खिड़की तोड़ आयुष्मान की ड्रीम गर्ल बॉलीवुड में एंट्री को तैयार

05 दिसम्बर 2018   |  अंकिशा मिश्रा   (18 बार पढ़ा जा चुका है)

खिड़की तोड़ आयुष्मान की ड्रीम गर्ल बॉलीवुड में एंट्री को तैयार  - शब्द (shabd.in)

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के सामने बॉलीवुड में एक और आयुष्मान खुराना की नयी ड्रीम गर्ल टक्कर देने आ रही है। ये ड्रीम गर्ल कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड में अपनी अलग मुद्दों पर बनाई गई फिल्मों से एक अलग जगह बनाने वाले अभिनेता आयुष्मान खुराना खुद ही है।आयुष्मान की इस फिल्म को लेकर सितारों की दुनिया काफी उत्साहित है।आयुष्मान ने अपनी इस नई फ़िल्म की खबर इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट पर फिल्म के पहले पोस्टर को शेयर करके दी ।


ड्रीम गर्ल एक ऐसा शब्द है जिसको सुनते ही ज़हन में सिर्फ एक ही नाम आता है जो है हेमा मालिनी। बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने न सिर्फ इस शब्द को एक अलग पहचान दी बल्कि दर्शकों को इसके साथ जोड़ा भी। तो आइये जानते है कि बॉलीवुड ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी द्वारा बनाई गई ड्रीम गर्ल की पहचान को आयुष्मान खुराना की ड्रीम गर्ल की पहचान को बरक़रार रख पाती हैं या नहीं.....




क्या है आयुष्मान की ड्रीम गर्ल ?


हाल ही में आयुष्मान खुराना ने अपनी एक नयी फिल्म का पोस्टर अपने ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट पर शियर किया। इस पोस्टर में आयुष्मान साड़ी पहने हुए दिखाई दिए। पोस्टर आते ही आयुष्मान के फैंस में एक चर्चा का विषय बन गया और अब आयुष्मान के फैंस उनकी इस फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है। बालाजी प्रोडक्शन के तले बन रही ड्रीम गर्ल के पहले ही पोस्टर ने तहलका मचा दिया और साथ ही दर्शकों की उम्मीदों को भी बढ़ा दिया। फिल्म की कहानी की बात की जाये तो ये एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है जो कि मेरठ के एक लड़के और उसकी ड्रीम गर्ल की कहानी है ।




क्यों चुना आयुष्मान ने ड्रीम गर्ल का किरदार ?


आयुष्मान खुराना हमेशा ही अपने अतरंगी किरदारों को ले कर ही सुर्ख़ियों में रहे है। उनकी फ़िल्में हमेशा ही किसी संवेदनशील मुद्दे पर ही होती है फिर चाहे वो ‘विक्की डोनर हो’, ‘शुभ मंगल सावधान हो’, या फिर हाल ही में आयी उनकी फिल्म ‘बधाई हो’ हो। आयुष्मान की हर फिल्म में उन्होंने अपने किरदार को बखूबी निभाया है। लेकिन उनका कहना है की हमेशा उन्होंने एक दिल्ली वाले लड़के की ही भूमिका निभायी है पर अब वो कुछ अलग करना चाहते है। अपने पोस्ट को इंस्टग्राम पर शियर करते हुए उन्होंने बताया की ये किरदार वो क्यों निभाना चाहते हैं ? पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने बताया कि “As whacky as it can get! Here’s the frist glimpse of my look in and as #Dream_Girl. Thaughts?” ये ड्रीम गर्ल का किरदार उनकी कल्पना से भी परे था जैसे ही उन्होंने इसे सुना तो उनको अपने अतरंगी किरदार की खोज ख़त्म होती नज़र आयी और उन्होंने तुरंत इसे निभाने के लिए हामी भर दी।




ये हैं बॉलीवुड की रियल ड्रीम गर्ल.....


बात अगर ड्रीम गर्ल की आती है तो सबके ज़हन में एक ही नाम आता है वो है हेमा मालिनी। हेमा मालिनी को बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कहा जाता है। ये नाम उन्हें मिला था साल 1977 में आयी फिल्म ड्रीम गर्ल से जिसमें हेमा मालिनी ने एक साथ पांच लड़कियों ने किरदार निभाए थे।सपना, चम्पाबाई, पद्मा, ड्रीम गर्ल और राजकुमारी।पर इन सब किरदारों में ड्रीम गर्ल का किरदार सबसे ज्यादा चर्चित हुआ और इस किरदार ने हेमा मालिनी को बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल का दर्जा दे दिया। हेमा मालिनी की ख़ूबसूरती और उनके द्वारा निभाए गए इस किरदार ने हमेशा के लिए लोगों के ज़हन में ड्रीम गर्ल के लिए एक ऐसी छवि बना दी जिसको तोड़ पाना शायद ही किसी के बस में हो।




1977 की ड्रीम गर्ल या 2019 की ड्रीम गर्ल ?


हेमा मालिनी द्वारा फ़िल्म ड्रीम गर्ल में निभाया गया ड्रीम गर्ल के किरदार ने बॉलीवुड की दुनिया को एक ड्रीम गर्ल दी। जिसके चलते हेमा मालिनी के नाम के साथ ड्रीम गर्ल का ये टैग जुड़ गयाऔर इसकी बराबरी तो कोई नहीं कर सकता। हेमा मालिनी ने ड्रीम गर्ल की वो छवि बनाये थी जिसको सोच कर आज भी हर युवा अपनी ड्रीम गर्ल की कल्पना करता है। लेकिन साथ ही आयुष्मान खुराना द्वारा लाया गया ये किरदार भी कहीं न कहीं अपनी एक छाप छोड़ते दिखाए दे रहा है।दर्शकों को अपने इस लुक से आयुष्मान काफी प्रभावित कर रहे हैं और उनका उत्साह बढ़ा रहे हैं, और दर्शकों में अभी से इस फ़िल्म को देखने के लिए उत्साहित हैं। हाल ही का रुख देख कर ये कहना गलत नहीं होगा कि भले ही ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की बराबरी करना संभव नहीं है पर आयुष्मान की ये ड्रीम गर्ल बॉलीवुड में ज़रूर अपनी एक अलग छवि बनाने में कामयाब होगी।



अगला लेख: सैफ की लाडली कर रहीं हैं इस बॉलीवुड अभिनेता को डेट



Tushar Thakur
14 दिसम्बर 2018

Thanks For Posting such an amazing article, i really love to read your Post
regulearly on this community of shabd.


Also Visit :bharatstatus &
Read Also: WhatsApp Funny jokes
Read Also:attitude status in hindi

शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
22 नवम्बर 2018
Hindi poem - Kumar vishwasउनकी ख़ैरो-ख़बर नहीं मिलती उनकी ख़ैरो-ख़बर नहीं मिलतीहमको ही खासकर नहीं मिलती शायरी को नज़र नहीं मिलतीमुझको तू ही अगर नहीं मिलती रूह मे, दिल में, जिस्म में, दुनियाढूंढता हूँ मगर
22 नवम्बर 2018
22 नवम्बर 2018
बॉलीवुड में बॉक्स ऑफिस की दौड़ तो लगातार चलती ही रहती है और जब साल का अंत आता है तो ये दौड़ और तेज़ हो जाती है हर कोई बॉक्स ऑफिस का रिजल्ट देखना चाहता है कि पूरी साल आयी फिल्मो में से कौन सी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। आपको बता दें कि इस साल भारत में 600 करोड़ की लागत में बनी अब तक की स
22 नवम्बर 2018
21 नवम्बर 2018
भारत में जब भी अगर बात चुनाव की आती है तो यहाँ हर कोई इस चुनावी माहौल को गर्माने में लग जाता है और फिर चाहे वो पार्टियाँ या आमजान।सरकार 'पॉपुलर' घोषणाएं करने लगती है, नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करने लगते हैं, जिससे सोशल मीडिया पर बहस नए रूप ले लेती है।जो कि चुनावमयी माहौल का ही एक हिस्सा है।
21 नवम्बर 2018
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
अंग्रेजी  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x