2.0 MOVIE REVIEW - 2.0 के लिए क्रेज़ी हुआ इण्डिया , थलाइवा सांग पर थिरके फैंस

29 नवम्बर 2018   |  अंकिशा मिश्रा   (14 बार पढ़ा जा चुका है)

2.0 MOVIE REVIEW - 2.0 के लिए क्रेज़ी हुआ इण्डिया , थलाइवा  सांग पर थिरके फैंस  - शब्द (shabd.in)

हमारी रेटिंग - 3.5 / 5

पाठकों की रेटिंग - 4 / 5

कलाकार - रजनीकांत,एमी जैक्सन,अक्षय कुमार

निर्देशक - एस. शंकर

मूवी टाइप - थ्रिलर,ऐक्शन,Sci-Fi

अवधि -2 घंटा 24 मिनट


रजनीकांत और अक्षय कुमार की फ़िल्म 2.0 का दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार था और ये इतंज़ार अब ख़त्म हुआ। 2.0 सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। साथ ही इस फ़िल्म की ये भी ख़ासियत रही है कि ये फ़िल्म शुक्रवार की जगह सप्ताह के बीच में यानी बृहस्पतिवार को रिलीज़ हुई है।फर्स्ट हाफ़ को देखकर ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है की अक्षय और रजनीकांत के फैंस इस फ़िल्म को देखने के लिए काफ़ी क्रेजी हैं।


बता दें कि फिल्म में चिट्टी का किरदार निभा रहे रजनीकांत को विलेन अक्षय कुमार चैलेंज देते हैं। फिल्म के प्रति लोगों की उत्सुकता फिल्म के ट्रेलर रिलीज़ के बाद से ही देखने को मिल रही थी। शंकर के निर्देशन में बानी फिल्म 2.0 का लुक दर्शकों को बेहद पसंद आ रहा है।




करीब 543 करोड़ में बनी फिल्म 2.0 को देश की अब तक की सबसे मॅहगी फिल्म माना जा रहा है। अक्षय कुमार और रजनीकांत एक साथ पर्दे पर आ कर दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। फिल्म में एमी जैक्सन भी खास भूमिका में दिखाई दे रही हैं।इस फिल्म की ख़ास बात ये भी रही कि रिलीज़ से पहले ही फिल्म ने 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली। फिल्म की एडवांस बुकिंग से फिल्म को काफी फायदा मिला और रिलीज़ से पहले ही फिल्म ने एडवांस टिकट बुक कर 100 करोड़ को कमाई कर ली।


फिल्म समीक्षा :-


फिल्म की कहानी शुरू होती है कुछ इस तरह मोबाइल फ़ोन के रेडिएशन से पकड़ियों को नुकसान पहुंच रहा है जिसके चलते एक बूढा व्यक्ति ( पक्षीविज्ञानी ) जो आत्महत्या कर लेता है ताकि वो इंसानों से इस बात का बदला ले सके। इसके बाद वसीकरण (रजनीकांत) और उनकी असिस्टेंट नीला (एमी जैक्सन) आते हैं। नीला एक इंसान जैसी दिखने वाली रोबॉट है।




आगे फिल्म में लगातार हर व्यक्ति का मोबाइल गायब हो जाता है और एक साथ ढेरों मोबाइल मिल कर एक चिड़िया बन जाते हैं और फर शहर में ये चिड़िया दिखाई देती है। जिसके बाद वसीकरण को इसकी जांच करने के लिए बुलाया जाता है। जिसके बाद एंट्री होती है चिट्टी की। इसके बाद शुरू होती है लड़ाई और इस लड़ाई में आगे क्या होता है इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी। फिल्म में चिट्टी और चिड़िया के बीच की लड़ाई दिलचस्प है लेकिन ये फिल्म पहले पार्ट जितनी मजेदार नहीं है। इस फिल्म में 'रोबोट' के विलन डॉक्टर भोरा के बेटे धीरेंद्र भोरा (सुधांशु पांडेय) के किरदार को डिवेलप नहीं किया गया है। फिल्म में स्पेशल इफेक्ट्स का काफी इस्तेमाल किया गया है। फिल्म के विजुअल्स काफी दिलचस्प हैं। अक्षय कुमार फिल्म में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराते हैं। फिल्म में पक्षीराज और 2.0 की लड़ाई आपके पैसे वसूल कर देगी।


ऐसा अंदाज़ लगाया जा रहा है की 2.0 पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ सकती है। तमिल-तेलगु बॉक्स ऑफिस पर लगभग 100 करोड़ और बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर 20 से 25 करोड़ का आंकड़ा पर होना पहले दिन में संभव है।


पहले ही दिन फिल्म को लेकर दर्शकों में काफ़ी उत्साह देखने को मिल रहा है। थलाइवा सांग पर कई सिनेमाघरों में लोग थिरकते दिखाई दिए। अब देखना होगा की 2.0 बॉक्स ऑफिस के किन किन खिताबों को अपने नाम करती है।



अगला लेख: भ्रमर कोई कुमुदनी पर मचल बैठा तो हंगामा- कुमार विश्वास



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
22 नवम्बर 2018
Hindi poem - Kumar vishwas बांसुरी चली आओ तुम अगर नहीं आई गीत गा न पाऊँगासाँस साथ छोडेगी, सुर सजा न पाऊँगातान भावना की है शब्द-शब्द दर्पण हैबाँसुरी चली आओ, होंठ का निमंत्रण हैतुम बिना हथेली की हर लकीर प्यासी हैतीर पार कान्हा से दूर राधिका-सी हैरात की उदासी को याद संग खेला है कुछ गलत ना कर बैठें मन ब
22 नवम्बर 2018
22 नवम्बर 2018
सलमान खान की फिल्म रेस 3 में फ़िल्माया गया गाना “अल्लाह दुहाई है” से भारतीय फैंस के दिलों में जगह बनाने वाले ब्रिटिश सिंगर ज़ायन मलिक एक बार फिर सुर्ख़ियों में आ गए हैं। दरअसल मंगलवार शाम को ज़ायन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अल्लाह दुहाई है का कवर सॉन्ग शेयर किया और शेयर करते ही इस कवर वीडियो को 2.
22 नवम्बर 2018
21 नवम्बर 2018
भारत में जब भी अगर बात चुनाव की आती है तो यहाँ हर कोई इस चुनावी माहौल को गर्माने में लग जाता है और फिर चाहे वो पार्टियाँ या आमजान।सरकार 'पॉपुलर' घोषणाएं करने लगती है, नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करने लगते हैं, जिससे सोशल मीडिया पर बहस नए रूप ले लेती है।जो कि चुनावमयी माहौल का ही एक हिस्सा है।
21 नवम्बर 2018
22 नवम्बर 2018
डॉ.कुमार विश्वास “कोई दीवाना कहता है, कोई पागल समझता है”कुमार विश्वास का जन्म 10 फ़रवरी 1970 को पिलखुआ (ग़ाज़ियाबाद, उत्तर प्रदेश) में हुआ था। चार भाईयों और एक बहन में सबसे छोटे कुमार विश्वास ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा लाला गंगा सहाय स्कूल, पिलखुआ में प्राप्त की। उनके पिता डॉ. चन्द्रपाल शर्मा आर एस
22 नवम्बर 2018
21 नवम्बर 2018
महादेवी वर्मा हिंदी की सर्वाधिक प्रतिभावान कवयित्रियों में से एक है |शचीरानी गुर्टू ने भी महादेवी वर्मा की कविता (Mahadevi verma poems) को सुसज्जित भाषा का अनुपम उदाहरण मान
21 नवम्बर 2018
21 नवम्बर 2018
इतिहास की बात की जाये तो पूरे देश के इतिहास को यदि तराजू के एक तरफ रख दें और केवल मेवाड़ के ही इतिहास को दूसरी ओर रख दें, तो भी मेवाड़ का पलड़ा हमेशा भारी ही रहेगा | कभी गुलामी स्वीकार न करने वाले शूरवीर महाराणा प्रताप ने इतने संघर्षों के बाद अकबर को मेवाड़ से खदेड़ने पर मजबूर कर दिया था |न जाने मेव
21 नवम्बर 2018
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
अंग्रेजी  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x