shabd-logo

व्यक्तिगत ऋण हुआ पहले से आसान - २४ घंटे के भीतर पैसा आपके खाते में

18 जुलाई 2018

163 बार देखा गया 163
featured image

एक व्यक्तिगत ऋण का उपयोग आपकी कम अवधि की पैसों की जरूरत पूरी करने के लिए किया जा सकता है, चाहे वह एकदम से आया हुआ मेडिकल खर्चा हो, शादी का खर्च हो या फिर किसी छुट्टी पर जाना हो। यह आपको कम समय में अप्लाई करने और बेहद ही कम समय में आपको लोन लेने की अनुमति देता है, और आपकी कई जरूरतों को पूरा करता है। भारत की अग्रणी गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों में से एक, बजाज फिनसर्व व्यक्तिगत ऋण प्रदान करता है, जो तरह तरह के लाभ देते हैं।


आपको बजाज फिनसर्व क्यों चुनना चाहिए, इसके लिए निम्न कारण हैं:


1. ज्यादा लोन निधि

बजाज फिनसर्व पर्सनल लोन आपको 25 लाख तक की राशि उधार दे सकता है। इस राशि का उपयोग कैसे कर सकते हैं इस पर कोई प्रतिबंध नहीं है। आप अपनी पात्रता की जांच कर सकते हैं और मिनटों के भीतर ज्यादा लोन निधि हासिल कर सकते हैं

article-image


2. लचीली अवधि

एक पर्सनल लोन आपके फाइनेंशियल बोझ को कम करता है, तो ऐसी एक अवधि होनी चाहिए जिसे आप आसानी से ढूंढ सकते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए बजाज फिनसर्व एक लचीला अवधि प्रदान करता है जो 24 महीने से 60 महीने तक है। आपकी पुनर्भुगतान क्षमता के आधार पर, आप एक अवधि चुन सकते हैं जो आपके लिए सुविधाजनक है।


3. परेशानी मुक्त आवेदन प्रक्रिया

कभी-कभी, आप पहले से मौद्रिक आवश्यकताओं की भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं। इसी प्रकार आपको जरूरत होने पर पैसे की जरूरत होगी. बजाज फिनसर्व से आपको ऑनलाइन पर्सनल लोन स्वीकृत हो सकता है और आपको 24 घंटे के भीतर आपके खाते में पैसा मिल जाता है। आपको किसी भी संपत्ति को जमानत के रूप में जमा करने की जरूरत नहीं है, जो ऋण प्रक्रिया को आगे बढ़ाता है। तुरंत अनुमोदन प्राप्त करने के लिए मिनटों में आवेदन करें।


4. लोन राशि का लचीला इस्तेमाल

जब आप पर अचानक से या कभी कभी पैसों की जरूरत हो जाए तो आप बजाज फिनसर्व फ्लेक्सी ऋण सुविधा का चयन कर सकते हैं। इस सुविधा के साथ, आप अनुमोदित राशि में थोडा थोडा पैसा ले सकते हैं। जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तो शेष राशि उपलब्ध होगी। आप केवल उस राशि पर ब्याज का भुगतान करते हैं जो आप पूरी राशि में से उपयोग करते हैं, इस विकल्प से आपको फायदा होता है। आप केवल ब्याज-केवल ईएमआई का भुगतान करना चुन सकते हैं। इस लोन के अंत में मूल का भुगतान किया जा सकता है। आप जितनी बार चाहें उतनी बार पैसा ले सकते हैं, चुका सकते हैं और फिर से वापस ले सकते हैं। जब आपके पास ज्यादा पैसा आ जाए तो आप प्रीपेमेंट भी कर सकते हैं।


5. भुगतान की सरल शर्तें

यदि आपके ज्यादा पैसा आ जाए तो आप थोडा थोडा कर भुगतान कर सकते हैं। बजाज फिनसर्व में कम फौजदारी और प्रीपेमेंट शुल्क है जो इस कदम को सबके लिए संभव बनाते हैं है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रीपेमेंट राशि ईएमआई के मूल्य से अधिक हो।


जल्दी अनुमोदन, ज्यादा लोन राशि और बेहतर लचीलापन बजाज फिनसर्व से पर्सनल लोन को सबसे बेहतर बनाता है

प्रदीप शर्मा की अन्य किताबें

किताब पढ़िए

लेख पढ़िए