जावा की वापसी ???

15 नवम्बर 2018   |  समीर मिश्र   (45 बार पढ़ा जा चुका है)

जावा की वापसी ???

44 साल पहले बंद हो चुकी जावा मोटरसाइकिल ने एक बार फिर भारत में अपना कमबैक कर लिया है। जावा ने अपने 3 नए मॉडल जावा, जावा 42, जावा पेराक को भारत में लॉन्च किया है। इन मोटरसाइकिल की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.55 लाख रुपए रखी गई है। जावा की सभी मोटरसाइकिल में 293 सीसी का इंज है जो 27PS का पावर प्रोड्यूस करता है।

इससे पहले कंपनी ने नई जावा बाइक का टीजर विडियो जारी किया था। विडियो में बाइक बिल्कुल साफ तो नहीं दिखी, लेकिन इसका लुक काफी दमदार लग रहा है। साथ ही बाइक के एग्जॉस्ट की आवाज भी सुनाई दे रही है। नई जावा बाइक के बारे में बहुत ज्यादा जानकारियां सामने नहीं आई हैं, लेकिन इसके इंजन से पहले ही पर्दा उठ चुका है।

अब एक बार फिर यह लेजेड्री मोटरसाइकिल कंपनी भारत की सड़कों पर धूम मचाने को तैयार है। मुंबई में हुए एक इवेंट में जावा में अपने तीन नए जावा, जावा 42 और पेराक को लॉन्च किया।

इसमें 293 सीसी का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन मिलने वाला है। यह इंजन 27hp का पावर और 28 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। साथ ही इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। लीक हुई तस्वीरों से जावा मोटरसाइकल का डिजाइन सामने आ चुका है। Jawa Motorcycle की इमेज रेट्रो बाइक की बन रही है।

जावा की कीमत 1.64 लाख रुपए, जावा 42 की कीमत 1.55 लाख रुपए और फैक्ट्री कस्टम मोटरसाइकिल पेराक की कीमत 1.89 लाख रुपए रखी गई है।

अगला लेख: क्या आप जानना चाहते हैं की रामदेव जी ने कुंवारों के लिए क्या कहा ?



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
31 अक्तूबर 2018
सैफ अली खान और करीना कपूर खान अपने बेटे तैमूर अली खान को लेकर काफी प्रोटेक्टिव हैं। कई फिल्मी सितारे भी क्यूट तैमूर के फैन हैं। खबर है कि सैफ अपने बेटे तैमूर की लोकप्रियता को देखते हुए उनसे कुछ ऐसा काम करना चाहते हैं जिसकी वजह से करीना नाराज हो गई हैं।दरअसल, सैफ अपने बेटे तैमूर की लोकप्रियता को भुना
31 अक्तूबर 2018
01 नवम्बर 2018
मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर चुकी बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री एेश्वर्या राय बच्चन आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं। बच्चन बहू को लगातार फिल्म इंडस्ट्री और उनके करीबी व फैंस से बधाइयां मिल रही हैं। इस बीच एेश्वर्या के पति अभिषेक बच्चन ने भी खास अंदाज में बधाई दी है। अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर
01 नवम्बर 2018
01 नवम्बर 2018
केरल के तिरूवनंतपुरम में खेले गए इस मैच में ओपनर रोहित शर्मा के साथ एक मजेदार वाकया हुआ. पारी के आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर रोहित ने बल्ला अड़ाया और गेंद विकेटकीपर के हाथ में समा गई. रोहित ने एक सेकंड भी नहीं गंवाई और वो बल्ला लेकर वापस जाने लगे. उधर पीछे अंपायर अनिल चौधरी ने नो बॉल का इशारा नहीं कि
01 नवम्बर 2018
सम्बंधित
लोकप्रिय
आज के प्रमुख लेख
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x