वर्सेटाइल एक्टर अनूप सोनी का बड़े और छोटे पर्दे पर लंबा करियर रहा है।

उन्होंने बालिका वधू में केंद्रीय पिता के चरित्र से शुरू होके विभिन्न भूमिकाओं को निभाया है जिसमे अपराध आधारित थ्रिलर श्रृंखला क्राइम पेट्रोल पर होस्ट किया है।

हाल ही में, डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर उनके आउटिंग ने उनके साथ ऑल्टबालाजी के द टेस्ट केस में एक दिलचस्प भूमिका निभाई है।

अब अनूप ज़ी5 सीरीज़, बॉम्बर्स में एक अलग तरह के चरित्र में दिखाई देता है।

बॉम्बर्स एक फुटबॉल क्लब की कहानी है जो एक दुर्घटना में मरने वाले सभी सदस्यों पर आधारित है। इसमें माणिक दासगुप्ता के चालाक व्यक्तित्व की भूमिका निभाने वाले अनूप हैं, जो फुटबॉल क्लब को फिर से जीवित करने के लिए उभरती हुई टीम के सपनों को पूरा करने के लिए खड़े हैं।

बॉम्बर्स में इस चुनौतीपूर्ण भूमिका के बारे में अनूप कहते हैं, “एक अभिनेता के लिए, किसी भी भूमिका को चुनौती देने के लिए काफी रोमांचक होता है। यह बॉम्बर्स की टीम के साथ काम करने में मजेदार था। स्क्रिप्ट के साथ-साथ भूमिका बहुत दिलचस्प थी। ”

अपने चरित्र के बारे में बात करते हुए, अनूप कहते हैं, “वह एक भ्रष्ट आदमी नहीं है, लेकिन एक बहुत आज का व्यक्ति स्पष्ट विचारों वाला व्यक्ति है। वह एक चतुर गतिशील व्यक्ति है जो अच्छी तरह से पढ़ा-लिखा, अच्छा व्यवहार करने वाला और अच्छे कपड़े पहनने वाला व्यक्ति है। वह एक सामान्य हिंदी फिल्म खलनायक नहीं है। वह समझदारी से बात करता है, लेकिन उसके सामने समस्या यह है कि वह जो कुछ भी मानता है और जो चाहता है उसकी आकांक्षा करता है। वह एक नकारात्मक व्यक्ति की तरह है। ”

माणिक वह व्यक्ति है जो कहानी को आगे बढ़ने के लिए टोन सेट करता है, जब वह फुटबॉल ग्राउंड में एक मॉल बनाना चाहता है और एक सौदा करके इसे खरीदना चाहता है। हालाँकि नई उभरती हुई फुटबॉल टीम उनकी विचारधाराओं से टकराती है और यह बाद में जीवित रहने की लड़ाई है।

“माणिक को लगता है कि एक मॉल समाज के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और उसे जमीन पर बनाने की जरूरत है। जब नई टीम बन जाती है, तो उनके बीच लड़ाई शुरू हो जाती है। संदेश यहां स्पष्ट रूप से बोया गया है कि बाहर के लोगों में फुटबॉल के खेल के लिए जुनून है। इसके अलावा, श्रृंखला हमारे चारों ओर खुले स्थान होने के महत्व पर जोर डालती है, ”वह कहते हैं।

अनूप सोनी नेटफ्लिक्स की फ़िल्म क्लास ऑफ 83 और नेटफ्लिक्स, बाहुबली पर एक और वेब-सीरीज़ में नज़र आएंगे। “आपको हर पात्र को नए नए चरित्र के रूप में लेना होगा। मैं आने वाले महीनों में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कुछ कामों में दिखाई दूंगा। अगर आप देखें, तो मेरे सभी किरदार और भूमिकाएँ बहुत अलग हैं। मेरे किसी भी किरदार में समानता नहीं है। एक अभिनेता के रूप में मैं इस चरण का आनंद ले रहा हूं। सबसे अच्छी बात यह है कि मेकर्स भी मुझे किसी खास रोल में नहीं फिक्स कर रहे हैं। वे मुझे अलग तरह की भूमिकाएं दे रहे हैं और कंटेंट के साथ प्रयोग कर रहे हैं। ”

अनूप से उन कारकों के बारे में पूछें जो वह देखते हैं कि वह एक भूमिका या श्रृंखला चुनने के बारे में है, और वह कहता है, “जब मैं एक फिल्म या वेब-श्रृंखला उठाता हूं, तो मैं देखता हूं कि एक शुरुआत, मध्य और अंत है कहानी। इसके अलावा मैं मुझे और उस व्यक्ति की पूरी यात्रा के लिए पेश किए गए चरित्र को देखता हूं। मैं देखता हूं कि क्या कहानी की रेखा में चरित्र पर्याप्त है, और क्या उनकी उपस्थिति कहानी की रेखा में कोई अंतर कर रही है। मैं कभी भी उन दृश्यों की संख्या में नहीं गिना जाता जिनमें मैं दिखाई देता हूं। चाहे मैं 50 दृश्यों में आता हूं, या 10 दृश्यों में भी, मैं जो चाहता हूं वह यह है कि मैं एक ऐसा चरित्र निभाता हूं जो ध्यान देने योग्य है। ”

अपने विशाल करियर में, अनूप ने विभिन्न भूमिकाएँ निभाई हैं। उससे पूछें कि क्या वह किसी भी तरह की भूमिका निभाने की इच्छा रखता है और उसे यह बताने की जल्दी है, “मुझे लगता है कि मुझे कभी भी एक गैंगस्टर की भूमिका नहीं दी गई। मुझे नहीं पता कि ऐसा करने में मुझे किसी ने क्यों नहीं पहचाना (मुस्कान)। मुझे उम्मीद है कि मुझे एक दिन ऐसा करने को मिलेगा। ”

अनूप एक मराठी फीचर फिल्म में भी नजर आएंगे जो उनकी पहली फिल्म होगी। फतेह शिखर शीर्षक वाली यह फिल्म एक पीरियड ड्रामा होगी जिसमें शिवाजी के एक अध्याय को दर्शाया जाएगा।

अनूप सोनि जिनका टीवी पर अच्छा करियर रहा है वे फिक्शन और ड्रामा सीरीज़ में वापस नहीं आना चाहते। “यह निश्चित रूप से मेरे लिए कल्पना के लिए नहीं है। मैं हालांकि एंकरिंग के काम से ठीक हूं। मेरा ध्यान पूरी तरह से फिल्मों और वेब-सीरीज पर है। ”

ऑल द बेस्ट, अनूप सोनी !!