shabd-logo

पूरे भारत में अभियानों के लिए शीर्ष बिक्री पेशेवरों की तलाश में? उन्हें शहरी डार्ट-इन करने का प्रयास करें

25 जून 2018

190 बार देखा गया 190
featured image

हैदराबाद स्थित शहरी डार्ट फ्रीलांस बिक्री पेशेवरों के साथ कंपनियों को जोड़ता है, और टर्बो-चार्ज बिक्री का वादा करता है और विकास में तेजी लाता है।

एक नजर में:

स्टार्टअप: शहरी डार्ट

साल की स्थापना की गई: 2017

संस्थापक: निथिन बाले

के आधार पर: हैदराबाद

सेक्टर: एचआर

समस्या हल करती है: बिक्री टीम प्रबंधन

धन: बूटस्ट्रैप

उद्यमिता आसान नहीं है। प्रत्येक संस्थापक के लिए कई चुनौतियां हैं, बिक्री एक है। ग्राहक अधिग्रहण और बिक्री टीम का प्रबंधन महत्वपूर्ण समय और प्रयास करता है, और एक कर्मचारी को भर्ती करने के बाद भी, कई शहरों में एक बिक्री टीम का विस्तार करना एक समय लेने वाला और महंगा मामला हो सकता है।

'मुझे व्यक्तिगत रूप से हमारे पहले स्टार्टअप में भी इस मुद्दे का सामना करना पड़ा। टेक30 कंपनी ट्रकसुमो की सह-स्थापना करने वाले निथिन बाले कहते हैं, और भारत में, वास्तविक लोगों को बिक्री के लिए वास्तविक लोगों से मिलना पसंद है, खासकर बी 2 बी सेगमेंट में।

तब यह था कि निथिन ने सोचा कि अगर कोई 'डिजिटल अभियान' के रूप में आसानी से 'लोगों के अभियान' को सक्रिय कर सकता है तो यह कितना अच्छा होगा। विचार सही भूमिकाओं के लिए सही लोगों को लक्षित करना और प्राप्त करना था।

और शहरी डार्ट का विचार पैदा हुआ था।

फ्रीलांस बिक्री पेशेवरों के साथ एक बाजार कनेक्टिंग कंपनियां, हैदराबाद स्थित शहरी डार्ट कंपनियों को वास्तविक समय में बिक्री के परिणामों को ट्रैक करने और मापने में मदद करती है। कंपनियां ऐडवर्ड्स अभियानों की तरह बिक्री अभियानों को शुरू / रोक / रोक सकती हैं। वे स्थानीय और वैश्विक बिक्री अभियान बना सकते हैं, और एक क्लिक के साथ सही लोगों से जुड़ सकते हैं। वे स्थान, उद्योग या जनसांख्यिकी द्वारा सही संसाधनों को फ़िल्टर और पहुंच सकते हैं।

शहरी डार्ट में टीम



'इसका उद्देश्य एक मंच बनाना है जो कंपनियों को अपने कार्यालय में बैठे कुछ घंटों के भीतर दुनिया में कहीं भी लोगों को अभियान शुरू करने के लिए हास्यास्पद रूप से आसान बनाता है। न सिर्फ अभियान शुरू करें, बल्कि उन्हें स्केल करने के लिए सभी टूल्स पेश करें, 'निथिन कहते हैं।

मंच स्वचालित रूप से संचालित होता है और पैमाने पर काम करने के लिए बनाया जाता है, और स्मार्ट एल्गोरिदम विकसित करने से अभियानों में बिक्री प्रक्रियाओं पर एक टैब रहता है। शहरी डार्ट आउटसोर्स की गई बिक्री और विपणन भागीदार के रूप में काम करता है, जो कंपनियों की बिक्री बढ़ाने में मदद करने के लिए प्रौद्योगिकी और लोगों की शक्ति का उपयोग करता है।

कंपनियों की तरफ, शहरी डार्ट एक परिणाम-आधारित मूल्य निर्धारण मॉडल का पालन करता है जहां कंपनियां केवल प्रति रूपांतरण का भुगतान करती हैं। निथिन का कहना है, 'ऐप और तकनीक सहज और सरल हैं।'

शहरी डार्ट में बिक्री पेशेवरों की पेशकश भी है, जिन्हें इसे 'राजदूत' कहते हैं। ये बिक्री अधिकारी हो सकते हैं जो शहरी डार्ट ऐप का उपयोग करके कमीशन के आधार पर बिक्री परियोजनाओं पर पूर्णकालिक या अंशकालिक कार्य करते हैं। कंपनियों के लिए काम शुरू करने से पहले इन राजदूतों को शहरी डार्ट द्वारा पेश किया जाता है।

निथिन कहते हैं कि शहरीडार्ट कंपनियों को आवश्यकताओं के आधार पर अपनी बिक्री बल को समायोजित करने के लिए लचीलापन प्रदान करता है, और निश्चित लागत और बिक्री टीम को बनाए रखने की परेशानी से बचता है। मौजूदा बिक्री टीमों वाली कंपनियां शहरी डेटा का उपयोग अतिरिक्त बिक्री चैनल के लिए कर सकती हैं।

निथिन का कहना है कि स्टार्टअप सास, डिजिटल उत्पाद, ग्राहक अधिग्रहण, आपूर्ति ऑनबोर्डिंग, एफएमसीजी, वित्तीय उत्पाद आदि जैसे विभिन्न वर्टिकल से कंपनियों के साथ काम कर रहा है। इसकी ग्राहक सूची में उबर, अमेज़ॅन, फ्लिपकार्ट, शॉपिफा, महिंद्रा, थिरोकेयर और अन्य जैसी कंपनियां शामिल हैं।



'राजदूतों को ऐप स्टोर से अपना ऐप डाउनलोड करना होगा और तुरंत काम करना शुरू कर सकते हैं। ऐप में प्रत्येक कंपनी के लिए प्रशिक्षण मॉड्यूल है। इसके अलावा, भुगतान स्वचालित होते हैं, और सीधे राजदूत के बैंक खाते में जमा किए जाते हैं, 'निथिन कहते हैं।

राजदूत 'विश्वविद्यालय' (सूचनात्मक पाठ्यक्रमों के साथ पोर्टल) तक पहुंच सकते हैं, जिसे वे पेशेवर रूप से विकसित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। ऐप में एक एकीकृत पाइपलाइन और लीड मैनेजमेंट टूल भी शामिल है ताकि उन्हें अपने ग्राहकों का ट्रैक रखने में मदद मिल सके।

'राजदूत शहरी डार्ट ऐप के माध्यम से उत्पाद पर प्रशिक्षण लेते हैं और, एक बार प्रमाणित होने पर, अभियानों पर काम करना शुरू करते हैं। वे नए कौशल सीखना, विभिन्न उत्पादों पर काम करना चाहते हैं, न केवल उनकी कमाई क्षमता, बल्कि ज्ञान को भी बढ़ाते हैं। एक विक्रेता के लिए सबसे बड़ी संपत्ति ग्राहक और संपर्कों का उसका नेटवर्क है, 'निथिन कहते हैं।

राजदूत अन्य कंपनियों के उत्पादों को बेचने के लिए वर्षों से बनाए गए अपने व्यक्तिगत नेटवर्क का लाभ उठाते हैं।

'हम मंच पर प्रति घंटा और टेली-कॉलिंग फ्रीलांसिंग नौकरियां भी प्रदान करते हैं। शहरी डार्ट के साथ काम करने वाले दिन में दो से तीन घंटे खर्च करके राजदूत 30,000 रुपये कमा सकते हैं। यह सिर्फ एक शुरुआत है, 'निथिन कहते हैं।

टीम एक रूपांतरण का पालन करती है, जो एक परिणाम-आधारित मूल्य निर्धारण मॉडल है, जहां रूपांतरण कंपनी, उत्पाद के आधार पर बिक्री, लीड या बिक्री गतिविधि हो सकता है। एक पेआउट मॉडल भी है, जो 200 रुपये प्रति रूपांतरण से शुरू होता है, जो 12,000 रुपये तक का भुगतान करता है। एंटरप्राइज़ उत्पादों के लिए, कंपनियां बिक्री की जटिलता के आधार पर 15-30 प्रतिशत कमीशन के बीच कहीं भी भुगतान करती हैं।

निथिन कहते हैं, 'प्रत्येक अभियान के लिए हमारी बिक्री डिजाइन न केवल इसे स्केलेबल बनाता है, बल्कि 30 प्रतिशत तक सौदे को बंद करने के लिए औसत समय भी कम कर देता है।'



वर्तमान में नौ की एक टीम, कोर शहरी डार्ट टीम में स्केलेबल उत्पादों और प्रक्रियाओं के निर्माण और प्रबंधन में 10 से अधिक वर्षों के अनुभव वाले पेशेवर शामिल हैं।

गग अर्थव्यवस्था दुनिया भर में तेजी से बढ़ रही है, और पेपैल की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत चार फ्रीलांसरों में से एक का योगदान करता है। भारत में एचआर तकनीक के लिए एक मजबूत और बढ़ता बाजार है। 2015 और 2016 के बीच इस क्षेत्र में 6 9 मिलियन डॉलर से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। प्रमुख खिलाड़ियों में ग्रेहायर, बेहतर जगह, नियो सॉल्यूशंस और क्विकर-अधिग्रहित हायरी शामिल हैं। दुनिया भर में वीडियो साक्षात्कार के स्थान में कुछ लोगों के नाम पर मोंटेज साक्षात्कार, साक्षात्कार स्ट्रीम, साक्षात्कार वायु, तालासिटी और जॉबवाइट जैसे प्रमुख खिलाड़ी हैं।

लेकिन शहरी डार्ट प्रतियोगिता पर लेने के इच्छुक हैं।

'हम बिक्री और विपणन डोमेन में एक वैश्विक उत्पाद बनाने का लक्ष्य रख रहे हैं। शहरीडार्ट भारत में 22,000 से अधिक राजदूतों के साथ परिचालित है, और अगले कुछ महीनों में अमेरिका / यूरोप में परिचालित होगा। हम अपनी टीम का विस्तार करने के लिए धन जुटाने की योजना बना रहे हैं। हम भी हमारे प्रौद्योगिकी ढेर में कुछ रोमांचक विशेषताओं को लाने के लिए चाहते हैं, जो एक गेम परिवर्तक होगा, 'निथिन कहते हैं।

वेबसाइट

सुजाता सिंह की अन्य किताबें

86
रचनाएँ
startup
0.0
भारत में स्टार्टअप्स की नवीनतम जानकारियां
1

[एफ वर्ड] Nivesh.com ने Google इंडिया के एमडी राजन आनंदन और अन्य लोगों से बीज वित्त पोषण में 3 करोड़ रुपये जुटाए हैं

13 जून 2018
0
0
0

बुधवार को म्यूचुअल फंड निवेश बाजार, निवेश.कॉम ने घोषणा की कि उसने Google इंडिया एमडी, राजन आनंदन और पूर्व इंफोसिस ग्लोबल सेल्स हेड, बसब प्रधान के साथ अन्य प्रमुख परी निवेशकों के बीच लेट्स वेंचर के माध्यम से 3 करोड़ रुपये का बीज फंडिंग बढ़ाया है। इसका वितरण नेटवर्क मजबूत करने के साथ-साथ अपने प्रौद्यो

2

हाल ही में आरबीआई की दर में वृद्धि के बारे में चिंतित? यहां उधारकर्ता के रूप में आपके लिए इसका क्या अर्थ है

13 जून 2018
0
0
0

कच्चे तेल में वैश्विक अस्थिरता के बीच मुद्रास्फीति के दबाव ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) को साढ़े चार सालों में पहली बार दरों में वृद्धि के लिए प्रेरित किया। 25 आधार अंकों की बढ़ोतरी के साथ, रेपो दर - या ब्याज दर जिस पर आरबीआई वाणिज्यिक बैंकों को उधार देता है - अब 6.25 प्रतिशत है। केंद्रीय बैंक

3

एक असफल प्रयास ने विकास दिमित को रोक नहीं दिया, जिन्होंने एवरेस्ट शिखर तक पहुंचने के लिए लोहे की ताकत प्रदर्शित की

13 जून 2018
0
1
0

माइक एवरेस्ट के शिखर सम्मेलन से विकास मंदरी कुछ ही मीटर दूर था, जब एक उग्र बर्फबारी मारा। विकास के पास वापसी के अलावा कोई विकल्प नहीं था। ड्यूश बैंक में विकास, निदेशक और प्रमुख - एसएमई ट्रेड एंड वर्किंग कैपिटल फाइनेंस के लिए, उनके लंबे समय से सपने देखने के लिए उन्हें कितना करीब मिला, यह याद ताजा था।

4

DronaHQ धीरे-धीरे है लेकिन डिजिटल परिवर्तन बाजार पाई से बड़े पैमाने पर काट रहा है

16 जून 2018
0
0
0

भारत में एंटरप्राइज़ गतिशीलता बाजार एक बढ़ता जा रहा है, और साथ ही डिजिटल परिवर्तन बाजार के साथ, यह भविष्य में बड़े कदमों का वादा करता है। हाल ही में एक शोध में, माइक्रोसॉफ्ट ने अंतर्राष्ट्रीय डेटा निगम (आईडीसी) के साथ साझेदारी में कहा है कि 2021 तक, डिजिटल परिवर्तन भारत के जीडीपी में अनुमानित $ 154

5

पेट पर मन - शेफ तनाव को हरा करने के लिए एक समर्थन नेटवर्क बनाने पर बात करते हैं

16 जून 2018
0
0
0

लंबे समय तक काम करने के लिए, सर्वोत्तम बनाने, प्रयोग करने, नवाचार करने और प्रवृत्तियों को स्थापित करने के लिए निरंतर दबाव शेफ पर बहुत अधिक दबाव और तनाव डालता है, भले ही वे कर्मचारियों का प्रबंधन कर रहे हों या कैमरे का सामना कर रहे होंशेफ, लेखक और टेलीविज़न होस्ट एंथनी बोर्डेन के लिए एक उचित श्रद्धां

6

स्टार्टअप का राज्य - एक उज्ज्वल शुरुआत के बाद फंडिंग दृश्य सुस्त दिखता है

18 जून 2018
0
0
0

भारतीय स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र ने पिछले कुछ महीनों में वित्त पोषण में मंदी देखी है, जो साल में पहले तेज शुरुआत में पहुंच गई थी। साल के पहले 40 दिनों में निवेश में 1.8 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई, तब से फंडिंग में गिरावट आई है।2018 के पहले छह महीनों में, इस तिथि तक, स्टार्टअप फंडिंग में $ 5.1 बिल

7

इंडीक्यूब ने वेस्टब्रिज कैपिटल से 100 करोड़ रुपये की इक्विटी बढ़ा दी

18 जून 2018
0
0
0

स्मार्ट वर्कस्पेस समाधान प्रदाता इंडीक्यूब ने सोमवार को घोषणा की कि उसने वेस्टब्रिज कैपिटल के नेतृत्व में एक दौर में 100 करोड़ रुपये इक्विटी जुटाई है। इस दौर में हेलियन वेंचर्स के सह-संस्थापक आशीष गुप्ता ने भी भागीदारी की, जो कंपनी के सलाहकार बोर्ड पर कार्य करता है।इस दौर के फंड का इस्तेमाल कंपनी की

8

Google ने ऐप मेकर लॉन्च किया है ताकि कंपनियां आंतरिक प्रक्रियाओं के लिए ऐप्स बना सकें

19 जून 2018
0
0
0

Google ने अंततः अपने ऐप मेकर को लॉन्च किया है, यानी, इसका 'लो-कोड एप्लिकेशन डेवलपमेंट एनवायरनमेंट' हर जगह वर्कफोर्स के लिए उपलब्ध है - और यह उम्मीद कर रहा है कि उपकरण कंपनियों के भीतर टीमों द्वारा व्यापक रूप से अपना सिस्टम और प्रक्रियाओं को अनुकूलित करने के लिए अपनाया जाएगा।Google ने पहली बार अपने श

9

बूटस्ट्रैपड बोर्ड गेम कंपनी कर्मचारी सगाई और प्रशिक्षण की बात करते समय खेल योजना बदलना चाहता है

21 जून 2018
0
0
0

मुंबई स्थित बोर्ड गेम कंपनी रणनीतिक रूप से डिज़ाइन किए गए बोर्ड गेम प्रदान करता है जो तनाव प्रबंधन में मदद करते हैं, पार्श्व और संज्ञानात्मक सोच को बढ़ाते हैं, और टीम की भावना को बढ़ावा देते हैं।एक नजर में:स्टार्टअप: बोर्ड गेम सहयह कहां स्थित है: मुंबईसाल की स्थापना की गई: 2017धन: बूटस्ट्रैपक्षेत्र:

10

5 स्टार्टअप से मिलें जो बढ़ते 8,000 करोड़ योग कारोबार में शामिल हो गए हैं

21 जून 2018
0
0
0

जीवन शैली की पसंद से परे हर किसी के दिमाग और योग पर कल्याण के साथ, यह क्षेत्र समझदार उद्यमी के लिए बहुत सारे व्यावसायिक अवसर प्रदान करता है।योग - शरीर और दिमाग को 'सक्रिय, ऊर्जावान और सकारात्मक' रखने के लिए भारत का प्राचीन, समग्र दृष्टिकोण - पिछले कुछ दशकों में एक बदलाव देखा गया है। 1 99 0 के दशक मे

11

डब्ल्यूईएफ के सबसे आशाजनक तकनीकी अग्रणीों में दो भारतीय स्टार्टअप Google और ट्विटर से जुड़ते हैं

22 जून 2018
0
0
0

दिल्ली स्थित डाटा इंटेलिजेंस स्टार्टअप सोशलकॉप्स और अहमदाबाद स्थित एग्रीटेक स्टार्टअप माई क्रॉप टेक्नोलॉजीज पहले WEF चुनौतियों में शामिल हो गए, एक सूची जिसमें Google, ट्विटर, स्पॉटिफी, एयरबेंब और मोज़िला शामिल हैं।प्रुकल्प शंकर और वरुण बंका, सोशलकॉप्स के सह-संस्थापकअहमदाबाद स्थित एग्रीटेक स्टार्टअप

12

गोवा में शुरू हो रहा है? अपने स्टार्टअप प्रमाणीकरण एप्लिकेशन के साथ सहायता प्राप्त करें

23 जून 2018
0
0
0

मोमेंट को भारत के सबसे पसंदीदा स्टार्टअप गंतव्यों में से एक बनाने और 2025 तक एशिया के शीर्ष 25 स्टार्टअप गंतव्यों में से एक बनाने में तेजी आई है। गोवा अगले पांच वर्षों में गोवा से कम से कम 100 सफल स्टार्टअप होस्ट करने की भी योजना बना रहा है।28 अप्रैल, 2018 को, गोवा सरकार ने गोवा स्टार्टअप और इनोवेशन

13

फिल्म निर्माता स्वप्ना दत्त वापसी करते हैं और महानती के साथ सफलता की जगह पर हिट करते हैं

24 जून 2018
0
0
0

अपने चैनल की विफलता के बाद, स्थानीय टीवी, स्वप्ना दत्त ने येवड़े सुब्रमण्यम और बेहद सफल महानती के साथ मनोरंजन की दुनिया में वापसी की।जब सब कुछ गिर जाता है और आप खुद को अकेला पाते हैं, तो आप दो चीजें कर सकते हैं: अपनी गलतियों पर ध्यान दें और उन्हें भाग्य पर दोष दें, या टुकड़े उठाएं और फिर से शुरू करे

14

पूरे भारत में अभियानों के लिए शीर्ष बिक्री पेशेवरों की तलाश में? उन्हें शहरी डार्ट-इन करने का प्रयास करें

25 जून 2018
0
0
0

हैदराबाद स्थित शहरी डार्ट फ्रीलांस बिक्री पेशेवरों के साथ कंपनियों को जोड़ता है, और टर्बो-चार्ज बिक्री का वादा करता है और विकास में तेजी लाता है।एक नजर में:स्टार्टअप: शहरी डार्टसाल की स्थापना की गई: 2017संस्थापक: निथिन बालेके आधार पर: हैदराबादसेक्टर: एचआरसमस्या हल करती है: बिक्री टीम प्रबंधनधन: बूटस

15

एससीआरआरएल प्री-सीरीज़ ए राउंड में $ 1 एम बढ़ाता है; आहा स्टोर्स ने $ 2 एम के इक्विटी निवेश की घोषणा की

26 जून 2018
0
0
0

गुरुग्राम स्थित एसक्रार्ल ने घोषणा की कि उसने इक्विनिटी वेंचर फंड से प्री-सीरीज ए फंडिंग दौर में $ 1 मिलियन जुटाए हैं। कंपनी के मुताबिक, धन का उपयोग अपने उत्पाद की सिफारिश को तेज करने के लिए, विशेष रूप से मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में निवेश के माध्यम से अपने उत्पाद और प्रौद्योगिकी को बे

16

आपकी कंपनी में मानव संसाधन समारोह को और अधिक रणनीतिक भूमिका देने के 5 तरीके

27 जून 2018
0
0
0

'लोग-प्रथम दृष्टिकोण', 'प्रतिभा जीतता है' ... हमने शायद इन buzzwords को गिनने की देखभाल करने की तुलना में अधिक बार सुना है, लेकिन क्या हम वास्तव में जानते हैं कि उनका क्या मतलब है?संक्षेप में, आपके लोगों की गुणवत्ता आपकी कंपनी की नियति को परिभाषित करती है। यदि यह वास्तव में सच है, तो यह क्यों है कि

17

विक्रेताओं के लिए एनईएफटी लेनदेन मुक्त करने के लिए Instamojo; डेज़ी चितिलपिली सिस्को की रणनीति शिफ्ट बताते हैं

28 जून 2018
0
0
0

डिजिटल भुगतान सेवा प्रदाता Instamojo ने घोषणा की है कि यह अपने पांच लाख विक्रेता आधार के लिए राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (एनईएफटी) के माध्यम से ऑनलाइन लेन-देन करेगा। कंपनी पिछले दो महीनों से अपने मंच पर भुगतान मोड के रूप में एनईएफटी के साथ पायलट कर रही है। वर्तमान में इंस्टामो के विक्रेता आध

18

मुंबई स्थित रसद स्टार्टअप वाह एक्सप्रेस सीरीज़ ए में 30 करोड़ रुपये जुटाए

28 जून 2018
0
0
0

वाह एक्सप्रेस संस्थापकमुंबई स्थित लॉजिस्टिक्स स्टार्टअप वाह एक्सप्रेस ने घोषणा की कि उसने सीरीज़ ए के दौर में $ 4.5 मिलियन (30 करोड़ रुपये) जुटाए हैं। मनसुखनी परिवार के तामारिंद परिवार ट्रस्ट समेत मौजूदा बीज निधि निवेशकों ने वित्त पोषण दौर में भाग लिया। कुल मिलाकर, कंपनी ने 7.2 मिलियन डॉलर जुटाए हैं

19

जम्मू पुलिस अधिकारी को यूपीएससी उम्मीदवारों को मुफ्त में प्रशिक्षित, दिल जीतता है

29 जून 2018
0
0
0

आईपीएस अधिकारी संदीप चौधरी, जिन्होंने प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए युवा छात्रों को प्रशिक्षित करने के लिए ऑपरेशन ड्रीम्स शुरू किया, प्रतिदिन दो घंटे खर्च करने वाले उम्मीदवारों को पढ़ता है।एक पुलिस अधिकारी का जीवन आसान नहीं है। इसके लिए बहुत साहस की आवश्यकता है, लेकिन थोड़ा महिमा देता है। लेकिन 32 व

20

तकनीकी स्टार्टअप के लिए एसएमई लिस्टिंग के दिशानिर्देशों के छूट का क्या अर्थ है?

29 जून 2018
0
0
0

उन दिनों में चला गया जब एक तकनीकी स्टार्टअप यह सोच रहा है कि सूची के लिए कड़े परिस्थितियों के कारण इक्विटी बाजार को धन जुटाने के लिए कैसे टैप करना है, एक लाभप्रदता है। जैसा कि हम में से कई जानते हैं, प्रारंभिक चरण तकनीकी स्टार्टअप में राजस्व उत्पन्न करने में समय लगता है। क्लिक और ग्राहकों की संख्या

21

भारत में एडटेक स्टार्टअप: सीखने के अनुभव को बदलने के लिए आशा की किरण

29 जून 2018
0
0
0

दूरस्थ शिक्षा से लेकर सांस्कृतिक संरक्षण तक, डिजिटल प्लेटफॉर्म शैक्षिक सामग्री के प्रकाशन के लिए व्यापक प्रभाव, दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं द्वारा उपयोग और टिकाऊ सामाजिक प्रभाव के लिए व्यावसायिक मॉडल के साथ व्यापक रूप से प्रभाव के साथ सीखने और प्रस्तुत किए जाने के तरीके को बदल रहे हैं। सरकारों और अकाद

22

यह डिज़ाइन प्रयोगशाला हमारे 'डिज़ाइन कोटेन्ट' को बढ़ाने के लिए कार्यक्षमता के साथ कला को कैसे मिश्रित करती है

30 जून 2018
0
0
0

मॉन्ट्रियल संग्रहालय ऑफ फाइन आर्ट्स में डिजाइन लैब पर हमारे फोटो निबंध के भाग 1 में, हम विभिन्न श्रेणियों में प्रेरणादायक, रचनात्मक कार्यों का प्रदर्शन करते हैं।फोटोस्पार्क्स आपकीस्टोरी से एक साप्ताहिक विशेषता है, जिसमें फोटोग्राफियां रचनात्मकता और नवाचार की भावना का जश्न मनाती हैं। पहले 215 पदों मे

23

यह डिज़ाइन प्रयोगशाला हमारे 'डिज़ाइन कोटेन्ट' को बढ़ाने के लिए कार्यक्षमता के साथ कला को कैसे मिश्रित करती है

30 जून 2018
0
0
0

मॉन्ट्रियल संग्रहालय ऑफ फाइन आर्ट्स में डिजाइन लैब पर हमारे फोटो निबंध के भाग 1 में, हम विभिन्न श्रेणियों में प्रेरणादायक, रचनात्मक कार्यों का प्रदर्शन करते हैं।फोटोस्पार्क्स आपकीस्टोरी से एक साप्ताहिक विशेषता है, जिसमें फोटोग्राफियां रचनात्मकता और नवाचार की भावना का जश्न मनाती हैं। पहले 215 पदों मे

24

भारत में एडटेक स्टार्टअप: सीखने के अनुभव को बदलने के लिए आशा की किरण

30 जून 2018
0
0
0

दूरस्थ शिक्षा से लेकर सांस्कृतिक संरक्षण तक, डिजिटल प्लेटफॉर्म शैक्षिक सामग्री के प्रकाशन के लिए व्यापक प्रभाव, दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं द्वारा उपयोग और टिकाऊ सामाजिक प्रभाव के लिए व्यावसायिक मॉडल के साथ व्यापक रूप से प्रभाव के साथ सीखने और प्रस्तुत किए जाने के तरीके को बदल रहे हैं। सरकारों और अकाद

25

कर सेवा के साथ, 8 दवाएं ग्रामीण कर्नाटक के स्कूलों के लिए समय पर इलाज करती हैं

1 जुलाई 2018
0
0
0

येनपोया मेडिकल कॉलेज, मेंगलुरु के छात्र, कर सेवा के माध्यम से युवा बच्चों के बीच बीमारियों का पता लगाने में मदद कर रहे हैं, एक पहल जो स्क्रीनिंग शिविर आयोजित करती है।बीमारियों की शुरुआती पहचान, चाहे सौम्य या घातक, अनावश्यक असुविधा के जीवनकाल को रोक सके। जबकि कुछ स्थितियों को उपेक्षित किया जा सकता है

26

बेंगलुरू स्थित ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म एडुर्का ने वित्त पोषण के पहले दौर में 2 मिलियन डॉलर जुटाए

1 जुलाई 2018
0
0
0

एडुर्का उद्यम पूंजी निधि लियो कैपिटल इंडिया से वित्त पोषण बढ़ाती है, और अपनी टीम को बढ़ाने, कोर उत्पाद को बढ़ाने और ग्राहक के अनुभव में सुधार करने के लिए पूंजी का उपयोग करेगी।प्रौद्योगिकी कंपनियों में निवेश करने वाली एक उद्यम पूंजी निधि लियो कैपिटल ने ई-लर्निंग कंपनी एडुरेका में $ 2 मिलियन का निवेश

27

बेंगलुरू स्थित ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म एडुर्का ने वित्त पोषण के पहले दौर में 2 मिलियन डॉलर जुटाए

1 जुलाई 2018
0
0
0

एडुर्का उद्यम पूंजी निधि लियो कैपिटल इंडिया से वित्त पोषण बढ़ाती है, और अपनी टीम को बढ़ाने, कोर उत्पाद को बढ़ाने और ग्राहक के अनुभव में सुधार करने के लिए पूंजी का उपयोग करेगी।प्रौद्योगिकी कंपनियों में निवेश करने वाली एक उद्यम पूंजी निधि लियो कैपिटल ने ई-लर्निंग कंपनी एडुरेका में $ 2 मिलियन का निवेश

28

बेंगलुरू स्थित ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म एडुर्का ने वित्त पोषण के पहले दौर में 2 मिलियन डॉलर जुटाए

1 जुलाई 2018
0
0
0

एडुर्का उद्यम पूंजी निधि लियो कैपिटल इंडिया से वित्त पोषण बढ़ाती है, और अपनी टीम को बढ़ाने, कोर उत्पाद को बढ़ाने और ग्राहक के अनुभव में सुधार करने के लिए पूंजी का उपयोग करेगी।प्रौद्योगिकी कंपनियों में निवेश करने वाली एक उद्यम पूंजी निधि लियो कैपिटल ने ई-लर्निंग कंपनी एडुरेका में $ 2 मिलियन का निवेश

29

मयूर राव कार्बनिक ब्रांड के साथ भारत की हस्तशिल्प वाली चाय पार्टी में शामिल हो गए, एक औसम कपपा का वादा किया

2 जुलाई 2018
0
0
0

एक मजबूत आपूर्ति श्रृंखला और पर्यावरण-जागरूक पैकेजिंग के साथ, बेंगलुरु स्थित औसम चाय कार्बनिक चाय मिश्रण और टिसन प्रदान करता है, और खुद को सिंगल मूल चाय बेचने की प्रतियोगिता से अलग करता है।एक नजर मेंस्टार्टअप प्रकल्पित चायस्थान: बेंगलुरुसंस्थापक: मयूर रावजब इसकी स्थापना हुई: 2017समस्या वे हल करते है

30

फेसबुक ने 52 तकनीक कंपनियों के साथ साझा उपयोगकर्ता डेटा को बताया, जिसमें अलीबाबा, हुआवेई, ओप्पो, सैमसंग शामिल हैं

2 जुलाई 2018
0
0
0

इनमें से कुछ सौदों की समयसीमा समाप्त हो चुकी है लेकिन फेसबुक के पास ऐप्पल, अमेज़ॅन और कुछ अन्य लोगों के साथ डेटा साझा करने की साझेदारी जारी है।कैम्ब्रिज एनालिटिका डेटा स्कैंडल के बाद इस साल फेसबुक को हिलाकर खुलासा के एक नए सेट में, सोशल नेटवर्क ने खुलासा किया है कि उसने ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म, मोबाइल है

31

तमिलनाडु के पहले ट्रांसजेंडर वकील सैथीसरी शर्मिला से मिलें

2 जुलाई 2018
0
0
0

भारत में एलजीबीटी-अनुकूल नहीं होने वाले नियोक्ताओं पर कभी खत्म होने वाली शिकायतें और बहस के साथ, एक वकील के रूप में एक ट्रांसजेंडर साथीसरी शर्मिला की नियुक्ति तमिलनाडु की बार काउंसिल और पुडुचेरी (बीसीटीएनपी) के साथ उम्मीद की चमकदार प्रतीत होती है।शर्मिला (36) को 485 युवाओं में चुना गया था जो बीसीटीए

32

आईओटी में उद्यमियों के लिए अवसरों और चुनौतियों को डीकोड करना

2 जुलाई 2018
0
0
0

'अगली शताब्दी में, ग्रह पृथ्वी इलेक्ट्रॉनिक त्वचा करेगी। यह इंटरनेट को अपनी सनसनी का समर्थन करने और संचारित करने के लिए एक मचान के रूप में उपयोग करेगा। '- नील ग्रॉस, 1 999यह अनुमान लगाया गया था कि चीजों का इंटरनेट हम जिस तरह से रहते हैं, काम करते हैं, और खेलते हैं, और मनुष्यों और मशीनों के बीच नई बा

33

आईओटी में उद्यमियों के लिए अवसरों और चुनौतियों को डीकोड करना

3 जुलाई 2018
0
0
0

'अगली शताब्दी में, ग्रह पृथ्वी इलेक्ट्रॉनिक त्वचा करेगी। यह इंटरनेट को अपनी सनसनी का समर्थन करने और संचारित करने के लिए एक मचान के रूप में उपयोग करेगा। '- नील ग्रॉस, 1 999यह अनुमान लगाया गया था कि चीजों का इंटरनेट हम जिस तरह से रहते हैं, काम करते हैं, और खेलते हैं, और मनुष्यों और मशीनों के बीच नई बा

34

बेंगलुरु में गर्मी में तूफान की भविष्यवाणी कैसे करते हैं?

3 जुलाई 2018
0
1
0

जून इसके साथ कुछ चीजें लाता है - आम मौसम की चोटी और गर्मी के आधिकारिक आगमन। जून के सुखद माहौल के माध्यम से, शहर के नागरिकों को शहर के कुछ हिस्सों में बारिश और यहां तक ​​कि एक गड़गड़ाहट के साथ इलाज किया गया था। जबकि शहर के लंबे समय के निवासियों का मौसम और तापमान में तापमान में भारी झुकाव के लिए उपयोग

35

250 एम के करीब कुल यूपीआई लेनदेन के साथ, फोनपे ने जून में 50 एम लेनदेन संसाधित करने का दावा किया है

3 जुलाई 2018
0
0
0

बेंगलुरू स्थित भुगतान कंपनी फोनपी ने मंगलवार को घोषणा की कि जून में अपने प्लेटफॉर्म पर करीब 50 मिलियन लेनदेन हुए।इसके अलावा, इन लेनदेन के परिणामस्वरूप संयुक्त भुगतान इंटरफेस (यूपीआई) के माध्यम से महीने के दौरान मंच पर लेनदेन किए गए कुल भुगतान मूल्य में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक का परिणाम हुआ।राष्ट्

36

कोच्चि स्थित वेडेरनेना वैवाहिक साइटों के लिए एक अद्वितीय DIY मॉडल लाता है

3 जुलाई 2018
0
1
0

Wedeterna एक ऑनलाइन विवाह साइट है जो स्वयं निर्मित प्रोफ़ाइल दिखाती है और लोगों को संभावित मैचों के संपर्क में रहने देती है।एक नजर में:स्टार्टअप: Wedeternaसंस्थापक: सेनेश सुकुमारनसाल की स्थापना की गई: 2015यह कहां स्थित है: कोच्चिनिधि: अनजानक्षेत्र: ऑनलाइन विवाहकिसी को भी जीवन साथी की तलाश करने के लि

37

250 एम के करीब कुल यूपीआई लेनदेन के साथ, फोनपे ने जून में 50 एम लेनदेन संसाधित करने का दावा किया है

4 जुलाई 2018
0
1
0

बेंगलुरू स्थित भुगतान कंपनी फोनपी ने मंगलवार को घोषणा की कि जून में अपने प्लेटफॉर्म पर करीब 50 मिलियन लेनदेन हुए।इसके अलावा, इन लेनदेन के परिणामस्वरूप संयुक्त भुगतान इंटरफेस (यूपीआई) के माध्यम से महीने के दौरान मंच पर लेनदेन किए गए कुल भुगतान मूल्य में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक का परिणाम हुआ।राष्ट्

38

कैसे फिनटेक कंपनियां डिजिटल सीमांत के जादू को वित्त में ला रही हैं

4 जुलाई 2018
0
0
0

कश्मीर से कन्याकुमारी तक, और गुजरात से असम, फिनटेक, नई और आधुनिक वित्तीय कंपनियों, निवेश स्वर्गदूतों के प्रिय बन गए हैं। बैंकों को मारने वाले शानदार और ट्रेंडी फिनटेक्स की बाधाएं दिन तक कम हो रही हैं।बैंकिंग उद्योग के लिए अंतिम खतरा अब एक शीर्षक नहीं है। यह एक समझौते के करीब है। चीन सबसे स्पष्ट उदाह

39

बीकानेर डिजीप्लेस्ट में अपने पेलोड 'पास स्पेस' को उड़ाने का मौका यहां दिया गया है। आज अंतर्राष्ट्रीय गुब्बारा चुनौती के लिए आवेदन करें

4 जुलाई 2018
0
0
0

राजस्थान के बीकानेर में आने वाले राजस्थान डिजीप्ले 2018 में अंतरराष्ट्रीय बुलून चैलेंज के मेजबान भी होंगे, जो हमारे पूर्व राष्ट्रपति और वैज्ञानिक-उत्कृष्टता, डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि देते हैं। 25 जुलाई और 26 जुलाई को अंतरिक्ष किड्ज़ इंडिया के सहयोग से राजस्थान सरकार द्वारा आयोजित चुनौती,

40

व्हाट्सएप नकली खबरों से लड़ने के लिए सरकारी सहयोग की मांग करता है, नए उपायों की रूपरेखा देता है

4 जुलाई 2018
0
0
0

व्हाट्सएप पर प्रसारित होक्स ने निर्दोष लोगों की हत्या कर दी है। सरकार चाहता है कि व्हाट्सएप कार्य करे, और व्हाट्सएप सरकार को सहयोग करना चाहता है।सरकार ने अपने प्लेटफ़ॉर्म पर 'अफवाहों और उत्तेजना से भरे गैर जिम्मेदार और विस्फोटक संदेशों' के प्रसार को रोकने के लिए व्हाट्सएप को आदेश देने के कुछ ही समय

41

अपने जूते को अपनी पसंद के अनुसार डिजाइन करें और रैपावाक उन्हें आपके लिए बनाएगा

5 जुलाई 2018
0
0
0

बेंगलुरु स्थित रैपावाक ऐसे जूते बनाती है जिन्हें आप कुछ सेट पैटर्न के आधार पर अनुकूलित कर सकते हैं।एक नजर मेंस्टार्टअप: रैपावाकसंस्थापक: काशीफ मोहम्मद और अरविंद मददरेड्डीसाल की स्थापना की गई: 2018यह कहां स्थित है: बेंगलुरुसमस्या हल हो जाती है: अनुकूलित हाथ से तैयार जूते प्रदान करता हैक्षेत्र: जूतेधन

42

कॉलेज के मित्र किसानों को अनुकूलित नवाचार प्रदान करने के लिए agripreneurs बारी

5 जुलाई 2018
0
0
0

2016 में लॉन्च किया गया, एग्रोएनक्स्ट उत्पादकता, गुणवत्ता और मूल्य प्राप्ति में सुधार करने, या किसानों के लिए लागत या हानि को कम करने के लिए सेवाएं प्रदान करता है।एग्रोएनक्स्ट सह-संस्थापक - रजत और आशुतोषयह सुनिश्चित करने के उद्देश्य से कि बढ़ते कृषि क्षेत्र में विकासशील प्रौद्योगिकियां और नवाचार किस

43

संयुक्त अरब अमीरात स्थित फीगीकार्ट 100 करोड़ रुपये के शुरुआती निवेश के साथ भारतीय ईकॉमर्स बाजार में प्रवेश करता है

5 जुलाई 2018
0
0
0

इंडिया फॉरे 2022 तक अमेरिका और नेपाल समेत सात देशों में अपने पदचिह्न का विस्तार करने के लिए फीगिकार्ट की योजनाओं का एक हिस्सा है, और $ 1 बिलियन कारोबार प्राप्त करने के लिएदुबई स्थित ईकॉमर्स और सीधी मार्केटिंग कंपनी, खाड़ी में अपनी सफलता पर सवारी करते हुए, Phygicart.com ने 100 करोड़ रुपये के शुरुआती

44

मेकमैट्रीप को अंधेरा करने के लिए नेटवर्क प्रभाव बनाने से: विकलप साहनी, संस्थापक सदस्य और सीटीओ, बताते हैं कि गोइबोबो ने यह कैसे किया

6 जुलाई 2018
0
0
0

गोइबोबो के संस्थापक सदस्य और सीटीओ विकल्प साहनी, गोइबोबो की यात्रा के शुरुआती दिनों के बारे में आपकीस्टोरी से बात करते हैं और जहां मेकमैट्रीप के विलय के बाद स्टार्टअप का नेतृत्व किया जाता है।यह वर्ष 2007 था। वह समय जब फ्लिपकार्ट और ओला वास्तव में स्टार्टअप थे। यह भारत की पहली इंटरनेट कंपनियों की आयु

45

महाराष्ट्र स्टार्टअप वीक राज्य भर में नवाचारों को मानचित्र बनाने में मदद करेगा, सरकार का कहना है

6 जुलाई 2018
0
0
0

पिछले महीने के अंत में आयोजित महाराष्ट्र स्टार्टअप वीक ने विभिन्न क्षेत्रों में 100 राज्य स्टार्टअप से पिचों को देखा। 24 विजेता सरकार से कार्य आदेश प्राप्त करने के लिए खड़े हैं।महाराष्ट्र स्टार्टअप वीक के एक जूरी सदस्य ने हमें बताया, 'अन्य राज्यों की तुलना में, महाराष्ट्र की स्टार्टअप नीति शायद सबसे

46

इन स्टार्टअप का उद्देश्य मानसिक बीमारी से पहले लड़ना है, और इसके आस-पास की कलंक तोड़ना है

6 जुलाई 2018
0
0
0

मानसिक स्वास्थ्य दुनिया भर में एक गंभीर चिंता है और भारत बहुत पीछे नहीं है। बीमारी अक्सर अनदेखी होती है, और कई बार गलत समझा जाता है।भारत, जो वर्तमान में एक बिलियन से अधिक नागरिकों की आबादी का घर है, को गंभीर मानसिक स्वास्थ्य संकट का सामना करना पड़ रहा है। 2015 में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ)

47

फीफा बुखार स्पाइक्स के रूप में, युवा फुटबॉलरों की मदद करने वाले संगठनों पर एक नज़र डालने से उनकी जिंदगी की गेम योजना बदल जाती है

6 जुलाई 2018
0
0
0

भारत भर में संगठन और एनजीओ अगले लियोनेल मेस्सी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो या भचुंग भूटिया के लिए झोपड़ियां, गांवों और नक्सल प्रभावित इलाकों में स्काउटिंग कर रहे हैं।दुनिया भर में, फुटबॉल को एक एकीकृत के रूप में देखा जाता है, जो कुछ बाधाओं को तोड़ता है - राजनीतिक, जातीय, सामाजिक-धार्मिक, और यहां तक ​​कि

48

Google राय पुरस्कार के साथ कमाएं; पॉलिसीबाजार नए हेल्थकेयर उद्यम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए

7 जुलाई 2018
0
0
0

Google आपकी 'मूल्यवान' राय जानना चाहता है, लेकिन मुफ्त में नहीं। Google राय एक सर्वेक्षण ऐप का पुरस्कार देता है जो उपयोगकर्ताओं को Google के लिए प्रश्नों के एक सेट का उत्तर देने के लिए भुगतान करता है। Google राय पुरस्कार भारत सहित 22 देशों में उपलब्ध है, जहां इसे एक साल पहले लॉन्च किया गया था। इसे ए

49

"भारत की बाघ राजकुमारी" से मिलें लतीका नाथ - बाघों पर डॉक्टरेट के साथ पहला भारतीय

7 जुलाई 2018
0
0
0

लतीका नाथ में कई अवतार हैं - विश्वव्यापी महिला वैज्ञानिक, उत्सुक संरक्षणवादी टेलीविजन व्यक्तित्व, कड़ी मेहनत करने वाले शोधकर्ता, बौद्धिक, दयालु पत्नी और शाही नेपाली परिवार की बहू भी - लेकिन एक पहचान जो सर्वव्यापी है, उन्हें सभी में प्रवेश करता है और यहां तक ​​कि उन्हें छोड़ देता है, यह भारत की 'बाघ

50

इस पूर्व वाईईएस बैंक के राष्ट्रपति के स्टार्टअप का दावा है कि मुंह के शब्द से 5000 पंकोड में खुदरा विक्रेताओं तक पहुंचे हैं

7 जुलाई 2018
0
0
0

पास टेक्नोलॉजीज एक फिनटेक स्टार्टअप है जो खुदरा विक्रेताओं को अपने मोबाइल ऐप, पेनियरबी के माध्यम से सशक्त बनाता है और देश भर में खुदरा विक्रेताओं को डिजिटल वित्तीय सेवाओं की पेशकश करके अतिरिक्त राजस्व अर्जित करने में भी मदद करता है।एक नजर मेंस्टार्टअप: पास टेक्नोलॉजीजसंस्थापक: आनंद कुमार बजाज, राजेश

51

मणत्र के मुकेश बंसल के साथ अनुभव जीना

8 जुलाई 2018
0
0
0

2007 में, मित्रा संस्थापक मुकेश बंसल ने सिलिकॉन घाटी में अपने करियर के निर्माण के दस साल खर्च करने के बाद भारत के लिए कैलिफ़ोर्निया छोड़ दिया। अपनी स्टार्टअप दृष्टि को वास्तविकता बनाने और अविश्वसनीय दृढ़ विश्वास के साथ ही भारत शाइनिंग को महसूस करने के बारे में सच्चाई थी, उसने डुबकी ली।सुब्रत मित्र,

52

इस पूर्व वाईईएस बैंक के राष्ट्रपति के स्टार्टअप का दावा है कि मुंह के शब्द से 5000 पंकोड में खुदरा विक्रेताओं तक पहुंचे हैं

8 जुलाई 2018
0
0
0

पास टेक्नोलॉजीज एक फिनटेक स्टार्टअप है जो खुदरा विक्रेताओं को अपने मोबाइल ऐप, पेनियरबी के माध्यम से सशक्त बनाता है और देश भर में खुदरा विक्रेताओं को डिजिटल वित्तीय सेवाओं की पेशकश करके अतिरिक्त राजस्व अर्जित करने में भी मदद करता है।एक नजर मेंस्टार्टअप: पास टेक्नोलॉजीजसंस्थापक: आनंद कुमार बजाज, राजेश

53

Google राय पुरस्कार के साथ कमाएं; पॉलिसीबाजार नए हेल्थकेयर उद्यम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए

8 जुलाई 2018
0
0
0

Google आपकी 'मूल्यवान' राय जानना चाहता है, लेकिन मुफ्त में नहीं। Google राय एक सर्वेक्षण ऐप का पुरस्कार देता है जो उपयोगकर्ताओं को Google के लिए प्रश्नों के एक सेट का उत्तर देने के लिए भुगतान करता है। Google राय पुरस्कार भारत सहित 22 देशों में उपलब्ध है, जहां इसे एक साल पहले लॉन्च किया गया था। इसे ए

54

भावना के साथ रचनात्मकता: यह गैलरी कैसे स्वदेशी समुदायों के कला कार्यों को बढ़ावा देती है और क्यूरेट करती है

8 जुलाई 2018
0
0
0

इस फोटो निबंध में, हम उत्तरी कनाडा के स्वदेशी इनुइट समुदायों के रचनात्मक कार्यों का प्रदर्शन करते हैं।फोटोस्पार्क्स आपकीस्टोरी से एक साप्ताहिक विशेषता है, जिसमें फोटोग्राफियां रचनात्मकता और नवाचार की भावना का जश्न मनाती हैं। पहले 220 पदों में, हमने एक कला त्यौहार, कार्टून गैलरी दिखायी। विश्व संगीत त

55

दिल्ली-एनसीआर ने एच 1 2018 में स्टार्टअप के लिए शीर्ष वित्त पोषित शहर उभरने के लिए बेंगलुरु को हराया

9 जुलाई 2018
0
0
0

राष्ट्रीय राजधानी ने वर्ष के पहले छह महीनों में 2.8 अरब डॉलर के वित्त पोषण की कमाई की, जबकि बेंगलुरु को 1.8 अरब डॉलर मिले।ऐसा लगता है कि भारत की आईटी पूंजी बेंगलुरु ने अपना स्टार्टअप कैपिटल खिताब दिल्ली-एनसीआर में खो दिया है। लगातार दूसरे वर्ष के लिए, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र ने उन शहरों में स्टार्

56

स्टार्टअप नेताओं के लिए व्यक्तिगत ब्रांडिंग की सूक्ष्म कला

9 जुलाई 2018
0
0
0

प्रत्येक स्टार्टअप की एक अनूठी कहानी होती है, और प्रत्येक कहानी में अपनी कहानी के साथ नायक होता है, जिसमें दोनों ब्रांडिंग के कार्य में एक दूसरे के पूरक होते हैं। व्यक्तिगत ब्रांडिंग एक अवधारणा है जहां कोई व्यक्ति अपने संदेश, विचारों और विचारधाराओं को उनके और उसकी स्टार्टअप की कहानी को फैलाने के लिए

57

बेहतर शिक्षा के लिए भारतीय शिक्षा प्रणाली कैसे ई-लर्निंग बदल रही है

9 जुलाई 2018
0
0
0

मैं अब सात वर्षों से शिक्षा उद्योग का हिस्सा रहा हूं और महसूस करता हूं कि ऐसा समय आ सकता है जब परंपरागत और निकट अप्रचलित भारतीय कॉलेज शिक्षा प्रणाली को ई-लर्निंग के साथ बदल दिया जाएगा। वर्तमान में, देश कौशल-अंतराल और बेरोजगारी जैसे मुद्दों के बारे में बताता है, और टूटी हुई शिक्षा प्रणाली पुराने पाठ्

58

पूरे फेसबुक डेटा उल्लंघन घटना से उद्यमियों के लिए 5 महत्वपूर्ण सबक

9 जुलाई 2018
0
0
0

सुरक्षा हमेशा सुरक्षा है। कार चलाते समय अपनी सीटबेट पहनना जरूरी है, अगर आपका उपभोक्ता का डेटा आपकी कंपनी चला रहा है, तो इसकी सुरक्षा बेहद महत्वपूर्ण है। यदि आप इस डेटा की रक्षा करने में विफल रहते हैं, तो आप एक बड़ी हानि से पीड़ित हो सकते हैं। यहां तक ​​कि सोशल मीडिया विशाल फेसबुक को हाल के दिनों में

59

छात्र स्मार्ट इंडिया हैकथॉन में भारत के शासन के मुद्दों को हल करने के लिए काम करते हैं

10 जुलाई 2018
0
0
0

एचआरडी मंत्रालय द्वारा संचालित, स्मार्ट इंडिया हैकथॉन, दुनिया की सबसे बड़ी राष्ट्र निर्माण डिजिटल पहल, का उद्देश्य छात्रों के रचनात्मकता को भारत के विकास में सहायता करना है।स्मार्ट इंडिया हैकथॉन, 2018 में शीर्ष पुरस्कार जीते छात्र'अकेले सरकारें बदलाव नहीं ला सकती हैं। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी कहते

60

शादी के 7 वचन आपको निवेश के बारे में क्या सिखा सकते हैं

10 जुलाई 2018
0
0
0

विवाह को सबसे पवित्र गठबंधनों में से एक माना जाता है, और कारण स्पष्ट हैं। यह प्यार और सहयोग की गवाही है। न्यूप्टीअल बॉन्ड को स्थिरता, व्यक्तिगत विकास और सुरक्षा के साथ टैग किया जाता है। वेडलॉक में बंधे जोड़े जो सांख्यिकीय रूप से लंबे समय तक एक साथ रहने के लिए साबित होते हैं। लेकिन शादी के बहुत सारे

61

बेंगलुरु स्थित फ्रेट एग्रीगेटर स्टार्टअप ट्रकएसी में टाटा मोटर्स ने 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी

10 जुलाई 2018
0
0
0

टाटा मोटर्स द्वारा किए गए निवेश ने ट्रकएसी को बेंगलुरू शहर में अपने मौजूदा परिचालनों से तेजी से अपनी उपस्थिति को बढ़ाने के लिए मंच प्रदान किया है।टाटा मोटर्स लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी टाटा मोटर्स फाइनेंस होल्डिंग्स ने बेंगलुरु मुख्यालय टेक-आधारित फ्रेट एग्रीगेटर ट्रकएसी में एक अनजा

62

अस्टुइको के साथ, इन दो उद्यमियों का लक्ष्य एरिका अखरोट टेबलवेयर के साथ प्लास्टिक को प्रतिस्थापित करना है

11 जुलाई 2018
0
0
0

बेंगलुरू स्थित एस्टुइको इको-फ्रेंडली प्लेट्स, ट्रे, चश्मा, कप और कंटेनर के लिए एक-स्टॉप शॉप है जो 100 प्रतिशत प्राकृतिक और बायोडिग्रेडेबल हैं।स्टार्टअप: एस्टूइकोयह कहां स्थित है: बेंगलुरुFounders: Anitha Shankar and Tejashree Madhuक्षेत्र: स्वच्छ तकनीकसमस्या वे हल करते हैं: एरिका पत्ती आधारित कटलरी

63

वीआर स्टार्टअप स्मार्टविज़एक्स ने आईएएन फंड और योरनेस्ट वेंचर कैपिटल के नेतृत्व में 10 करोड़ रुपये की प्री-सीरीज़ ए फंडिंग बढ़ा दी

11 जुलाई 2018
0
0
0

वर्चुअल रियलिटी स्टार्टअप, स्मार्टविज़एक्स ने बुधवार को घोषणा की कि उसने वैश्विक विस्तार के अगले चरण के लिए इंडियन एंजेल नेटवर्क के आईएएन फंड और योरनेस्ट से प्री-सीरीज़ ए फंडिंग में 10 करोड़ रुपये सुरक्षित किए हैं। स्मार्टविज़एक्स ने आर्किटेक्चर और इंटीरियर डिजाइन सहयोग के लिए एक वीआर-आधारित प्लेटफा

64

सहस्त्राब्दी के लिए फिनटेक: कैसे एआई भारत में फिनटेक की गतिशीलता को बदल रहा है

11 जुलाई 2018
0
0
0

सहस्राब्दी पीढ़ी पहली पीढ़ी रही है जिसने अपने किशोरावस्था से पहले भी मोबाइल फोन और इंटरनेट तक पहुंच प्राप्त की है। इसलिए, यह पीढ़ी अपने पिछली पीढ़ियों से उत्पादों को बहुत अलग तरीके से समझती है और उपभोग करती है। 400 मिलियन अमरीकी डालर पर खड़ी भारतीय सहस्राब्दी आबादी तेजी से भारत में मोबाइल वाणिज्य क्

65

कम ड्रॉपआउट सुनिश्चित करने के लिए, इस उडुपी शिक्षक ने बस खरीदी और छात्रों को स्कूल में ले जाया

12 जुलाई 2018
0
0
0

कर्नाटक के उडुपी जिले के बाराली गांव में, एक आदमी दो नौकरियां कर रहा है: 47 वर्षीय राजाराम स्कूल वैन को बार्सली गवर्नमेंट हायर प्राइमरी स्कूल में पढ़ाई करने वाले छात्रों को लेने के लिए चलाता है, और जब वह उन्हें छोड़ देता है, तो वह जल्दी शिक्षण शुरू करने के लिए उनके साथ दौड़ता है, क्योंकि वह भी उनके

66

सरकार व्यापारियों के लिए बीएचआईएम प्रोत्साहन योजना बंद कर देती है

12 जुलाई 2018
0
0
0

केंद्र सरकार ने 1 जुलाई, 2018 से शुरू होने वाले व्यापारियों के लिए बीएचआईएम प्रोत्साहन योजना को बंद कर दिया है, जबकि व्यक्तियों और उपयोगकर्ताओं के लिए बीएचआईएम कैशबैक योजना में संशोधन कर रहा है। उन स्रोतों के मुताबिक जिन्हें सरकार से अधिसूचना मिली थी, प्रोत्साहन केवल बीएचआईएम ऐप के नए उपयोगकर्ताओं क

67

डिजिटल पैथोलॉजी का मार्ग: डिजिटलीकरण के लिए तैयार दवा के कोर फ़ील्ड में से एक है?

12 जुलाई 2018
0
0
0

आज की पैथोलॉजी लैब को डिजिटाइज करने से लंबे समय से प्रतीक्षित भविष्य के तैयार ओवरहाल का मार्ग प्रशस्त हो सकता है।पिछले 150 वर्षों से, पैथोलॉजी दवा का सार रहा है। रोगविज्ञान प्रयोगशाला दशकों से रोगों और रोग निदान को समझने के लिए एक मोर्चा रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए, यह उल्लेखनीय है कि इस क्षेत्र

68

अपने कंधों पर एक गामोसा और भारतीय ध्वज के साथ, हिमा दास वैश्विक ट्रैक पर भारत का पहला विश्व स्वर्ण पदक विजेता बन गया

13 जुलाई 2018
0
0
0

नागांव जिले के धिंग गांव इतिहास मना रहे हैं। चावल किसान की बेटी अठारह वर्षीय हिमा दास ने फिनलैंड के टाम्परे में विश्व यू 20 चैम्पियनशिप में भारत का पहला स्वर्ण पदक जीता है। 51.46 सेकेंड में 400 मीटर की दौड़ खत्म करने से हिमा ने राष्ट्र को गर्व बनाया है।स्रोत: ट्विटरट्रैक पर, उसने घर की खिंचाव पर धीम

69

अच्छी ग्राहक सेवा और ब्रांडिंग की बिक्री पर कितना प्रभाव हो सकता है?

13 जुलाई 2018
0
0
0

भारत का उपभोक्ता बाजार मुख्य रूप से बढ़ती डिस्पोजेबल आय वाली आबादी द्वारा संचालित होता है, जिसमें बढ़ते मध्यम वर्ग के वर्ग और अपेक्षाकृत बड़े समृद्ध वर्ग शामिल होते हैं। आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों का गठन करने वाला खंड भी बड़ा है। शहरी और ग्रामीण बाजारों में विभाजित, भारत के बड़े लेकिन अपेक्षाकृत अपर

70

अपने कंधों पर एक गामोसा और भारतीय ध्वज के साथ, हिमा दास वैश्विक ट्रैक पर भारत का पहला विश्व स्वर्ण पदक विजेता बन गया

14 जुलाई 2018
0
0
0

नागांव जिले के धिंग गांव इतिहास मना रहे हैं। चावल किसान की बेटी अठारह वर्षीय हिमा दास ने फिनलैंड के टाम्परे में विश्व यू 20 चैम्पियनशिप में भारत का पहला स्वर्ण पदक जीता है। 51.46 सेकेंड में 400 मीटर की दौड़ खत्म करने से हिमा ने राष्ट्र को गर्व बनाया है।स्रोत: ट्विटरट्रैक पर, उसने घर की खिंचाव पर धीम

71

ई-कॉमर्स व्यवसाय और ई-टेलर को रीयल-टाइम इन्वेंट्री प्रबंधन की आवश्यकता क्यों है

14 जुलाई 2018
0
0
0

ई-कॉमर्स ने खुदरा विक्रेताओं और थोक विक्रेताओं के लिए खुले अवसरों को फेंक दिया है, जो बी 2 बी और बी 2 सी ऑपरेशंस दोनों के लिए 24x7 प्रत्यक्ष ऑनलाइन बिक्री की सुविधा प्रदान करने में सक्षम नहीं हैं। ऑनलाइन चैनलों के माध्यम से बिक्री की आसानी के साथ, उपभोक्ताओं को विशिष्ट उत्पादों तक आसानी से पहुंच है

72

एमडी पाई कहते हैं, न्यू-एज डिजिटल प्लेटफॉर्म, इंडिया स्टैक और एक युवा आबादी 2030 तक भारत को 10 डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में मदद कर सकती है।

14 जुलाई 2018
0
0
0

'1825 में, भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था थी, जो सकल घरेलू उत्पाद (सकल घरेलू उत्पाद) का 25 प्रतिशत था। 1 9 47 में, यह 4 प्रतिशत तक था। मणिपल ग्लोबल एजुकेशन सर्विसेज और एरिन कैपिटल के चेयरमैन मोहनदास पाई ने कहा, 2021 तक उभरते बाजार ओईसीडी (आर्थिक सहयोग और विकास संगठन) से आगे निकल जाएंगे, और 20

73

फंतासी गेमिंग उद्योग को बदलने वाले 4 प्रमुख रुझान

14 जुलाई 2018
0
0
0

खेल आज मनोरंजन के कुछ अपर्याप्त स्रोतों में से एक है, जो दुनिया भर के लाखों प्रशंसकों का आनंद लेता है। लेकिन सबसे लंबे समय तक, औसत खेल उत्साही उन दिनों से अलग रहे जब एक टूर्नामेंट प्रगति पर था - एक निष्क्रिय प्रशंसक। स्मार्टफ़ोन और इंटरनेट की बढ़ती पहुंच के साथ, हालांकि, फंतासी गेमिंग के लिए धन्यवाद

74

दंतेवाड़ा का पोषण पुनर्वास केंद्र बच्चों में कुपोषण के खिलाफ निरंतर लड़ाई कर रहा है

15 जुलाई 2018
0
0
0

अपने भोजन को अपनी दवा बनाओ और अपनी दवा को अपना भोजन दें - हिप्पोक्रेट्सयूनिसेफ के मुताबिक, पांच वर्ष से कम उम्र के बच्चों में विश्वभर में लगभग सभी आधे मौतें, हर साल अनुमानित तीन मिलियन मौतें गरीब पोषण के कारण होती हैं। 2017 के लिए वैश्विक पोषण रिपोर्ट का कहना है कि भारत में, पांच वर्ष से कम उम्र के

75

दंतेवाड़ा का पोषण पुनर्वास केंद्र बच्चों में कुपोषण के खिलाफ निरंतर लड़ाई कर रहा है

15 जुलाई 2018
0
0
0

अपने भोजन को अपनी दवा बनाओ और अपनी दवा को अपना भोजन दें - हिप्पोक्रेट्सयूनिसेफ के मुताबिक, पांच वर्ष से कम उम्र के बच्चों में विश्वभर में लगभग सभी आधे मौतें, हर साल अनुमानित तीन मिलियन मौतें गरीब पोषण के कारण होती हैं। 2017 के लिए वैश्विक पोषण रिपोर्ट का कहना है कि भारत में, पांच वर्ष से कम उम्र के

76

अगले दशक में आईटी की 100 अरब डॉलर की वृद्धि गोवा जैसे स्थानों में होनी चाहिए: अशोक देसाई, संस्थापक सदस्य, नासकॉम

15 जुलाई 2018
0
0
0

पंजाब में गोवा आईटी दिवस के दिन दो पर उनके मुख्य भाषण पर, सह-संस्थापक, नासकॉम और चेयरमैन अशोक देसाई ने बताया कि आईटी उद्योग आज 150 अरब डॉलर के लायक है। 'जब हम तीनों ने 1 9 88 में नासकॉम की स्थापना की, तो पूरे उद्योग का मूल्य $ 50 मिलियन था। इस समय, आईटी उद्योग में 3,000 एक्स वृद्धि देखी गई है। यह सि

77

पर्यटन और प्रौद्योगिकी के माध्यम से परिवर्तन: गोवा अपनी आईटी नीति का शुभारंभ मनाता है

15 जुलाई 2018
0
0
0

पिछले कई महीनों में, गोयन सरकार राज्य में आईटी के लिए नीतियों और योजनाओं के लिए बुनियादी ढांचे का निर्माण न करने पर काम कर रही है, बल्कि आईटी क्रांति शुरू करने के लिए एक जगह भी तैयार कर रही है।पणजी में 14 और 15 जुलाई को आयोजित गोवा के पहले आईटी दिवस में गोवा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर पर्रिकर और केन्

78

छोटी मात्रा, एच 1 2018 फंडिंग में बड़ी मात्रा स्टार्टअप के लिए रास्ता दिखाती है

16 जुलाई 2018
0
0
0

लगता है कि वित्त पोषण के मामले में 2018 की पहली छमाही भारतीय स्टार्टअप के लिए एक सुस्त अवधि रही है। यूरीस्टोरी रिसर्च के अनुसार, जनवरी-जून में 420 सौदों में कुल वित्त पोषण (पीई निवेश सहित, लेकिन ऋण वित्तपोषण को छोड़कर) 5.03 अरब डॉलर था। पिछले साल इसी अवधि की तुलना में यह गिरावट आई है, जब कुल फंडिंग

79

आईटी उद्योग गोवा में स्टार्टअप क्रांति को गले लगाने लग रहा है

16 जुलाई 2018
0
0
0

तेजी से, भारत में प्रौद्योगिकी bigwigs सभी उद्योगों और डोमेन में आईटी की बढ़ती जरूरत को हल करने के समाधान के साथ स्टार्टअप के साथ जुड़ने में मूल्य देख रहे हैं।स्टार्टअप के साथ काम करने के लिए भारत का 160 अरब डॉलर का आईटी उद्योग पहले से भूख लगी है। गोवा आईटी दिवस के दिन 1 में चर्चा का ध्यान केंद्रित

80

इस कोच्चि स्थित स्टार्टअप ने अपने पाठ्यक्रम को एक समाधान प्रदान करने के लिए बदल दिया जो बड़े व्यवसायों को ग्राहक के जीवन समय मूल्य पर पूंजीकृत करने में मदद करता है

16 जुलाई 2018
0
0
0

जब हरेश पनीकर और सोनी जोस ने 2014 में प्रीपेड भुगतान उपकरणों के लिए स्टार्टअप पेशकश सेवाओं की स्थापना की, तो उन्हें जल्द ही एहसास हुआ कि नियामक पर्यावरण में निरंतर परिवर्तन और बाजार में प्रचलित अधिग्रहण के नेतृत्व वाले मॉडल में लगातार बदलाव के कारण उनका व्यावसायिक विचार व्यवहार्य नहीं था। दोनों ने ख

81

व्यापार पढ़ाया जा सकता है? भाग I: सफल व्यापारी होने में क्या लगता है?

16 जुलाई 2018
0
0
0

शौकिया व्यापारियों द्वारा बार-बार मुझसे पूछा गया एक सवाल यह है कि क्या व्यापार वास्तव में सिखाया जा सकता है, या यदि यह ईश्वर द्वारा दिया गया उपहार है। मेरे अनुसार, यह एक विज्ञान है, न कि कला, इसलिए इसे 'सिखाया जा सकता है'। लेकिन किसी भी सीखने की तरह, इसे गंभीर धैर्य और दृढ़ता की आवश्यकता होती है। कई

82

एक स्कूल छोड़ने, इस निर्माण कार्यकर्ता ने विश्व कौशल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया

17 जुलाई 2018
0
0
0

रोहिम माहिम, जिन्होंने 59 देशों के लोगों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की और एक विश्व स्तरीय मानक इमारत का निर्माण किया, श्रम की गरिमा पर स्पॉटलाइट डाल रहा है।भारत एक उभरती हुई अर्थव्यवस्था का मुख्य कारण यह है कि यह सस्ती श्रम प्रदान करता है। कभी सोचा कि इस तरह की श्रम शक्ति का गठन क्या होता है? आधे से अधिक

83

2018 में ग्राफिक डिज़ाइन सॉफ़्टवेयर में डिजिटल तकनीक कैसे बढ़ रही है

17 जुलाई 2018
0
0
0

हाल ही में तकनीकी प्रगति ने हमारे दैनिक जीवन के हर पहलू को प्रभावित किया है। ग्राफिक डिजाइन फ़ील्ड कोई अलग नहीं है। फिलहाल, ग्राफिक डिज़ाइनर जो हम 'डिजिटल युग' के रूप में जानते हैं, में रहते हैं - एक अवधि एनालॉग टूल्स से डिजिटल वाले में एक संक्रमण द्वारा विशेषता है। आप ऑनलाइन कुछ बेहतरीन डिज़ाइन ट्य

84

कैसे बिक्री प्रतिभा बिक्री, विपणन पेशेवरों को रखने में अपनी जगह खोज रहा है

17 जुलाई 2018
0
0
0

सही प्रकार की बिक्री और विपणन प्रतिभा को भर्ती करने की महत्वपूर्ण चुनौती को संबोधित करने के लिए, हैदराबाद स्थित स्टार्टअप ने एक-स्टॉप डिजिटल प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है।स्टार्टअप: बिक्री प्रतिभासंस्थापक: प्रसाद टाटा गरीबीसाल की स्थापना की गई: मार्च 2018यह कहां स्थित है: हैदराबादसमस्या हल हो जाती है: बि

85

इस वित्त वर्ष में राजस्व में 2,500 करोड़ रुपये पाने के लिए ग्रोफर अतिरिक्त मील की दूरी पर हैं

17 जुलाई 2018
0
0
0

अल्बिंदर ढिंडसा, सह-संस्थापक, ग्रोफरदिल्ली स्थित ऑनलाइन किराने का बाजार ग्रोफर्स ने आज एफएमसीजी सेगमेंट में दो श्रेणियों के तहत सात नए ब्रांड लॉन्च करने की घोषणा की - बजट और लोकप्रिय जी-ब्रांड्स। इसने हिंदी में ऐप और वेबसाइट भी लॉन्च की है।इस वित्त वर्ष में 100 मिलियन नए ग्राहकों को ऑनलाइन लाने और 2

86

जेफ बेजोस अब दुनिया के इतिहास में सबसे अमीर आदमी है; Grofers एफएमसीजी फोरे बनाता है

18 जुलाई 2018
0
0
0

इस वित्त वर्ष में 100 मिलियन नए ग्राहकों को ऑनलाइन लाने और 2500 करोड़ रुपये राजस्व में लाने के प्रयास में, दिल्ली स्थित ऑनलाइन किराने के बाजार ग्रोफर्स ने एफएमसीजी सेगमेंट में दो श्रेणियों के तहत सात नए ब्रांडों के लॉन्च के साथ अपनी घोषणा की घोषणा की - बजट और लोकप्रिय जी- ब्रांडों की। इसने हिंदी में

---

किताब पढ़िए