शर्मनाक राजनीति

09 फरवरी 2021   |  रवि रंजन गोस्वामी   (441 बार पढ़ा जा चुका है)

बेहद अफसोस है कांग्रेस राजनैतिक अनैतिकता में और आगे निकल गयी। टीवी पर दृश्य देखकर दंग रह गया। कांग्रेस पार्टी के कुछ कार्यकर्ता महान क्रिकेटर भारत रत्न श्री सचिन तेंदुलकर का कटआउट लेकर उनके खिलाफ नारे लगाते चल रहे थे । वे यहीं तक सीमित नहीं रहे उन्होने उनके कट आउट पर काली स्याही भी डाली । वजह उनका राष्ट्र के सम्मान में लिखा एक ट्वीट। पिछले कुछ हफ्तों से कुछ विदेशी सेलेब्रिटी सुनियोजित तरीके से भारत की अन्तराष्ट्रिय छवि खराब करने के लिये ट्वीट कर रहे थे । उसके खिलाफ सचिन तेंदुलकर, महान गायिका लता मंगेश कर एवं कुछ फिल्मी कलाकारों ने देश हित में ट्वीट किया।

विदेशी सेलेब्रिटीस की शरारत पर मौन रहने वाले देशी नायक एवं नायिकाओं की ट्वीट्स पर इतनी भद्दी प्रतिक्रिया देंगे ये कोई सोच भी नहीं सकता था । और तो और महाराष्ट्र की कांग्रेस समर्थित शिवसेना सरकार ने उनके ट्वीट्स की जांच करने का भी फैसला किया है कि वे किसी दवाब में तो नहीं किए गए। कांग्रेस किसी भी तरह न्यूज़ में बने रहना चाहती है और इस चक्कर में अपने पैरों पर स्वयं कुल्हाड़ी मारने में लगी है ।

सचिन तेंदुलकर ने लिखा था ,"भारत की संप्रभुता से समझौता नहीं किया जा सकता है। बाहरी ताकतें दर्शक हो सकती हैं लेकिन प्रतिभागी नहीं।

भारतीय भारत को जानते हैं और भारत के लिए फैसला करना चाहिए। आइए एक राष्ट्र के रूप में एकजुट रहें।

अगला लेख: किसान आंदोलन में विदेशी हसीनाओं की दिलचस्प दिलचस्पी।



शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x