीय टीम लगातार सुर्ख़ियों में बानी हुई है। लेकिन इन सुर्ख़ियों की एक और वजह बनी हुई है एक प्लेयर। महिला भारतीय क्रिकेट टीम में एक ऐसी प्लेयर है जिसके काय़ल आजकल सब हो रहे हैं। इस खिलाड़ी ने छोटी सी उम्र में ही इतने बड़े-बड़े कारनामे किए हैं जिसे देख हर कोई इसकी वाहवाही कर रहा है।


भारतीय टीम की इस प्लेयर की उम्र महज़ 17 साल है। 17 साल की उम्र में ही ये कई बड़े-बड़े प्लेयर्स को मात दे रही है।इन दिनों मिताली राज और हरमनप्रीत से भी ज़्यादा चर्चाएं इस यंग प्लेयर की हो रही है। इस प्लेयर का नाम है जेमिमा रोड्रिग्ज़।

जेमिमा रोड्रिग्ज़ शानदार बल्लेबाज़ होने के साथ-साथ एक बेहतरीन फ़ील्डर भी हैं। उनकी फ़ील्डिंग के फ़ैन सचिन तेंदुलकर भी हैं।आपको बता दें जेमिमा की फ़ैन लिस्ट में अब एक नाम और पुडुचेरी की लेफ्टिनेंट गवर्नर किरण बेदी का जुड़ गया है। किरण बेदी ने जेमिमा का दक्षिण अफ़्रीका के दौरे के समय का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो के साथ किरण ने लिखा है, “देखिए, कैसे हमारी भारतीय महिला क्रिकेटर ने जंप किया और उड़कर छक्के को रोक दिया।”


भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे युवा खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्ज़ अबतक कई कारनामे आपने नाम कर चुकी हैं। सितंबर के महीने में जेमिमा ने श्रीलंका के खिलाफ़ लगातार तीन छक्के जड़कर एक नया रिकॉर्ड कायम किया था। इन तीन छक्कों को जड़ने के साथ ही वो पहली ऐसी भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई थीं, जिसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में तीन छक्के लगाए। इसके अलावा महज़ 16 साल की उम्र में मुंबई की जेमिमा ने अंडर-19 वनडे महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में 163 गेंदों में 202 रन बनाकर कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए थे। इससे पहले जेमिमा ने वेस्ट जोन अंडर 19 टूर्नामेंट में गुजरात के खिलाफ़ 178 रनों की शानदार पारी खेली थी।



अगला लेख: भ्रमर कोई कुमुदनी पर मचल बैठा तो हंगामा- कुमार विश्वास



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
21 नवम्बर 2018
भारत में जब भी अगर बात चुनाव की आती है तो यहाँ हर कोई इस चुनावी माहौल को गर्माने में लग जाता है और फिर चाहे वो पार्टियाँ या आमजान।सरकार 'पॉपुलर' घोषणाएं करने लगती है, नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करने लगते हैं, जिससे सोशल मीडिया पर बहस नए रूप ले लेती है।जो कि चुनावमयी माहौल का ही एक हिस्सा है।
21 नवम्बर 2018
21 नवम्बर 2018
आजकल बॉलीवुड में स्टार किड्स की बहार छायी हुई हैं। बहुत सारे स्टार किड्स पर्दे पर अपने दमदार डेब्यू के लिए तैयार है। सैफ की लाडली सारा अली खान अपनी दो फिल्मों के साथ पर्दे पर धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। आपको बता दें पहले इस बात को लेकर कन्फ्यूजन थी की सारा की पहली फिल्म केदारनाथ होगी या फिर सिंबा,
21 नवम्बर 2018
22 नवम्बर 2018
Hindi poem - Kumar vishwasउनकी ख़ैरो-ख़बर नहीं मिलती उनकी ख़ैरो-ख़बर नहीं मिलतीहमको ही खासकर नहीं मिलती शायरी को नज़र नहीं मिलतीमुझको तू ही अगर नहीं मिलती रूह मे, दिल में, जिस्म में, दुनियाढूंढता हूँ मगर
22 नवम्बर 2018
22 नवम्बर 2018
Hindi poem - Kumar vishwas बांसुरी चली आओ तुम अगर नहीं आई गीत गा न पाऊँगासाँस साथ छोडेगी, सुर सजा न पाऊँगातान भावना की है शब्द-शब्द दर्पण हैबाँसुरी चली आओ, होंठ का निमंत्रण हैतुम बिना हथेली की हर लकीर प्यासी हैतीर पार कान्हा से दूर राधिका-सी हैरात की उदासी को याद संग खेला है कुछ गलत ना कर बैठें मन ब
22 नवम्बर 2018
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
अंग्रेजी  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x