जब दिल्ली IPS अफसर पति पर पत्नी ने लगाया मार पीट का आरोप, तो जनता का क्या

22 मई 2019   |  प्रियंका शर्मा   (35 बार पढ़ा जा चुका है)

जब दिल्ली IPS अफसर पति पर पत्नी ने लगाया मार पीट का आरोप, तो जनता का क्या  - शब्द (shabd.in)

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक महिला ने अपने पति पर दहेज उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. महिला का नाम नम्रता है. खास बात ये है कि इनके पति आईपीएस अधिकारी हैं. नाम है अमित निगम. और दिल्ली में इनकी पोस्टिंग है.

दोनों की शादी 27 नवंबर 2015 को हुई थी. साढ़े तीन साल हो चुके हैं शादी को. हमारे रिपोर्टर उस्मान चौधरी ने बताया कि नम्रता ने मेरठ के नौचंदी पुलिस थाने में केस दर्ज कराया है. उन्होंने मारपीट, जानलेवा हमला और दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है. नम्रता का कहना है कि अमित 5 करोड़ रुपए की मांग कर रहा था.

नम्रता का कहना है कि उनकी शादी के वक्त, उनके पिता ने ऑडी कार और लाखों के गहने दिए थे. लेकिन शादी के बाद उन्हें और दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता रहा. उनका कहना है कि उनके पति उन्हें बुरी तरह पीटते हैं, और दहेज की मांग पूरी नहीं किए जाने के कारण ससुराल में उन्हें उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है.

नम्रता की तस्वीर. फोटो- रिपोर्टर उस्मान चौधरी.

बता दें कि अमित निगम, 2015 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. दिल्ली में पीएसी में एडिशनल कमांडेंट हैं. आगे बढ़ते हैं, हमारे रिपोर्टर उस्मान ने हमें जानकारी दी कि इस मामले में नम्रता ने 17 मई की रात को शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत हुए अभी चार दिन हो गए हैं, लेकिन पुलिस की तरफ से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है.

नम्रता ने ये भी आरोप लगाए हैं कि अमित का दूसरी महिलाओं के साथ अफेयर चल रहा है. और इस बात की जानकारी उन्हें, अमित के फोन और लैपटॉप से मिली है. 30 अप्रैल के दिन भी अमित ने नम्रता को पीटा था. और घर में बंद करके चला गया था. नम्रता बेहोश हो गई थीं, जब उन्हें होश आया तो वो अपनी एक सहेली के पास गईं और सारी बात बताई. उसके बाद फिर वो पुलिस स्टेशन गईं, मामला दर्ज कराने. 17 मई को मामला दर्ज हुआ.

ssp_750-1_052219120542.jpgनितिन तिवारी, एसएसपी. फोटो- रिपोर्टर उस्मान चौधरी.

एसएसपी मेरठ नितिन तिवारी ने केवल इतना बताया कि महिला पुलिस स्टेशन आई थीं, और उन्होंने कुछ तस्वीरें दिखाईं. और बताया कि उनके साथ मारपीट हुई. एसएसपी ने कहा कि मुकदमा दर्ज हो गया है और जांच हो रही है.

इसके अलावा इस मामले में अधिकारी ज्यादा जानकारी नहीं दे रहे हैं. हमने नौचंदी थाने के एसएचओ को कॉल किया. उन्होंने हमें बताया कि मामला महिला थाने ट्रांसफर कर दिया गया है. हमने जब महिला थाने का नंबर मांगा, तब एसएचओ ने कहा कि नंबर उनके पास नहीं है.

किसी तरह महिला थाने का नंबर जुटाकर हमने वहां कॉल किया. तब वहां की अधिकारी ने हमें कहा कि वो इस मामले पर बाद में बात करेंगी. फिर उन्होंने हमें कॉल ही नहीं किया. हमने कॉल किया, तो किसी ने पिक नहीं किया. मामले पर पुलिस अधिकारी बात ही नहीं कर रहे.

लालिमालालिमा
मई 22, 2019


साभार - https://www.oddnaari.in/latest/story/ips-amit-nigam-accused-of-dowry-harassment-and-his-wife-registered-a-case-in-meerut-police-station-129682-2019-05-22?fbclid=IwAR0LIAsibFfrq8BVO7N8oUUJu_vCUs7Z2pFW-auxpnvka1SJbX30CA5rX8A

अगला लेख: मोदी ने अपने नाम के आगे से चौकीदार हटाया, वजह भी बताई



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
अंग्रेजी  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x