कबड्डी खिलाड़ी स्नेहा सिंह उर्फ डाली ने रोशन किया कानपुर का नाम

13 जुलाई 2017   |  आशीष श्रीवास्‍तव   (334 बार पढ़ा जा चुका है)



क्या आपको पता है कि कानपूर शहर में एक ऐसी लड़की है जिसने बड़ों-बड़ों के छक्के छुड़ा दिए


कानपुरकानपुर के साउथ सिटी स्थित बर्रा की रहने वाली स्नेहा सिंह उर्फ डाली का स्टार गोल्ड प्रो कबड्डी लीग 2017 में चयन होने पर परिवार के लोगों ने जमकर खुशियां मनाईं।

ढोल की थाप पर थिरके साथी और परिजन

kanpur girl selected in pro kabaddi league

कबड्डी खिलाड़ी स्नेहा सिंह जब घर पहुंची तो मिठाई बांटने के साथ परिवार के सदस्य और दोस्त भांगड़े पर जमकर थिरके। परिवार के लोगों को खुशी का ठिकाना नहीं रहा। यूपी कबड्डी खिलाड़ी स्नेहा सिंह के मुताबिक तमिलनाडु में वह सीनियर नेशनल मैच खेल न के लिए गई थी। वहां पर कबड्डी के लिए ट्रायल हुआ। इस ट्रायल की पहली लिस्ट में वह सिलेक्ट हो गई। प्रो कबड्डी में चयनित होने पर स्नेहा सिंह के साथ उनके परिवार के लोग भी काफी खुश हैं।

तब दबंग शोहदों ने तोड़ दी थी स्नेहा की नाक

उल् लेख नीय है कि करीब दो वर्ष पहले 15 जून 2015 को बर्रा इलाके में रहने वाली स्टेट लेवल की कबड्डी खिलाडी स्नेहा सिंह के साथ कुछ दबंग शोहदों ने अश्लीलता की थी। विरोध पर दबंगों ने स्नेहा सिंह के साथ मारपीट कर उनकी नाक तोड़ दी थी। जिस समय यह घटना हुई थी उस समय स्नेहा दिल्ली के एक कबड्डी क्लब से नेशनल टीम में खेलने के लिए अपनी तैयारी कर रही थीं।

उत्तर प्रदेश कबड्डी की खिलाडी स्नेहा सिंह ने बताया कि वो तमिलनाडू में सीनियर नेशनल कबड्डी का मैच खेलने गयी थीँ वहीं पर प्रो कबड्डी के लिये ट्रायल हुआ जिसमें पहली लिस्ट में मेरा नाम सिलेक्ट हुआ।प्रो कबड्डी में नाम आने से वो काफी खुश हैं और वो देश के लिये भी खेलना चाहतींं है।

खैर जहां चाह वहां राह

आपकी आँखें सिर्फ चिड़िया पर ही होनी चाहिए सफलता अवश्य आपके कदम चूमेगी, स्नेहा बहुत बहुत बधाई।


अगला लेख: इंसानों के लायक नहीं है रेलवे का खाना, ट्रेन-स्टेशन बेहद गंदे



रेणु
13 जुलाई 2017

बहुत ही अच्छी खबर शेयर की आपने आशीष जी -- ऐसी खबर से मन बाग़ बाग़ हो जाता है और अगर बात किसी बेटी की हो तो क्या कहना !!!!!!! बिटिया स्नेहा को सस्नेह बधाई -- उसके जीवन में अभी और भी ऐसे अनेक मौके आएँगे -- परिवार वालो का अतुलिय सहयोग भी सराहनीय है - आशा है इस खबर सेप्रेरणा ले कई बेटियों को अपने सपनों का आकाश छूने में मदद मिलेगी - आपको भी साधुवाद दूंगी जो आपने महत्वपूर्ण मान इस खबर को शेयर किया और कहना चाहूंगी----------- '' शाबाश स्नेहा ''

शब्दनगरी पर हो रही अन्य चर्चायें
आसान हिन्दी  [?]
तीव्र हिंदी  [?]
ऑनस्क्रीन कीबोर्ड  [?]
हिन्दी टाइपिंग  [?]
डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड  [?]

(फोन के लिए विकल्प)
X
1 2 3 र्4 ज्ञ5 त्र6 क्ष7 श्र8 (9 )0 --   =
q w e r t y u i o p [   ]
a s d िfि g h  j k l ; '  \
  z x c  v  b n m ,, .. ?/ एंटर
शिफ्ट                                                         शिफ्ट बैकस्पेस
x